सिंह राशिफल 2020 | Singh Rashi 2020 Rashifal | Leo Horoscope 2020

सिंह वार्षिक राशिफल 2020 Leo Horoscope Prediction 2020

आज हम आपको बताएँगे सिंह राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे सिंह राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

सिंह राशिफल Leo Horoscope – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

सिंह राशि स्वरूप :- शेर जैसा

स्वामी- सूर्य, अग्नि तत्व

सिंह अनुकूल नंबर:- 1, 5 और 9 और वे सभी नंबर जिनका योग (SUM) 5 या 6 आता हो जैसे – 10, 32, 45, etc.

सिंह मित्र राशियां:- मिथुन, कन्या, मेष व धनु

सिंह अनुकूल रत्न:- माणिक्य, मूंगा

सिंह शुभ रुद्राक्ष: – एक मुखी रुद्राक्ष

सिंह अनुकूल रंग:- गोल्डन, ऑरेंज और येलो  

सिंह शुभ दिन:- रविवार, मंगलवार

सिंह अनुकूल देवता:- भगवान सूर्य

सिंह सकारात्मक तथ्य:- खुले दिलो दिमाग वाला, उदार मन

शुभ दिशा:- पूर्व दिशा

सिंह राशि स्वभाव

सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है. जिस वजह से ये लोग स्वभाव से दृढ़ संकल्पी और मेहनती होते है.  ये लोग जो बोलते  है साफ बोलते है और हमेशा जिन्दगी को एंजॉय के साथ जीते है| इन्हे दिखावा बिलकुल भी पसंद नहीं होता| इनमे नेतृत्व क्षमता बहुत अधिक होती है जिससे ये समाज में सम्मान व प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं। गंभीरता इनके स्वभाव में है, परन्तु बड़े कूल अंदाज में ये लोग अपने सारे काम करते है| अपने उदार दिल की वजह से सबको खुश देखना चाहते हैं। एक ही कार्य को बार – बार करना इन्हे पसंद नहीं होता। अतः एक जैसे काम से ये बहुत जल्दी ही ऊब जाते है. इस राशि के लोग अपनी ऊर्जा और उत्साह के बल पर बहुत कुछ हासिल करने की क्षमता रखते हैं। स्वभाव से थोड़े छुपे रुस्तम सिंह राशि के लोग अपनी खुशी और गम जल्दी किसी से शेयर नहीं करते लेकिन हां, दूसरो को हमेशा ख़ुश और उनके दुःख दूर करने की कोशिश में लगे रहते है| जब ये जब प्यार के रिश्ते में आ जाते है तो इनका स्वभाव काफी सीरियस हो जाता है. और ये अपने पार्टनर को हर खुशी देने का प्रयास करते है. ये लोग ऐसे जीवनसाथी के साथ अपनी जिंदगी गुजारना पसंद करते है जो इन्हें प्यार और आदर दें।

सिंह राशि शिक्षा भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार विद्यार्थी वर्ग के लिए यह साल काफी अच्छा व उपलब्धियों भरा कहा जा सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्रों को भी इस साल सफलता मिलने की संभावना है। छात्र शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। साल के मध्य भाग में शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अच्छे बदलाव के योग बन हैं। इस साल छात्रों को शिक्षा और करियर ग्रोथ के लिए काफी मौके मिलेंगे. वे स्टूडेंटन्स जो उच्च शिक्षा के लिए विदेश छात्र यदि इस साल नकारात्मक विचारों से दूर रहे और अपने प्रयास जारी रखें तो यह साल उनके लिए नई उपलब्धियां प्राप्त करने वाला साबित हो सकता है। छात्र अपनी पसंद के किसी संस्थान में अपने मनपंसद कोर्स में प्रवेश पाने में सफल हो सकते हैं। हायर स्टडीज के लिए प्रयास कर रहे लोगों को ज्यादा मेहनत की जरूरत होगी. कुल मिलाकर यह साल शिक्षा के लिहाज से सिंह राशि के स्टूडेंट्स के लिए स्वर्णिम वर्ष साबित होगा।

