लव मैरिज के मामले में लकी है ये 5 राशियाँ Lucky Zodiac Sign for Love Marriage

5 zodiacs Lucky in Love Marriage Astrology लव मैरिज में लकी होती है ये 5 राशियाँ

लव मैरिजलव मैरिज- शादी एक ऐसा पवित्र बंधन है जो न सिर्फ दो लोगो को आपस में जोड़ता है बल्कि दो परिवारों को भी एक बंधन में बांधता है बहुत से लोग अरेंज मैरिज करना चाहते है तो वही कुछ ऐसे भी लोग है जो लव मैरिज में यकीन रखते है और खुद की पसंद का पार्टनर चुनना चाहते है लेकिन ऐसा बहुत कम होता है की दो प्यार करने वालो को उनकी प्यार की मंजिल जाय वही जिन्हे उनके प्यार की मंजिल मिल जाती है और उनकी शादी हो जाती है तो उन्हें भाग्यशाली कहा जाता है। आज हम आपको ज्योतिष अनुसार कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे है जो न सिर्फ लव मैरिज के मामले में लकी होते है बल्कि उनकी शादी सफल भी होती है तो चलिए जानते है वो कौन सी 5 राशियाँ है जिनकी लव मैरिज के चांस ज्यादा होते है।

मेष राशि Aries Zodiac Lucky in Love Marriage

इस राशि के जातक बहुत ही ज्यादा रोमांटिक होते है और इनकी पर्सनालिटी इतनी अट्रैक्टिव होती है की कई लोग इनके करीब आना चाहते है ये लोगों के दिलों पर राज करते है और लव मैरिज करने की चाहत रखते है ज्योतिष अनुसार इन्हे उन भाग्यशाली लोगो में रखा गया है जो लव मैरिज के मामले में लकी होते है और उन्हें लाइफ में अपने पसंद का पार्टनर मिलने की सम्भावनाये बहुत ज्यादा रहती है साथ ही इनकी लव लाइफ भी सफल होती है.

कुंभ राशि Aquarius Zodiac Lucky in Love Marriage

कुंभ राशि के लोग दिखने में सुंदर, इमोशनल, रोमांटिक और गंभीर सोच वाले होते हैं। ये हर काम अपनी सूझ-बूझ से करते है। ये जातक जब किसी के साथ रिश्ता बनाते है तो खुद को पूरी तरह से उस रिश्ते के प्रति समर्पित कर देते है। ये लोग लव मैरिज की तमन्ना रखते है और ज्योतिष अनुसार लव मैरिज के मामले में लकी भी होते है इनकी लव मैरिज के चांस बाकी राशियों के मुकाबले अधिक होते है  ये पार्टनर को धोखा नहीं देते बल्कि उसकी पूरी ईमानदारी के साथ रिश्ता निभाते है।

मकर राशि Capricorn Zodiac Lucky in Love Marriage

मकर राशि के ज्यादातर जातक जहाँ लव मैरिज में विश्वास रखते है वही ज्योतिष अनुसार ये लव मैरिज के मामले बहुत लकी भी होते हैं। इन्हें अपना प्यार पाने या शादी के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। खुशमिजाज नेचर के कारण लोग इनके साथ रहना पसंद करते है। यही कारण है की इन्हें बड़े ही आसानी से सच्चा प्यार और जीवनसाथी मिल जाता है। ये अपने लाइफ पार्टनर की हर छोटी-बड़ी खुशी का ख़याल रखते है इस राशि के लोग जिसके प्यार में पड़ते है उसी को अपना जीवनसाथी बनाने में भी सफल रहते हैं।

सिंह राशि Leo Zodiac Lucky in Love Marriage

ज्योतिष अनुसार सिंह राशि के जातको के लव मैरिज और इनकी लव मैरिज सफल होने के चांस बहुत अधिक होते है ये जातक प्यार और पार्टनर की बहुत इज्जत करते है इसीलिए प्यार के मामले में ये बेहद लकी समझे जाते है इस राशि के लोग जब किसी से प्यार करते है तो उसे अपना बनाने की हर संभव कोशिश करते है और सफल होते है.

तुला राशि Libra Zodiac Lucky in Love Marriage

कन्या राशि के जातक कर्तव्यपरायण और बेहद ही सॉफ्ट दिल के होते है ज्योतिष की माने तो तुला राशि के जातक लव मैरिज के मामले में बेहद लकी समझे जाते है इनके दिन में प्यार कूट कूट कर भरा होता है ये अपने प्यार और पार्टनर के लिए सबकुछ न्योछावर कर देने की हसरत रखते है प्यार को लेकर इन्हे बहुत ज्यादा भरोषा रहता है मन जाता है की ये अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है इनकी लव मैरिज काफी सफल रहती है.