मौनी अमावस्या शनि का राशिपरिवर्तन 2020 Mauni Amavasya Effect Zodiacs  

मौनी अमावस्या राशियों पर प्रभाव Mauni Maaghi Rashifal Astrology 2020

सूर्य पुत्र शनिदेव जिन्हें न्याय के देवता कहा जाता है ऐसी मान्यता है की जहाँ एक ओर तो ये अच्छे कर्म करने वाले को सदैव अच्छा फल देते है तो वही यदि किसी के जीवन पर इनकी टेडी नजर पड़ जाय तो उसका जीवन कष्टों से भर जाता है साल 2020 में करीब 29 सालों के बाद 24 जनवरी शुक्रवार के दिन शनि अपनी मूल राशि मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे है जो की मौनी अमावस्या का ख़ास दिन होगा जो की बहुत बड़ा संयोग माना जा रहा है ज्योतिष अनुसार जब भी इस तरह ग्रहो का कोई राशिपरिवर्तन होता है तब उसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर भी जरूर पड़ता है आइये जानते है 2020 शनि के गोचर का किस राशि पर क्या शुभ अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष राशि Aries Zodiac Astrology

शनि के इस गोचर के चलते मेष राशि के जातको को उनके कर्मक्षेत्र में विशेष रूप से लाभ प्राप्त होगा. धन प्राप्ति के साथ ही खर्चो में भी वृद्धि होगी. आर्थिक परिस्थतिया अनूकुल रहेंगी. अपने सभी कार्यो को आप ठीक तरह से पूरा कर पाएंगे.

वृषभ राशि Taurus Zodiac Astrology

शनि का ये गोचर वृषभ राशि के जातको के लिए शुभ रहेगा. आपके पराक्र में वृद्धि होगी वाणी पर संयम रखे शनि के मकर राशि में प्रवेश करने के कारन आपका भाग्य चमकने की संभावना है कर्ज मुक्ति और आर्थिक लाभ प्राप्त होगा.

मिथुन राशि Gemini Zodiac Astrology

मिथुन राशि के लिए शनि का ये गोचर उनके कर्म भाव पर होगा जिसके चलते इस परिवर्तन के आपको सामान्य फल मिलेंगे लेकिन विदेश यात्रा के लिए समय बेहतर रहेगा और विदेशी कार्य आसानी से बन जायेंगे. आर्थिक मामले कुछ समय के लिए टालना ही बेहतर रहेगा.

कर्क Cancer Zodiac Astrology

2020 में होने जा रहा शनि का ये गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. साल की शुरुआत में बिज़नेस से जुड़े मामलों में बेहतर निर्णय के साथ ही सफलता प्राप्त होगी कुछ जबरदस्त प्रोजेक्ट मिलेंगे जिससे आपको लाभ होगा। संतान पक्ष को लेकर सावधानी रखे.

सिंह राशि Leo Zodiac Astrology

सिंह राशि के जातको के लिए शनि का ये गोचर कार्यो के प्रति सही दिशा में प्रेरणा देने वाला होगा जो आपको आपके लक्ष्य तक पहुँचने में मदद करेगा. मेहनत और संघर्ष बढ़ेगा लेकिन सफलता भी अवश्य बढ़ेगी. इस समय यदि आप धैर्य से काम लेंगे तो नौकरी में प्रमोशन का योग बन सकता है.

कन्या राशि Virgo Zodiac Astrology

आपके लिए ये राशिपरवर्तन धन सम्बन्धी मामलो में शुभ रहेगा. धनलाभ के साथ ही भूमि व वाहन खरीददारी के योग भी बन सकते है लेकिन सेहत के प्रति सावधान रहे. छात्र वर्ग के लिए ये समय शुभ रहेगा.

तुला राशि Libra Zodiac Astrology

शनि के गोचर के प्रभाव के चलते तुला राशि के जातको के जीवन में संघर्ष की अधिकता रहेगी धनलाभ तो होगा लेकिन इसके लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी. आर्थिक मामलो के प्रति थोड़ा सावधानी की जरूरत होगी.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Astrology

वृश्चिक राशि के जातको के लिए शनि का ये राशिपरिवर्तन शुभ रहेगा. वृश्चिक राशि से शनि की साढ़ेसाती खत्म होगी जिसके चलते आपको धन लाभ प्राप्त होने के संकेत है मकान वाहन का सुख मिलने के योग बनेगे तो वही कर्जो से भी मुक्ति मिलेगी.

धनु राशि Sagittarius Zodiac Astrology

शनि का ये राशिपरिवर्तन धनु राशि के लोगो के लिए सामान्य रहेगा. किसी भी कार्य की शुरुआत के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. बिज़नेस वर्ग के लिए भी ये समय संघर्ष पूर्ण हो सकता है. खर्चो में भी विद्धि के योग है.

मकर राशि Capricorn Zodiac Astrology

मकर राशि के लिए ये राशिपरिवर्तन सामान्य रहेगा शनि आपकी ही राशि में प्रवेश करेंगे जिस कारण आपको मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है हालाँकि व्यापार में ये समय लाभ कमाने का होगा. विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है सेहत के प्रति सचेत रहे.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

कुंभ राशि Aquarius Zodiac Astrology

कुम्भ राशि के लिए ये गोचर सामान्य रहेगा. आपकी राशि में संघर्ष और मेहनत अधिक होगा. आर्थिक  निवेश सम्बन्धी मामलो में सोच समझ कर ही फैसले ले. घर की साज़ सज्जा से सम्बंधित चीजों में धन खर्च होने के योग है.

मीन राशि Pisces Zodiac Astrology

मीन राशि के जातको के लिए शनि का ये गोचर वैसे तो शुभ फलों के साथ दस्तक देगा लेकिन धन लाभ के साथ साथ खर्चो की अधिकता के योग बनेगे जिस कारण आप धन संचय नहीं कर पाएंगे. बिज़नेस को लेकर कई नए अवसर मिलेंगे जो आपको समाज में एक नयी पहचान बनाने में मदद करेंगे.