सिंह राशि नौकरी – व्यवसाय भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार यह साल सिंह राशि के लोगो के करियर के लिहाज से बहुत अच्छा रहने की संभावना है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह साल शुभ फलदायी रहने वाला है। इस वर्ष आप पारिवारिक और पेशेवर जीवन के बीच सामंजस्य बिठाने में भी कामयाब रहेंगे. आपका ध्यान अपने करियर और लक्ष्य पर केंद्रित रहेंगा जिससे आपकी परफॉरमेंस हर क्षेत्र में बहुत अच्छी रहेगी। नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है। उच्च पदस्थ अधिकारियों से आपको सराहना भी मिल सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस साल नौकरी मिलने की पूरी संभावना है। और कार्यरत जातको को कार्य में पदोन्नति के साथ ट्रांसफर होने की भी संभावना है जोकि लिए फायदेमंद रहेगा और इससे आपको  ख़ुशी मिलेगी। वर्क प्लेस में स्थितियां आपके अनुकूल हो सकती है। इस साल आपको कार्यक्षेत्र से कोई जिम्मेदारी मिलने के योग है. कोई नए काम की शुरूआत के लिए भी यह साल आपके लिए फायदेमंद रह सकता है हालाँकि काम शुरू करने से पहले आप संबंधित क्षेत्र से जुड़े लोगों से सलाह लें। साल का मध्य भाग करियर के लिए बहुत ही ख़ास रहेगा. वर्कप्लेस पर मिले हर मुश्किल से मुश्किल काम को भी अपने प्रयासों से आसानी से पूरा कर पाएंगे। इस वर्ष आप केवल धन ही नहीं बल्कि सफलता भी हासिल करेंगे। कुल मिलाकर करियर के मामले से ये साल सिंह राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा।

सिंह राशि प्रेम – विवाह भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार सिंह राशि के लोगो के लिए यह साल प्यार के मामले में कई ढेरो खुशियां लेकर आने वाला साबित होगा. इस पुरे साल आपकी और आपके पार्टनर के बीच की बॉन्डिंग बहुत ही बढ़िया रहेगा. और आपके पार्टनर भी आपकी छोटी मोटी गलतियों को नजरअंदाज भी करेंगे. कुछ प्रेमी जोड़े शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं। अतः इस वर्ष आपको अपना जीवन साथी मिल सकता है. साल के अंतिम भाग में आपको अपनी लव लाइफ में कुछ अच्छे परिवर्तन होते हुए नजर आ सकते है. और आप अपने पार्टनर के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताएंगे। और ये मुलाक़ात आपकी बहुत ही यादगार भी रहने वाली है. प्रेम समंधो में मजबूती आएगी व आप उनके साथ ट्रिप पर भी जा सकते हैं। जो लोग अभी सिंगल है वो भी किसी अपने नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते है. इस पुरे साल आप दोनों के बीच एक बेहतर समझदारी भी देखने को मिलेगी. कुल मिलाकर रिलेशनशिप के मामले में आप इस साल स्वयं को सौभाग्यशाली महसूस कर सकते हैं।

सिंह राशि पारिवारिक भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा. समाज में आपका और आपके परिवार वालों का का रुतबा बढ़ने के योग है। अपने परिवार की जरूरतों को देखते हुए आप कुछ एक्सट्रा एफर्ट करेंगे. व साथ ही अपने भाई-बहनों का भी आपको हर क्षेत्र में सहयोग मिलेगा। अधिक व्यस्तता के बावजूद भी आप अपने परिवार वालों को समय देने में सक्षम रहेगें. परिवार में एकजुटता रहेगी. इस वर्ष परिवारिक रिश्ते मजबूत बनेगे व साथ ही परिवार में कोई बड़ा मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. अपने परिवार का आपको पूरा सपोर्ट मिलने वाला है और आप भी अपने परिजनों की खुल कर सपोर्ट करेंगें। कुल मिलाकर निश्चित तौर पर इस साल आपके पारिवारिक जीवन में हर्ष एवं खुशी का माहौल बना रहेगा।

सिंह राशि आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार, आर्थिक मामलों में यह साल सिंह राशि वालों के लिए उत्तम रहने वाला है। इस वर्ष आपको अपनी आर्थिक स्थिति को और भी अधिक मजबूत करने के नए अवसर मिल सकते है. भौतिक सुख – सुविधाओं में वृद्धि और आय में बढ़ोतरी की प्रबल सम्भावनाये बन रही हैं.वर्ष के अंतिम भाग तक कोई अच्छा धन लाभ होने के संकेत है. आप इस साल ज्यादा से ज्यादा धन कमाने की कोशिश करेंगे साथ ही धन संचय से जुडी प्लानिंग करने में भी सफल हो सकते है. लेकिन आर्थिक मामलों में सोच – समझकर चलें। आपको इस साल धन अर्जन के कई मौके मिलेंगे बस आपको इन अवसरों को पहचानना है।  कुल मिलाकर फाइनेंशियली यह साल आपके लिये काफी अच्छे संकेत कर रहा है।

सिंह राशि स्वास्थ भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ के दृष्टिकोण से यह साल आपके लिए शारीरिक और मानसिक दोनों ही स्तरों पर सुखद रहेगा. इस साल आपको स्वास्थ्य लाभ तो मिलेगा ही साथ ही पुरानी बीमारियों से भी राहत मिलने की पूरी संभावना है. सेहत इस पुरे साल अच्छी रहेगी. लेकिन आप भी काम के बीच में स्वयं के लिए वक्त जरूर निकालें और अच्छी दिनचर्या को फॉलो करें.