दिवाली शुभ योग राशियों पर प्रभाव व असर Diwali Shubh Yog 2020 Effect Zodiacs

दिवाली कब है 2020 Diwali Shubh Yog Rashiyo Par Prabhaw 2020

दिवाली शुभ योगदिवाली शुभ योग – साल 2020 में 14 नवंबर, शनिवार को दिवाली मनाई जाएगी। दीपावली के दिन प्रदोष काल में मां लक्ष्मी और भगवान गणेश जी की पूजा करने से जीवन में सम्पन्नता आती है ज्योतिष अनुसार इस बार की दिवाली बेहद शुभ हैक्योकि दीपावली पर शनि मकर में और गुरु धनु राशि में और शुक्र ग्रह कन्या राशि में रहेंगे, ग्रहो का ऐसा दुर्लभ योग करीब 499 सालों के बाद देखने को मिलेगा. माना जा रहा है की इन तीन ग्रहो का ये दुर्लभ योग कुछ राशि के जातको के लिए बेहद शुभ रहेगा तो वही कुछ के लिए सामान्य फल देगा आज इस वीडियो में हम इस वीडियो में आपको बताने जा रहे है उन्ही भाग्यशाली राशियों के बारे में जिनके लिए ये दिवाली बहुत ही शुभ होने वाली है.

मेष राशि Aries Zodiac Astrology

मेष राशि के जातको पर ग्रहो के इस बदलाव का सामान्य असर देखने को मिलेगा. आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा ग्रहो के प्रभाव के चलते आपकी किसी के साथ कहासुनी भी हो सकती है. कार्यो में जल्दबाजी न करे.

वृषभ राशि Taurus Zodiac Astrology

वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं। ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख, धन, वैभव और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है। इस राशि के स्वामी शुक्र के शुभ प्रभाव से ग्रहो का ये बदलाव आपके लिए मंगलकारी रहेगा.  किस्मत का आपको साथ मिलेगा और बिज़नेस में तरक्की के योग बनगे. |

मिथुन राशि Gemini Zodiac Astrology

दिवाली पर ग्रहो की ऐसी स्तिथि मिथुन राशि के जातको के लिए बहुत ही शुभ रहेगी. इस राशि के लोगों को बहुत समय से जिस काम में रूकावटो का सामना करना पड़ रहा है, वो रूकावटे दूर हो जाएगी और इस समय आप भौतिक सुख सुविधाओं का लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे.

कर्क Cancer Zodiac Astrology

कर्क राशि के जातको के लिए भी दिवाली पर बनने वाला ये दुर्लभ योग उनके जीवन में शुभ प्रभाव लेकर आएगा. यदि आपका कोई लोन या कर्ज आदि है तो उसके समाप्त होने के योग है इसके साथ ही आपकी धन सम्ब्नधि सभी समस्याए दूर होने की संभावना है.

सिंह राशि Leo Zodiac Astrology

यह दिवाली सिंह राशि के जातकों के लिए सामान्य परिणाम लेकर आएगी. ग्रहो के प्रभाव के कारण आपको कार्यस्थल पर अधिक मेहनत की आवस्यकता होगी. किसी जरूरी काम में मित्र की मदद मिल सकती है.

कन्या राशि Virgo Zodiac Astrology

कन्या राशि के जातको के लिए ये दिवाली मिला- जुला असर देखने को मिलेगा. इस राशि के जातक इस समय विशेषकर अपनी सेहत पर ध्यान दे. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता हो सकती है लेकिन यदि आप अपने काम पर फोकस करे तो लाभ की स्तिथि बन सकती है.

तुला राशि Libra Zodiac Astrology

तुला राशि के जातको के लिए ये दिवाली सामान्य रहेगी. इस राशि के जातकों को करियर को लेकर सतर्क रहने की जरूरत होगी अन्यथा काम बिगड़ भी सकता हैं। हालाँकि ग्रहो के प्रभाव से इस समय आपके पराक्रम में वृद्धि के योग है.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Astrology

वृश्चिक राशि वालों के लिए इस बार की दिवाली कई मायनो में शुभ रहेगी. ग्रहो के इस दुर्लभ योग के प्रभाव से आपको धन सम्बन्धी लाभ और धन के लेनदेन में फायदा होगा। अचानक धनवृद्धि के योग बनेगे समय आपके लिए शुभ है.

धनु राशि Sagittarius Zodiac Astrology

धनु राशि के जातको के लिए ये दिवाली सामान्य प्रभाव लेकर आएगी  किसी भी विषय पर कोई निर्णय लेने से पहले विचार विमर्श कर ले खासकर धन सम्बन्धी मामलो में सोच समझ कर फैसला ले.  हालाँकि इस समय आपमें सकारात्मक ऊर्जा का जबरदस्त संचार देखने को मिलेगा.

मकर राशि Capricorn Zodiac Astrology

मकर राशि के जातको के लिए ये दिवाली मिले जुले परिणाम लेकर आएगी. ग्रहो के बदलाव से आपको शत्रुओं से निजात मिलेगी। सेहत भी बेहतर रहेगी। यदि आप चाहे तो अपनी सूझ बूझ से कार्यो में विजय हासिल कर सकते है.

कुंभ राशि Aquarius Zodiac Astrology

कुम्भ राशि के जातको के लिए ये दिवाली बहुत ही शानदार रहेगी. ग्रहो के इन शुभ योगो के चलते आप इस समय थोड़ा व्यस्त रहेंगे लेकिन आपके धनकोष में अप्रत्याशित वृद्धि होने के योग है नौकरी पेशा जातको को भी आय में बढ़ोत्तरी का तोहफा मिल सकता है.

मीन राशि Pisces Zodiac Astrology

ये दिवाली मीन राशि के लोगों के लिए भी बहुत ही शुभ है इस समय आपको बिजनेस में जबरदस्त मुनाफा होगा, यदि आप समझदारी से अपने कार्यो क करे तो आपको बढ़िया आर्थिक लाभ हो सकता है. करियर में सफलता मिलने के योग बन रहे है.