जन्म की तारीख से जाने अपने प्रमुख लक्षण Personality Test According birthday Date

जन्म तारीख से जाने अपनी कुछ खास खूबियां Pick Your Birthday Date know How You Are

ज्योतिषानुसार किसी भी व्यक्ति के जन्म की तारीख बेहद ख़ास होती है. अंकज्योतिष में जन्म की तारीख को आधार मानकर उसके स्वभाव व्यक्तित्व और उसके आने वाले कल के बारे में काफी कुछ जाना जाता है. जन्म का महीना जितना महत्वपूर्ण है, उतना ही जन्म की तारीख भी. आज इस वीडियो में हम आपको जन्म की तारीख की अलग अलग पिक्चर्स दिखाएँगे जिनमे से आपको अपनी जन्म तारीख को चुनना है इसके लिए आपको 5 सेकंड दिए जायेंगे फिर हम आपकी सेलेक्ट की हुई तारीख के आधार पर बताएँगे की आपमें कौन से प्रमुख लक्षण है तो चलिए चुने अपनी जन्म तारीख और जाने क्या खूबिया है आपमें|

 

1 तारीख को जन्मे लोग

आपकी कुंडली का स्वामी ग्रह सूर्य है. आप बहुत अधिक तेजवान होते हैं. आपमें लीडरशिप का गुण कूट-कूटकर भरा होता है. आपको चुनौतियों से खेलना पसंद हैं अपने इसी गन के कारन आप लाइफ में अच्छी सफलता हासिल करते है.

2 तारीख को जन्मे लोग – लीडर

महीने की 2 तारीख को जन्मे लोग काफी क्रिएटिव होते हैं. आपको आर्ट्स और कल्चर से काफी लगाव होता है. आपको म्यूजिक डांस और  पेंटिंग, जैसी कलाओं में  निपुणता हासिल होती है आप जानते है की बिना क्रिएटिविटी के सफलता मिलना थोड़ा मुश्किल है.

3 तारीख को जन्मे लोग

आपकी कुंडली के स्वामी ग्रह ब्रहस्पति है. फाइनेंस के मामले में आपको काफी अच्छी समझ होती है मन से भी आप काफी मजबूत होते है. आप दिल की नहीं दिमाग की ही सुनना ज्यादा सही मानते हैं। आपके अनुसार हर फैसला सही और दिमाग से लिया होना चाहिए,

4 तारीख को जन्मे लोग

4 तारीख को जन्मे लोगो का कनेक्शन राहु ग्रह से होता है।  आप बेहद भरोसेमंद व्यक्ति है बेवजह का फ्लर्ट करना आपको जरा भी नहीं पसंद। कुछ चीजों को लेकर आपके  मन में काफी अस्थिरता होती है जिसका प्रभाव आपकी निर्णय क्षमता पर भी पड़ता है. लेकिन आप दिल के सच्चे और अच्छे होते है.

5 तारीख को जन्मे लोग

आपके विचारो पर बुध ग्रह का नियंत्रण होता है। रिश्तों में समय-समय पर निपुणता भांपते रहने की कला आपमें खूब होती है कुछ चीजों में समय समय पर बदलाव करते रहना आपको खूब भाता है आप काफी समझदार इंसान है. आपके बातचीत करने का ढंग बेहद प्रभावशाली होता है.

6 तारीख तारीख को जन्मे लोग

आपका सम्बन्ध शुक्र ग्रह से होता है जिस कारण आपमें दुसरो को अपनी ओर आकर्षित करने की भरपूर क्षमता होती है आप हमेशा आकर्षण का केंद्र बने रहना चाहते हैं. आपकी पर्सनालिटी चुम्बक की तरह आकर्षित करने वाली होती है.

7 तारीख को जन्मे लोग

आप दिमाग से काफी तेज और बुद्धिमान किस्म के व्यक्ति है हर समय कुछ नया और रचनात्मक सोचना और करना आपकी विशेष खूबी है रहता है. आप हमेशा अपनी ओर अपनों से जुड़े लोगो के भविष्य के बारे में सोचते रहते है  लोगो से आप भावानात्मक ढंग से जुड़े होते हैं।

8 तारीख को जन्मे लोग

आप निश्चित रूप से बेहद भावुक किस्म के इंसान हैं, लेकिन अपने व्यक्तित्व का यह हिस्सा आप दुसरो के सामने नहीं आने देते। भावनाओं से भरपूर, आप दुसरो के प्रति हमेशा वफादार रहते हैं। लेकिन अक्सर लोग आपको ठीक तरह से समझ नहीं पाते। आपका स्वभाव सरल और आप स्पष्ट वक्ता होते हैं.

