वृषभ राशिफल 2020 | Vrisabh Rashi 2020 Rashifal | Taurus Horoscope 2020

वृषभ वार्षिक राशिफल 2020 Taurus Horoscope Prediction 2020

आज हम आपको बताएँगे वृषभ राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे वृषभ राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

वृषभ राशिफल – (Taurus Horoscope) – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

राशि प्रतीक – बैल जैसा

राशि स्वामी- शुक्र, भूमि तत्व।

वृषभ राशि के शुभ अंक – 5 और 6 और वे सभी नंबर जिनका योग (SUM) 5 या 6 आता हो जैसे – 41, 32, 33, etc.

वृषभ राशि की मित्र-राशियाँ – कुम्भ तथा मकर।

वृषभ राशि के राशि रत्न – हीरा।

वृषभ राशि के शुभ रुद्राक्ष – छह मुखी रुद्राक्ष

वृषभ राशि के शुभ रंग – क्रीम, हरा और नीला रंग

वृषभ राशि के सकारात्मक तथ्य – आप दृढ़ निश्चयी व परिश्रमी

वृषभ राशि के अनुकूल-देवता – श्री लक्ष्मी जी और श्री सरस्वती देवी जी

वृषभ राशि की शुभ दिशा – दक्षिण दिशा।

वृषभ राशि स्वभाव –

वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है. वृष राशि के लोग स्वभाव से मेहनती और थोड़े रूढ़िवादी विचारों वाले होते हैं। इन्हे कई लोगो से प्यार और प्रसंसा मिलती है. ये अपनी लाइफ एन्जॉय से जीना पसंद करते है. इस राशि वाले लोगो को अपनी लाइफ में बार – बार परिवर्तन पसंद नहीं होता. अतः बार– बार अलग माहौल में रहना इन्हे नहीं भाता। जो व्यक्ति इन्हे प्रिय होते हैं उनको ये आदर खूब ही देते हैं. साहस के साथ स्पष्ट बोलना इनकी आदत में शुमार होता है. धन कमाने और धन को जमा करने की प्रवॄति इन्हे आगे बढ़ाती है. लव लाइफ की बात करे तो प्यार शब्द का इनकी लाइफ में बहुत ही मायने होता है. एक बार प्यार हो जाने के बाद एक अपने पार्टनर के प्रति काफी लॉयल रहते है. और उनकी खुशी के साथ ही उनकी जरूरतों का भी ध्यान रखते है.

इसे भी पढ़े – जानें साल 2020 आपके लिए कैसा रहेगा.

वृषभ राशि शिक्षा भविष्यफल 2020 –

वृषभ राशिफल 2020 के अनुसार, वृषभ राशि के छात्रों के लिए यह साल लाभदायी सिद्ध होगा. अध्ययन में मेहनत और भाग्य दोनों के बल पर आपको लाभ प्राप्त होगा। साल की शुरूआत में आपको अधिक मेहनत की जरूरत पड़ेगी. लेकिन किये गए मेहनत के अच्छे रिजल्ट आपको जल्द ही दिखने लगेंगे. विद्यार्थी वर्ग को इस साल उम्मीद से कहीं अधिक अच्छे परिणाम प्राप्त होने के योग बन रहे है. वे स्टूडेंटन्स जो किसी एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो इस साल उन्हें सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।  उच्च शिक्षा पाने वाले छात्रों को भी अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी. कुल मिलाकर छात्रों को इस साल आगे बढ़ने के कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि नौकरी – व्यवसाय भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार यह साल नौकरी – व्यवसाय के मामले में आपके लिए उन्नतिदायक रहेगा. इस वर्ष करियर को मुकाम पर ले जाने के लिए आपको अपनी किस्मत का भी पूरा साथ मिलेगा. और आपको अपनी मेहनत के अनुरूप रिजल्ट मिलेंगे. इस वर्ष आप अपनी योग्यता और प्रयासों से कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त करेंगे. आय के नए मार्ग प्रशस्त होंगें और नौकरी में तरक्की मिलेगी। साल के शुरूआत में की गयी मेहनत आगे चलकर आपको फायदा दिलाएगी. सॉफ़्टवेयर इंजीनियर फील्ड से जुड़े लोगो को यह साल ख़ास सौगात लेकर आएगा। काम को लेकर विदेश जाने की भी संभावना है। वर्ष 2020 अपना व्यवसाय कर रहे लोगो के लिए भी बढ़िया है. इस समय आप व्यवयाय विस्तार के बारे में आप विचार कर सकते है. समाज में भी इस वर्ष आप अपने अच्छे कार्यों के लिए जाने जा सकते है साथ ही आपका भी रुतबा बढ़ेगा। कुल मिलाकर करियर के मामले में यह साल आपके लिए तरक्की के नए दरवाजे खोलने वाला साबित हो सकता है.

