X

प्यार में भाग्यशाली राशियों की जोड़ी Lucky Zodiac Sign Love Astrology

प्यार में भाग्यशाली है इन राशियों के जोड़े Most Lucky Zodiac Sign In Love Astrology

प्यार में भाग्यशाली राशियों की जोड़ी- हम हमेशा अपने बड़े बूढ़ों से ये सुनते रहते है की की जोड़ियां तो ऊपर से ही बनकर आती है. कई लोग इस बात पर विश्वास करते भी है लोगो को अगर भगवान मिलाते है और नए रिश्ते बनाते है तो उन रिश्तों को अच्छी तरह से चलाना और निभाना हमें ही पड़ता है ऐसे में एक दूसरे को समझना और एक दूसरे का आदर करना बहुत जरुरी है कहा जाता है की कोई भी रिश्ता तभी सफल होता है जब उस रिश्ते में आपसी प्रेम और समझ हो. आज हम बात करेंगे वैवाहिक रिश्तों के बारे में, शादी के लिए सबसे पहले किसी भी लड़के और लड़की की राशि का अध्ययन किया जाता है. आज  हम आपको ऐसी कुछ ख़ास राशियों की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें ज्योतिष शास्त्र में एक दूसरे के पूरक माना जाता है और कहा जाता है की यदि इन राशियों की जोड़ियां बनती है तो ये जोड़े दुनिया के सबसे भाग्यशाली जोड़ो में से एक होते है.

तुला और वृश्चिक राशि की जोड़ी प्यार में भाग्यशाली राशियों की जोड़ी Libra and Scorpio Soulmate Zodiac Sign

ज्योतिष शास्त्र अनुसार तुला राशि और वृश्चिक राशि की जोड़ी भाग्यशाली जोड़ियों में शामिल जोड़ी है माना जाता है की इन दोनों राशियों के लोग बहुत अधिक एनर्जेटिक होते है इन राशियों की यही खूबी इनके रिश्ते को सफल बनाती है. तुला राशि के लोग चाहते है की उनका जीवनसाथी अपने हर काम में उन्हें शामिल करे तो वही वृश्चिक राशि के जातक चाहते है की उनका पार्टनर ऐसा हो जो उनकी हर बात और उनके द्वारा किये गए कामों की परवाह करे। इन दोनों राशियों के लोगो की कुछ मामलों में पसंद अलग होने के बावजूद भी ये एक-दूसरे के प्रति आकर्षित रहते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

मीन और कर्क राशि की जोड़ी Pisces and Cancer Zodiac Perfect in Love Astrology

प्यार में भाग्यशाली राशियों की जोड़ी- ज्योतिष अनुसार मीन और कर्क राशि की जोड़ी को दूसरी सबसे भाग्यशाली जोड़ी माना गया है 12 राशियों में इन राशियों की जोड़ी के लोग एक दूसरे के लिए बहुत अधिक समर्पित होते है. ये दोनों राशियाँ जलतत्व की राशियाँ है और दोनों ही ना सिर्फ भावुक होते हैं बल्कि इनका सेंस ऑफ़ ह्यूमर भी बहुत अच्छा होता है .बहुत सी चीजों में विचार सामान होने के कारण ये एक दूसरे के प्रति बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते है. मीन और कर्क राशि की जोड़ी में प्यार बहुत अधिक होता है ये एक दूसरे को अच्छी तरह समझते है ये जोड़ी उन जोड़ियों में से एक है जो कितनी भी मुश्किलों में होने के बाद भी एक-दूजे के प्रति अपने प्यार में कभी कमी नहीं आने देते है. प्यार के मामले में मीन और कर्क राशि की जोड़ी बेहद ही लकी होती है.

धनु और मेष राशि की जोड़ी Sagittarius and Aries Zodiacs Lucky In Love Horoscope

प्यार में भाग्यशाली राशियों की जोड़ी- धनु और मेष राशि की जोड़ी को भी प्यार के मामले में बेहद ही लकी माना गया है. ज्योतिष अनुसार इन दोनों राशियों के बीच आकर्षण बहुत अधिक देखने को मिलता है कहा जाता है की यदि धनु और मेष राशि की जोड़ी बन जाय तो इस जोड़ी को कोई अलग नहीं कर सकता. इन राशियों के लोग एक दूसरे के दिमाग को बिना कुछ कहे पढ़ने की ताकत रखते है. ये एक दूसरे को बहुत ही अच्छी तरह से समझते है और कभी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ते।

वृष और कन्या राशि की जोड़ी Taurus and Virgo Love Astrology

प्यार में भाग्यशाली राशियों की जोड़ी- ज्योतिषशास्त्र में वृष और कन्या राशि दोनों को ही ऐसी राशियाँ माना गया है जो एक दूसरे की पूरक है प्यार के मामले में इन दोनों राशियों की जोड़ी को बेहद ही भाग्यशाली माना गया है इनके बारे में ये कहना गलत, नहीं होगा की ये जोड़ी स्वर्ग से बनकर आती है’। वृष और कन्या राशि की जोड़ी के बीच बहुत गहरा आकर्षण होता हैं ये एक-दूसरे की हर छोटी बड़ी बात और भावनाओं का भी बहुत खयाल रखते हैं। 12 राशियों में ये एक ऐसी जोड़ी है जो सपनों की दुनिया में नहीं जीती है ये लाइफ में व्यावहारिकता के जीना और रिश्तो को निभाना पसंद करते है.

Related Post