सुन्दर दिखने के लिए करे ये 5 काम How to Look Beautiful Home Remedy

सुन्दर दिखने के घरेलु उपाय Daily Skin Care Tips

Home RemedyHome Remedy- खूबसूरत दिखना भला कौन नहीं चाहता| लेकिन आजकल की भागा-दौड भरी लाइफ में खुद का ख्याल रखना तो जैसे मानो हम भूल ही जाते है. अपनी ख़ूबसूरती को बनाये रखने के लिए आप कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट और घरेलु उपाय भी करती होंगी लेकिन क्या आप जानते है की खूबसूरत दिखने के लिए आपके द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले मेकअप और प्रदुषण से आपकी त्वचा पर कितना बुरा प्रभाव पड़ सकता है आज हम आपके लिए लेकर आये है 5 ऐसी बाते जो यदि आप सोने से पहले अपने चेहरे पर आजमाए तो आपको जरूर फायदा मिलेगा और आपकी त्वचा खिली निखरी और स्वास्थ्य नजर आएगी.

चेहरे से मेकअप हटाएं Remove Makeup from Face at Night Beauty Tips

अगर आप भी सुन्दर और बेदाग़ त्वचा पाना चाहती है तो सोने से पहले किसी अच्छे क्लिंजिंग मिल्क से चेहरे के मेकअप को जरूर हटा ले क्योंकि अगर आप सोने से पहले ऐसा नहीं करती है तो आपकी स्किन ठीक तरह से सांस नहीं ले पाएगी जिस कारण आपके चेहरे पर कई तरह के दाग-धब्बे, पिंपल, एक्ने बढ़ने लगते है और आपकी खूबसूरती कम होने लगती है इसीलिए रोजाना रात में सोने से पहले चेहरे से मेकअप हटाना ना भूले.

नहाकर सोये Take a shower at Night

दिनभर की थकान मिटाने के रोजाना रात को सोने से पहले Home Remedy नहाना फायदेमंद होता है. इससे शरीर पर मौजूद हर तरह की गंदगी साफ हो जाती है और त्वचा के रोमछिद्र खुलने से त्वचा ठीक तरह से सांस ले पाती है यदि आप नहाने के पानी में 1 चम्मच शहद और 4 चम्मच दूध भी मिलाकर नहाते है तो इससे आप काफी फ्रेश महसूस करेंगे.

त्वचा को मॉस्चुराइज करें Moisturize Your skin at night

अगर आप भी सुन्दर दिखना चाहते है तो हमेशा नहाने के बाद चेहरे के साथ साथ अपने पूरे शरीर पर मॉस्चुराइजर या नारियल का तेल लगाकर त्वचा को हमेशा मॉस्चुराइज रखे. क्योकि यदि त्वचा की नमी बरकरार रहेगी तो त्वचा पर झुर्रियों Home Remedy पड़ने की सम्भावनाये काफी हद तक कम हो जाती है और आपकी त्वचा चमकदार नजर आती है.सुन्दर और हेअल्थी त्वचा के लिए रोजाना रात में स्किन को मॉस्चुस्ज़्ड करके रखे.

बालों में कंघी करें Comb Hair at Night

स्वास्थ्य त्वचा के साथ ही बाल भी हमारी ख़ूबसूरती का एक अहम् हिस्सा होते है रात में रोजाना बालों को पानी से तो साफ नहीं किया जा सकता है लेकिन इनकी सफाई बहुत जरूरी है इसीलिए सोने से पहले रोजाना रात में बालों को अच्छी तरह से सुलझाएं और कंघी Home Remedy करें. इससे बाल चमकदार और मुलायम बनते है.

ब्रश करें Brush Your Teeth at Night

जिस तरह से सुंदरता के लिए चमकदार स्वास्थ्य त्वचा और खूबसूरत बाल महत्वपूर्ण होते है ठीक उसी तरह सफेद, स्वस्थ दात Home Remedy और खूबसूरत स्माइल भी आपकी  सुंदरता में चार चाँद लगा देती है. इसके लिए रोजाना रात में सोने से पहले ब्रश ज़रूर करना चाहिए .अगर आप रोज़ाना  ये 5 काम करते है तो कुछ ही दिनों में अपनी सुंदरता को बढ़ा सकते है.