9 तारीख को जन्मे लोग

आप स्वभाव से काफी भावानात्मक होते हैं, पर लोगों को अपनी भावनाएं दिखाना नहीं चाहते। आपको अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा होता है. आप लाइफ में धैर्य के साथ आगे बढ़ते है किसी भी चीज को लेकर अपने जल्दबाजी या उत्सुकता नहीं दिखाते है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

10 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही प्रोफेशनल तथा विनम्र स्वभाव के हैं. सतह ही आपमें रचनात्मकता भी बहुत अधिक देखि गयी है आप किसी भी विषय की तह तक जाने वालोमे से एक है आपकी इसी खूबी के कारन समाज में काफी इज्जत होती है. आप भीड़ में भी अपनी अलग पहचान बनाना खूब जानते है.

11 तारीख को जन्मे लोग

आपमें कल्पनाशक्ति और रचनात्मक क्षमता काफी अधिक होती है। चंद्र के प्रभाव से आप हर काम को अच्छे और आकर्षक तरीके से करते हैं। हरपल कुछ नया करने की आपकी लगातार कोशिश रहती है। आपका ादोस्ताना व्यवहार ..आपको समाज में खूब यश दिलाता है. आप बेहद समझदार किस्म के व्यक्ति है.

12 तारीख को जन्मे लोग

आप मानसिक क्षमता व विवेक से कार्य करने वाले व्यक्ति है. आप बेहद स्मार्टली कार्यो को करते है  आपका स्वभाव अन्य लोगो से काफी अलग होता है. आप बिना वजह तर्क वितर्क करतेकरने वालो से दूर ही रहना पसंद करते हैं. मित्रों की सहायता करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं.

13 तारीख को जन्मे लोग

आप अपने मित्रों के लिए कुछ भी करने में सबसे आगे रहते हैं आपके व्यक्तित्व की सबसे बड़ी खूबी है की आप दुसरो को परेशानी में नहीं देख सकते प्रतियोगिताओं में भाग लेना आपको बेहद पसंद है आप कभी किसी का बुरा करने के बारे में नहीं सोचते. आप अनुशासन के प्रति काफी कठोरता का भाव रखते है

14 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत बुद्धिमान होते हैं। अपनी वाणी पर आपका बहुत अच्छा नियंत्रण रहता है अपनी बुद्धि और चालाकी से आप मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों को भी अपने अनुकूल बना लेते हैं। किसी प्रकार की बातचीत,में आपसे जीत पाना बहुत कठिन होता है। व्यक्ति को पहचानने में भी आप काफी परफेक्ट होते है

15 तारीख को जन्मे लोग

आप काफी आकर्षण शक्ति वाले है। शुक्र ग्रह के प्रभाव से आप काफी सौम्य व्यवहार के है। आप अपनी खुद को ही नही बल्कि दुसरो को भी काफी खुश रखते है फ्रेंड्स बनाने में भी काफी माहिर होते है आप बहुत प्रभावशाली व्यक्ति है, दूसरे व्यक्तियों का आकर्षित करना आपके स्वभाव में होता है,

16 तारीख को जन्मे लोग

आप लाइफ में परिस्तिथियों से समझौता करने वाले व्यक्ति हैं. आप बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं. आपके स्वभाव में सौहार्द्र, सहयोग एवं सहिष्णुता का गुण देखने को मिलता है.  खुले विचारों वालेके साथआप जीवन जीना पसंद करते हैं. आप जीवन में सदैव परिवर्तनशील होने के नियम पर चलते है.

17 तारीख को जन्मे लोग

आप काफी रहस्यमय स्वभाव के व्यक्ति हैैं जिसे समझना काफी मुश्किल है. आपका व्यवहार अन्य लोगों से बिल्कुल अलग है. आप दूसरों पर पूरा प्रभाव रखते हैं. आप थोड़ा सा जिद्दी स्वभाव के भी है लेकिन हर बात को बहुत गहराई से सोचते हैं और स्पष्ट बोलते है.

18 तारीख को जन्मे लोग

आप दुसरो की मदद करने वाले व्यक्ति है किसी भी परिस्थिति में जोखिम उठाने के लिए हमेशा तैयार रहते है। आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए भरपूर कोशिश करते है. आपमें लीडरशिप क्वालिटी है। संगठन में रहकर कार्य करने में बहुत कुशल होते हैं दूसरों पर नियंत्रण रखना आपका शौक है।

19 तारीख को जन्मे लोग

आप सकारात्मक सोच वाले व्यक्ति है  नेतृत्व क्षमता के भी धनी होते हैं. सच्चाई का  साथ देना आपको बहुत पसंद है इसके साथ-ही आप दूसरों की मदद को भी सबसे आगे रहते है  अपने कार्य के प्रति आप हमेशा ईमानदार रहते हुए अच्छा प्रदर्शन करते है.

