तुला राशिफल 2020 | Tula Rashi 2020 Rashifal | Libra Horoscope 2020

तुला वार्षिक राशिफल 2020 Libra Horoscope Prediction 2020

तुला राशिफल 2020 | Tula Rashi 2020 Rashifal | Libra Horoscope 2020 आज हम आपको बताएँगे तुला राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे तुला राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

तुला राशिफल Libra Horoscope: रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला राशि स्वरूप – तराजू जैसा

 राशि स्वामी शुक्र, वायु तत्व

लकी नंबर – 5, 6 और 9

लकी दिन – रविवार, सोमवार, मंगलवार

लकी स्टोन – एमरल्ड

लकी कलर – नीला और हरा

तुला मित्र राशियां-  मिथुन, कुम्भ, मकर, धनु, कर्क

तुला शुभ रुद्राक्ष – छह मुखी रुद्राक्ष

तुला सकारात्मक तथ्य:- आत्मविश्वासी, आकर्षक वाणी

लकी स्टोन – नीलम, हीरा, पन्ना

तुला व्रत उपवास- शुक्रवार

तुला राशि स्वभाव –

तुला राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है ये लोग लोग थोड़े बातूनी और मेहनती स्वभाव के होते है. हालाँकि ये अपनी मीठी-मीठी बातो से दूसरों से अपनी बात मनवा लेते है| ये अपनी बात हर किसी से शेयर करना पसंद नहीं करते. ये लोग अपनी बातें तब तक गुप्त रखते है जब तक उस बात की कोई ख़ास जरूरत ना हो| किसी भी परिस्थिति में ये विचलित नहीं होते, दूसरों को प्रोत्साहन और सहारा देना इनके स्वभाव में शामिल होता है. इन्हें गीत-संगीत, नृत्य व फिल्म से विशेष लगाव होता है। ये लोग बहुत जल्दी लोगो से घुलते मिलते नहीं है जिस कारण इनके दोस्त भी एक निश्चित संख्या में होते है. लेकिन जितने भी दोस्त इनके फ्रेंड्स ग्रुप में शामिल होते है उनका ये काफी अच्छा साथ निभाते है. किसी के अंतर्गत रहकर काम करना इन्हे पसंद नहीं होता.  स्वतंत्र निर्णय लेना इनकी आदत होती है। लव लाइफ की बात करें तो इनकी लाइफ में प्यार काफी मायने रखता है. प्यार में इनका स्वभाव काफी सीरियस और रोमांटिक रहता है. इन्हे अपने पार्टनर के साथ नई और रोमांटिक जगहों पर घूमने का बहुत शोक होता है. ये प्यार हो या शादी हर बंधन को भी अपनी सूझबूझ और समझदारी से सफल बना लेते हैं.

तुला राशि शिक्षा भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार छात्रों के लिए यह साल उन्नतिदायक रहेगा. छात्र अपने आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि देखेंगे। इस वर्ष छात्र अपनी पढ़ाई और करियर के लिए पूरी तरह से डेडिकेटेड होंगे और अपने लक्ष्यों की पूर्ति करने के लिए खूब मेहनत करेंगे.करियर की दिशा में सफलता प्राप्त करने के लिए छात्रों को शुरूआती भाग में कड़ी मेहनत करनी होगी। लेकिन मेहनत के परिणाम आपके फेवर में होंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र सफलता हासिल करने में सक्षम रहेंगे.उच्च शिक्षा पाने के इच्छुक छात्रों को कुछ नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी. इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों को अपने प्रोजेक्ट पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत होगी. आपकी सफलता को देखते हुए आपके परिजन और शुभचिंतक भी आपकी तारीफ करेंगे. इस वर्ष छात्र स्वयं पर विश्वास रखे और ईमानदारी से अपने लक्ष्य प्राप्ति की ओरअग्रसर रहे।कुल मिलाकर छात्रों के लिए यह साल तरक्की पाने वाला रहेगा. अतः इस साल आने वाले हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें.

