शनिवार को जन्मे लोग राशिफल 2020 Saturday Born People Rashifal 2020

शनिवार जन्मे लोग राशिफल Saturday Born People Horoscope 2020

शनिवार को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 Saturday Born People Rashifal 2020 आज हम आपको बताएँगे शनिवार को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे शनिवार को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

शनिवार को जन्मे लोगो की लकी चीजों के बारे में –

लकी नंबर – 3, 6, 9

लकी कलर – लाल और काला

लकी डे – शनिवार और मंगलवार

शनिवार को जन्मे लोगो का स्वभाव :-

शनिवार के दिन जन्मे लोग स्वभाव से बहुत ही संवेदनशील और भावुक नेचर के होते हैं. इन्हे खुद को एक्सप्रेस करने और दूसरों के सामने खुलने में थोड़ा समय लगता है. ये जल्दबाजी में कोई भी काम या बड़ा फैसला नहीं करते. स्वभाव से भोले-भाले ये लोग जल्दी किसी की बातों में आ जाते हैं जिस कारण कई बार ये धोखा भी खा जाते है. इस दिन जन्मे लोग काफी खुले सोच वाले लोग होते है। ये अपने मन में कोई भी बात नहीं रखते है जो भी बात होती है उसको सामने ही बोल देते है। अतः पीठ पीछे कुछ कहना या सुन्ना इन्हे पसंद नहीं होता. ये खुद अपनी लाइफ खुद के हिसाब से ही जीना पसंद करते है। इसके आलावा इनका स्वभाव थोड़ा नखरे वाला भी होता है। अपने और अपनों से बेहद ज्यादा प्यार करने वाले इस दिन जन्मे लोग लोग हमेशा कुछ ना कुछ करते हुए नजर आएंगे. इनका मन हमेशा विचलित रहता है. ये अपनी लाइफ में बहुत ही फोकस्ड होते हैं. ये अपने अगले कदम के बारे में में अच्छे से जानते है. इन लोगों में आगे बढ़ने का निर्णय लेने की क्षमता बहुत अच्छी होती है। प्यार में ये लोग बहुत ही ईमानदार रहते है. यदि ये किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो ये उनका बहुत अच्छा साथ देते है. प्यार के साथ – साथ अपने से जुड़े हर रिश्ते को ये बहुत अच्छे से निभाते है. ये अपने पार्टनर से अपने दिल की सभी बात शेयर करते है जिस कारण इनके रिश्ते में विश्वास हमेशा बना रहता है।

नौकरी एवं व्यवसाय भविष्यफल 2020 :-

साल 2020 करियर के लिहाज से यह साल आपके लिए एवरेज रहेगा. इस साल आपका सबसे अधिक ध्यान अपने कार्यों और करियर पर रहेगा. नई योजनाओं पर आप इस वर्ष काम कर सकते हैं। जो जातक अपना स्वयं का बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो स्टार्ट अप के लिये भी यह साल काफी लाभकारी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। काम को लेकर आप अधिक व्यस्त हो सकते है, ऐसे में पारिवारिक और प्रोफेशनल जीवन के बीच सामंजस्य बिठाने की कोशिश करें। नौकरी कर रहे लोगो को प्रमोशन मिलने की सम्भावनाये है. कुछ कार्यरत जातकों का जॉब में ट्रांसफर होने की भी संभावना है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस साल विशेष लाभ मिलने की संभावना है। कार्यस्थल पर आप अपनी मेहनत और प्रयासों से उन्नति हासिल करेंगे। कुल मिलाकर यह साल नौकरी पेशा, व्यापार – व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह साल शुभ फलदायी रहने वाला है।