20 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही प्रैक्टिकल किस्म के व्यक्ति हैं लेकिन अपनी भावनाओ को दुसरो के सामने जल्द ही एक्सप्रेस नहीं करते पाते लेकिन आप जो भी कार्य अपने हाथो में लेते है उसे मन से करते है. आपमें कई खूबिया होती है जो दुसरो को आपका कायल क्रर देती है .

21 तारीख को जन्मे लोग

आप बेहद वफादार किस्म के व्यक्ति है आप हमेशा सुंदरता के प्रति मोहित रहते है स्वतंत्र होकर कार्य करना आपको खूब पसंद है आप जीवन में कठोर मेहनत करने वाले होते है आपकी वाणी और चाल में शालीनता पाई जाती है.

22 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही दिलखुश इंसान है खुद के खुश रहने के साथ साथ आप दुसरो को खुश रखना भी बखूबी जानते है स्वभाव से आप रहस्य्मयी और निडर किस्म के है आप दूसरों की सलाहों पर निर्भर ना रहते हुए अपने रास्ते खुद ही चुनते है. आपमें अपने चुने हुए रास्ते पर चलने की हिम्मत और काबिलियत दोनों हो है।

23 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही वफादार नेचर और सादगी को पसंद करने वाले व्यक्ति है. आपको किसी भी प्रकार का दिखावा पसंद नहीं आप जानते है की अपनों के सुख दुःख में उनके साथ खड़े रहना कितना जरूरी हैआपसे जितना हो सकता है आप दुसरो को अच्छी एडवाइस देते है.

24 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही खुले विचारो और खुशमिजाज स्वभाव के व्यक्ति है. आपमें ये एक बड़ी खूबी है की अंदर से आप चाहे कितने ही परेशान क्यों ना हो लेकिन आप कभी ये बात दुसरो के सामने जाहिर नहीं करते. व्यवस्थित लाइफ जीने में आप यकीन रखते है.

25 तारीख को जन्मे लोग

आप बिंदास स्वभाव के है लेकिन वही आप थोड़े से इमोशनल और शर्मीले भी है. दुसरो की इज्जत और प्यार के मामले में आप सबसे आगे है. आप अपनी भावनाये बहुत जल्द व्यक्त नहीं कर पाते हालाँकि आप दूरदर्शी और व्यवस्थित जीवन जीते है.

26 तारीख को जन्मे लोग

आप व्यावहारिक किस्म के व्यक्ति है किसी भी परिस्थिति में विचलित नहीं होते और दूसरों को प्रोत्साहन देना आपके स्वभाव में है. आपके फ्रेंड आपका साथ काफी पसंद करते है. आप जीवन के महत्व को अच्छी तरह से समझते है

27 तारीख को जन्मे लोग

आपमें गजब का उत्साह और साहस देखने को मिलताहै अपने इसी खूबी के कारण आप बड़ी से बड़ी परेशानियों को आसानी से दूर कर लेते हैं, दुसरो की जरूरत पढ़ने पर आप मदद भी करते है क्योकि अभाव में जीवन जीना क्या होता है ये आप अच्छे से जानते है.

28 तारीख को जन्मे लोग

आप अपने स्वभाव से दुसरो को खुश तथा चिंता मुक्त रखने वाले होते हैं. दुसरो की मदद करने की भी भावना भी आपमें होती है. आप किसी को भी दुखी नहीं देख सकते. आप बहुत ही महत्वकांशी किस्म हैं. आपके आसपास का माहौल एनर्जी से भरा रहता है.

29 तारीख को जन्मे लोग

आप दिल के बहुत अच्छे ,साफ़ और भावुक होते है, दुसरो पर जल्दी विश्वास कर लेना इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है,कोई आप से कुछ काम करने के लिए कह दे तो आप उस काम को करने के लिए मना नही कर पाते है. क्योंकि ये दिल के बहुत दयालु किस्म के होते है,

30 तारीख को जन्मे लोग

आप अपने लक्ष्य के प्रति हमेशा ही ईमानदार रहते है. आपका लक्ष्य ही जीवन में उन्नति करते जाना है, अधिक समय तक एक जगह रुककर आप कार्य नहीं कर सकते साथ ही बुरी परिस्थितियों से लडऩा बहुत अच्छे से जानते है।आप थोड़े स्वाभिमानी होते हैं।

31 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही आकर्षक और प्रोफेशनल किस्म के व्यक्ति होने के साथ ही बहुत ही मेहनती भी होते है. मिलकर काम करना आपको काफी पसंद है आप दोस्तों की अहमियत अच्छे से जानते है इसीलिए आपकी फ्रेंड लिस्ट बहुत ही लम्बी – चौड़ी होती है. लाइफ को कूल अंदाज़ में जीना ही आपका स्टाइल है.