वृषभ राशि प्रेम – विवाह भविष्यफल 2020 –

वृषभ राशिफल 2020 के अनुसार,प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए यह साल बहुत ही अच्छा रहेगा. इस साल आप दोनों एक – दूसरे के साथ रोमांटिक क्षण का एहसास करेंगे। साथ ही कहीं घूमने का प्लान भी बन सकता है यदि आप नए प्यार की तलाश में हैं तो ये साल आपके लिए सबसे ज्यादा भाग्यशाली साबित हो सकता है. इस साल आपके जीवन में आपके सच्चे प्यार का आगमन हो सकता है. लव कपल्स इस वर्ष आप अपने प्रेम संबंधो को और बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. इसके अलावा आप अपने प्रेमी के प्रति बेशक प्यार और भावुकता का अनुभव करेंगे.आप दोनों के बीच का प्यार और गहरा होगा और आप दोनों प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति ईमानदार रहेंगे. विवाहित जातको के लिए भी यह साल ढेरो साडी खुशियां लेकर आने वाला है.  वैवाहिक रिश्ते में प्रगाढ़ता आएगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे और हर एक कदम में आपका साथ देगा। कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिए ये साल आपके लिए यादगार बीत सकता है।

वृषभ राशि पारिवारिक भविष्यफल 2020 –

राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह साल आपके लिए सुखद रहेगा. आप अपने परिवार के लोगों के साथ काफी अच्छा समय बिताएंगे. साथ ही इस साल आपको परिवारिक मामलों में किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. साल के मध्य भाग में आप अपने सहपरिवार सहित किसी यात्रा पर जा सकते हैं। घर – परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन के पूर्ण योग बन रहे है. इस साल परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम देखने को मिलेगा. जिससे आप मन ही मन खुश रहेंगे. हर क्षेत्र में आपको अपने भाई बहनो का सहयोग और माता पिता का आशीर्वाद मिलेगा और संतान-पक्ष से ख़ुशियाँ मिल सकती हैं।। कुल मिलाकर पारिवरिक मामलों में यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा.

वृषभ राशि आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2020 –

राशिफल 2020 के अनुसार इस नए साल में वृषभ राशि के लोगो की आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी. आर्थिक मामलों में भाग्य आपके साथ रहेगा. आय के मामलों में अच्छे अवसर मिलते रहेंगे. इस साल आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. मनचाही वस्तु मिलने का योग है. व साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आपकी लाइफ में कुछ ऐसा महासयोंग बन सकता है जो आपके जीवन में सुख और भोग ला सकता है। अतः यह समय आपके जीवन के लिए कुछ शुभ साबित होगा। हालाँकि इस वर्ष पैसों के लेन-देन के मामलों में थोड़ी सतर्कता बरतें। इस साल आपको अप्रत्याशित या प्रत्याशित लाभ हो सकता है जैसे आपका कहीं फंसा हुआ पैसा आपको एक लंबे अरसे के बाद अचानक से वापस मिल सकता है। आर्थिक प्रबंधन कर आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सकते हैं। कुल मिलाकर यह नया साल आर्थिक मामलों में आपके लिए अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि स्वास्थ भविष्यफल 2020 –

भविष्यफल 2020 के अनुसार स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से ये साल आपके लिए अच्छा रहेगा। पुरे साल गजब की एनर्जी आपमें देखने को मिल सकती है. लेकिन यह बात ध्यान रखें कि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ मन का निवास होता है। इसलिए व्यस्त दिनचर्या में भी अपने स्वास्थ्य का ध्यान जरूर रखें. स्वयं को स्वस्थ और तंदरुस्त रखने के लिए डेली एक्सरसाइज, योग और ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करें. कुल मिलाकर सेहत के मामलों में यह नया साल आपके लिए बेहतर गुजरेगा।