लव लाइफ भविष्यफल 2020 :-

राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए यादगार रहने वाला है. इस वर्ष वैवाहिक जातक प्रेम – जीवन में ज्यादा अहमियत देने की कोशिश करेंगे. आपको आपका मनपसंद जीवन साथी मिल सकता है. सिंगल जातको की लाइफ में नए प्यार की एंट्री हो सकती है. आप अपने प्रेमी के साथ कुछ रोमांटिक पल बितायेंगे जिससे आप दोनों के बीच की बॉन्डिंग और भी कमाल की रहेगी। जो जातक अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं उनके लिये उन्हें इस वर्ष सकारात्मक जवाब मिलने के संकेत हैं। कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलो में यह साल आपके लिए कई शुभ और नए परिवर्तन लेकर आने वाला है।

आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2020 :-

राशिफल 2020 के अनुसार, इस साल आपका आर्थिक जीवन मिला – जुला रहने वाला है. साल के कुछ शुरूआती महीनो में आर्थिक मामलों में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते है. इस वर्ष आप अधिक से अधिक धन कमाने की कोशिश करेंगे और आपकी ये कोशिश सफल भी होगी लेकिन इन सभी के बीच अपने खर्चो पर भी ध्यान दे. साल के मध्य भाग में आपको आर्थिक मामलों में सोच समझकर कर चलना होगा. अगर आप इस साल अच्छी तरह बजट योजना बनाकर चले. तो साल के अंतिम भाग तक आप काफी अच्छा धन अर्जित कर पाएंगे. वर्क प्लेस में आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने के बारे में विचार कर सकते है जिससे आपको अच्छा धन लाभ होने की संभावना है. कुल मिलाकर धन सम्बन्धी मामलों में यह साल आपके लिए उत्तम रहने वाला है.

पारिवारिक जीवन भविष्यफल 2020 :-

राशिफल 2020 के अनुसार, यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए शुभ रहेगा। इस वर्ष आपके परिजन सुख पूर्वक अपना जीवन व्यतीत करेंगे। और साथ ही परिवार में एकता का भी माहौल दिखाई हि देगा. आप अपने परिवार की ज़िम्मेदारियों को अच्छे से समझेंगे और उनको पूरा करने में भी सक्षम होंगे. परिवार के लोगों को आपसे इस वर्ष ढ़ेर सारी उम्मीदें हों सकती है। उनकी उम्मीदों पर ख़रा उतरें और ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे आपकी प्रतिष्ठा में कोई कमी आये. इस वर्ष पारिवारिक आय में भी वृद्धि की अपार संभावना है. कुल मिलाकर देखा जाए तो यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए उत्तम है।

शिक्षा भविष्यफल 2020 :-

राशिफल 2020 के अनुसार स्टूडेंटन्स के लिए यह नया साल शुभ रहने वाला है. प्रतियोगी (Competitive) परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र सही दिशा में मेहनत करें परिणाम आपके फेवर में रहेंगे. इस साल आपको शिक्षा के क्षेत्र में कुछ सकारात्मक बदलाव के योग बन रहे हैं। उच्च शिक्षा के इच्छुक जातको को कोई विशेष उपलब्धि मिलने की संभावना है. हालाँकि अपने प्रयासों में कोई कमी न आने दे. छात्रों को इस साल कई ऐसे मोके मिल सकते है जहां पर वे अपना टेलेंट दिखा सकेंगे. बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र कड़ी मेहनत करें जिससे परिणाम आपको काफी अच्छे मिल सके. कुल मिलाकर छात्रों के लिए यह नया साल उन्नतिदायक रहने वाला है.

स्वास्थ्य भविष्यफल 2020 :-

वार्षिक राशिफल 2020 के अनुसार सेहत के लिहाज से यह वर्ष आपके लिए बढ़िया रहेगा. पूरे वर्ष आप अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देंगे जिनके अच्छे परिणाम भी आप अवश्य देख्नेगे. इस साल आपको स्वयं व परिजनों के स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहना चाहिए। अच्छी सेहत के लिए अच्छी दिनचर्या का पालन करें. बेहतर होगा कि संयमित दिनचर्या अपनाएं और संतुलित भोजन करें। सेहत की दृष्टि से कुल मिलाकर यह वर्ष काफी अच्छा है।