शनि का राशिपरिवर्तन 2020 | Shani Ka Rashiparivartan 2020

शनि 2020 मकर राशि में करेंगे प्रवेश Saturn Transit in Capricorn 2020

Shani Ka Rashiparivartan 2020Shani Ka Rashiparivartan 2020 नए साल 2020 की शुरुआत 1 जनवरी बुधवार से हो रही है. नए साल शुरू होते के साथ ही सभी के मन  में नई उम्मीदें जगने लगती हैं। पिछले साल जो चीजें नहीं मिल पाई क्या वो इस साल मिलेंगी ये सभी बातें ज्योतिष गणना और ग्रहों की चाल पर काफी हद तक निर्भर करती है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रहो का परिवर्तन बेहद अहम् होता है जब कोई ग्रह एक राशि को छोड़कर दूसरी राशि में स्थान परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव 12  राशियों पर भी पड़ता है। साल 2020 में भी ग्रहों की स्थिति में कई बड़े फेरबदल होने वाले हैं। आज हम आपको साल 2020 शनि के राशिपरिवर्तन का राशियों पर होने जा रहे प्रभाव के बारे में बताएँगे. आज हम आपको साल 2020 30 सालों बाद होने जा रहे शनि के राशिपरिवर्तन के चलते कौन सी रशियन होंगी मालामाल इसके बारे में बताएँगे.

वृषभ राशि Shani ka rashiparivartan Effect Taurus Zodiac

शनि के इस राशिपरिवर्तन के प्रभाव के कारण सबसे ज्यादा फायदे में जो राशि रहेगी वो है वृषभ राशि| ये समय आपकी लाइफ का सबसे खास और करियर में तरक्की का रहेगा. इस समय आपकी राशि में राजयोग जैसी स्थति बनेगी जो आपको आपके कार्यो में विजय दिलाएगी. इस समय आपके द्वारा सोचे गए सभी कार्य बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे और आपके भाग्य खुलने की सम्भावनाये प्रबल रहेंगे.  करियर में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिलेगा. लेकिन आपको अपनी वाणी में संयम रखने की जरूरत है अन्यथा हानि का सामना करना पढ़ सकता है.

कर्क राशि Shani ka rashiparivartan Effect Cancer Zodiac

2020 में शनि के इस राशिपरिवर्तन के प्रभाव के कारण कर्क राशि के जातको के जीवन में सुन्दर बदलाव की स्तिथि देखने को मिलेगी. शनि के आपकी राशि के सातवें भाव में आने के कारण अविवाहित जातको के जीवन में शादी के योग बनेगे. इस समय आपसे ज्यादा आपके जीवनसाथी का भाग्य आपकी किस्मत के सितारों को बुलंदियों तक पहुचायेगा. अपने से बड़ो लोगो का ख़ास ख्याल आपको रखने की जरूरत होगी. साथ ही किसी भी तरह की नेगेटिविटी को खुद पर बिलकुल भी हावी न होने दे.

वृश्चिक राशि Shani ka rashiparivartan Effect Scorpio Zodiac

2020  में वृश्चिक राशि के जातको के लिए शनि का ये राशिपरिवर्तन बहुत ही शुभ रहेगा. इस समय आपको कई क्षेत्रों से लाभ प्राप्त होंगे. इस दौरान आपको आपकी मेहनत से कई गुना अधिक फायदा मिलेगा. सुख समृद्धि में वृद्धि और आपकी यश कीर्ति में भी बढ़ोत्तरी होगी. पिछले कुछ समय से रुके हुए कार्यो के पूरे होना का समय है. इस परिवर्तन के चलते आपके पराक्रम में वृद्धि होगी कार्यो में आपको विजयश्री हासिल होगी. शनि आपको आपके भाग्य से कही आदिक आपके कर्मो से ज्यादा लाभ कराएँगे.

सिंह राशि Shani ka rashiparivartan Effect Leo Zodiac

2020 शनि का राशिपरिवर्तन सिंह राशि के जातको के लिए खूब वाहवाही लेकर आ सकता है इस परिवर्तन के चलते आपको अपने सभी शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी. लाइफ में आ रही सभी परेशानियना दूर हो जाएंगी. आपको जीवन में धन कमाने के नए और बड़े अवसर मिलेंगे जिनके चलते आप खूब पैसा और शौहरत कमाने में सफल रहेंगे. विदेश यात्रा का लाभ मिलेगा आपने कार्यो और प्रयास यदि आप जारी रखेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी.

धनु राशि Shani ka rashiparivartan Effect Sagittarius Zodiac

धनु राशि राशि के जातको के लिए आने वाला साल ख़ुशख़बरी भरा रहने की उम्मीद है क्योकि इस समय शनि के प्रभाव से आपको धन कमाने के कई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे और आप इन अवसरों का भरपूर लाभ उठाएंगे. इस वर्ष आप खुद के लिए खूब पैसा जोड़ने में सफल रहेंगे अचानक धन प्राप्ति के योग भी आपकी राशि में बन रहे है इस समय आपकी राशि के साढ़ेसाती भी आपको जाते जाते अच्छा धनलाभ कराएगी शनि के शुभ प्रभाव के कारण आपके जीवन का स्वर्णिम समय दस्तक देने वाला है.

राशिअनुसार जाने साल 2020 का भविष्यफल

मीन राशि Shani ka rashiparivartan Effect Pisces Zodiac

मीन राशि के जातको के लिए आने वाल साल 2020 सबसे बेहतरीन समय के साथ दस्तक देगा. बशर्ते आपको अपना धैर्य और संयम बनाये रखने की आवश्यकता होगी साथ ही आपको अपने जीवनसाथी से वफादार रहने की जरूरत होगी. बिज़नेस वर्ग के लिए आने वाला समय सबसे अधिक लाभ का रहेगा अपने टैलेंट से आप बेसुमार धन अर्जित करने में सफल रहेंगे. एक बात का आपको कहास ख्याल रखना होगा की आप अपने ध्यान को बेकार की चीजों में ना उलझते हुए अपने कार्यो पर फोकस करे और इस खूबसूरत समय का भरपूर लाभ उठाये.