हथेली में है v का साइन तो हो सकता है प्रेम विवाह Marriage Line Palmistry

हथेली में प्रेम विवाह योग Love Marriage Sign Palmistry

प्रेम विवाहप्रेम विवाह- शादी का सपना तो हर कोई देखता है और अक्सर लोगो के मन में ये जिज्ञासा रहती है की उसकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज| हस्‍तरेखा विज्ञान एक ऐसा विज्ञान है जिसमे हथेली की रेखाओं का अध्य्यन कर इस बारे में विस्‍तार से बताया गया है। व्यक्ति की हथेली में कुछ ऐसी रेखाएं होती है जो प्रेम विवाह की ओर इशारा करती है आज इस वीडियो में हम आपको बताएँगे की हथेली की वो कौन सी रेखाएं और चिन्ह है जो वयक्ति के प्रेम विवाह के संकेत देती है.

हृदय रेखा Heart Line Palmistry

व्यक्ति की हथेली में यदि हृदय रेखा के आखिरी कर पर V का निशान बनता है तो हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार ऐसे लोगो के लव मैरिज होने के चांस बहुत अधिक रहते है हार्ट लाइन में इस तरह v का साइन सुखी और सफल लव मैरिज का सं‍केत देता है। ऐसे जातक प्रेम और रिलेशनशिप के मामलों में बहुत ही लकी होते है.

भाग्य रेखा और हृदय रेखा Heart Line and Fate Line Palmistry

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार जिन लोगो की हथेली में भाग्य रेखा और हृदय रेखा आपस में मिलकर अगर v का निशान बनाती हो तो माना जाता है ऐसे लोग लाइफ में लव मैरिज करना पसंद करते है और इनके प्रेम विवाह के योग बहुत अधिक रहते है इनका विवाह हमेशा उस व्‍यक्ति के साथ होता है जिनसे इन्‍हें उम्र भर प्‍यार और सपॉर्ट की उम्‍मीद रहती है साथ ही ये सुखी वैवाहिक जीवन को दर्शाता है।

हथेली में क्रॉस का चिह्न Sign of Cross Hand Palmistry

यदि व्‍यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो कहा जाता है की हथेली का ऐसा साइन सफल प्रेम विवाह का संकेत देता है। ऐसे लोगो की लाइफ ऐसा पार्टनर आता है जो आपसे बहुत प्यार और आपकी बहुत केयर करने वाला होता है.

सूर्य रेखा का इस प्रकार से जुड़ना Sun Line Hand Palmistry

कई बार देखा गया है की हृदय रेखा से कुछ छोटी रेखाएं निकलकर सूर्य रेखा में मिलती है हस्तरेखा विज्ञान के अंतर्गतऐसी रेखा प्रेम विवाह का संकेत देती है जिनके हाथो में ऐसी रेखाएं होती है लव मैरिज के साथ साथ ऐसे लोग पार्टनर के सपॉर्ट से बहुत आगे तक जाते है.

चंद्र पर्वत से रेखा का भाग्य रेखा पर जुड़ना Love Marriage Hand Palmistry

यदि हथेली में चंद्र पर्वत से निकलकर कोई रेखा भाग्य रेखा को स्पर्श करे तो हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार ऐसे लोगो का प्रेम विवाह होने के संभावना कई गुना अधिक बढ़ जाती है. ऐसे लोगो का जीवन साथी बहुत ही समृद्ध और सम्पन्न परिवार से होता है और अपने पार्टनर से बेहद प्यार करने वाला होता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

विवाह रेखा पर Y का निशान Marriage Line Palm Reading Astrology

हथेली में यदि विवाह रेखा की शुरूआत में दो लाइन हो या Y का चिन्ह बना हो तो ऐसी स्तिथि में भी व्यक्ति की लव मैरिज होने की संभावना बहुत अधिक रहती है. इस तरह की रेखा प्रेम विवाह के योग तो बनाती ही है साथ ही जिन लोगो की हथेली में ऐसे योग बनते है उनकी अपने पार्टनर के साथ कमाल की बॉन्डिंग देखि जाती है.