तुला राशि नौकरी – व्यवसाय भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार नौकरी – व्यवसाय के मामले में यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा. इस वर्ष आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अकेले ही काम करके लंबित कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। काम के सिलसिले में यात्राएं कर सकते है. कार्यरत जातको को कार्यक्षेत्र में आपके मान – सम्मान में वृद्धि होगी साथ ही तरक्की मिलने के आसार बन रहे है। व्यवसाय कर रहे जातको को कुछ अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी. साथ ही आप व्यवसाय विस्तार की सोच सकते है. व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी. इस वर्ष आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। कार्यरत जातको का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. नौकरी पाने की कोशिश करने वाले जातको को भी इस वर्ष सफलता प्राप्त होने की अपार संभावना है. राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी। नौकरी पेशा वाले जातकों के स्थान परिवर्तन हो सकता है। कुल मिलाकर करियर के मामले में यह साल उत्तम रहेगा.

तुला राशि प्रेम – विवाह भविष्यफल 2020

 राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में साल 2020 तुला राशि के जातको के लिए बहुत ही ख़ास रहने वाला है. इस साल आपकी लव लाइफ रोमांटिक  रहेगी। आविवाहित  लोगों के  लिए भी यह साल  उम्मीदों से भरा हुआ रहेगा। यदि आप सिंगल हैं तो आपको अपना पसंदीदा पार्टनर मिल सकता है। विवाह के लिए यह साल अनुकूल साबित हो सकता है। वे जातक जिनकी शादी की उम्र हो चुकी है और वे शादी करने के इच्छुक है उन्हें भी इस साल शादी से जुड़ा कोई बढ़िया प्रस्ताव मिल सकता है. इसके आलावा जो लोग पहले से लव रिलेशन में है उनकी शादी उनके मन पसंद जीवनसाथी से भी हो सकती है।  इस साल आप अपने प्रियतम की भावनाओ को अच्छे से समझेंगे और उनका आदर भी करेंगे जिससे आपका रिश्ता और अधिक मजबूत बनेगा। इस साल आपके नये रिश्ते बनेंगे। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं। कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए यादगार रहेगा.

तुला राशि पारिवारिक भविष्यफल 2020

 राशिफल 2020 के अनुसार इस साल आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा. इस वर्ष आपके पारिवारिक रिश्ते बहुत मजबूत रहेंगे और पारिवारिक सदस्यों के बीच प्रेम और एकता की भावना देखने को मिलेगी. इस साल आपके कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे। और नए सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आएगी। साल के मध्य भाग में घर – परिवार में कोई कार्यक्रम सम्पन्न हो सकता है. इस वर्ष आपका धार्मिक कार्यों की और रुझान अधिक रहेगा. और आप अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ धार्मिक स्थानों की यात्रा पर भी जा सकते है. पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस वर्ष आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी पूरा करने में सक्षम रहेंगे. वर्ष के दूसरे भाग में परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने के भी योग बनेंगे। परिवार वालों के तरफ से कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है।कुल मिलाकर साल 2020 पारिवारिक स्तर पर आपके लिए काफी बढ़िया रहेगा.

तुला राशि आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए बेहतर रहेगा. इस वर्ष आर्थिक मामलों में आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. जिससे आपकी आय भी अच्छी रहेगी. यश प्राप्ति का अच्छा योग है। आर्थिक लाभ अर्जित करने के अप्रत्याशित रास्ते भी आपके लिए खुलने की संभावना है।  इस वर्ष किसी भी कार्य या प्रोजेक्ट में निवेश से पहले पूरी प्लानिंग कर लें और उसके अनुसार ही चलें। इसके आलावा महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा। कुल मिलाकर इस साल आपकी फाइनेंसियल कंडीशन बहुत ही अच्छी रहने वाली है.

तुला राशि स्वास्थ भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपके लिए संतोषजनक रहेगा।  इस साल आपके स्वास्थ्य में सुधार होने के अच्छे आसार हैं और साथ ही पुरानी बीमारियां भी दूर होने की संभावना है। इस वर्ष आपको ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने और अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करने की आवश्यकता है। अपने खान-पान और रहन सहन पर विशेष ध्यान दे साथ ही जहां तक संभव हो नियमित रूप से ध्यान, योग, और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।