X
    Categories: UpcharNuskhe

Lucky Alphabets each zodiacs astrology राशि अनुसार जानें अपना लकी अक्षर

राशिअनुसार भाग्यशाली अक्षर Lucky Alphabets According Each Zodiac Signs

Lucky Alphabets कहा जाता है की ज्योतिष में जीवन की समस्याओं का हल आसानी से मिल जाता है. जिंदगी की बहुत सी दिक्कतों का हल आपके नाम के अक्षरों में भी छिपा होता है. शब्दों का आधार अक्षर हैं और यही अक्षर हमारे जीवन को काफी हद तक प्रभावित भी करते है. वैसे तो प्रत्येक अक्षर ख़ास होता है लेकिन हमारी लाइफ में कुछ ऐसे अक्षर भी होते है जो हमारे लिए बेहद लकी बन जाते है आज हम आपको बताने जा रहे है की आपकी राशि के अनुसार वो कौन से अक्षर है जो आपके लिए ख़ास और बेहद लकी साबित हो सकते है.

मेष राशि के लकी अक्षर Aries Zodiac Lucky Letter

मेष राशि राशि चक्र की पहली राशि है जिसका स्वामी गृह मंगल है ज्योतिष अनुसार माना जाता है की मेष राशि के जातको के लिए म, भ और न अक्षर इनकी लाइफ में बहुत महत्वापूर्ण होते है इन अक्षरों का किसी भी तरह से मेष राशि के जातको के जीवन में होना उन्हें जल्द ही बड़ी सफलता और धन लाभ कराने वाला होता है. या यह भी कह सकते है की ये अक्षर इनके लिए लकी होते है.

वृष राशि के लकी अक्षर Taurus Zodiac Lucky Letter

वृष राशि राशि चक्र की दूसरी राशि है जिसका स्वामी गृह शुक्र है ज्योतिष अनुसार वृष राशि के जातको के लिए प, ग और य अक्षर काफी शुभ माने गए है ये अक्षर इस राशि के जातको को इनके वैवाहिक जीवन के साथ- साथ इनके करियर में भी सफलता दिलाने वाले होते है इन अक्षरों का आपके जीवन में होना बेहद शुभ माना गया है.

मिथुन राशि के लकी अक्षर Gemini Zodiac Lucky Letter

मिथुन राशि चक्र की तीसरी राशि है जिसका स्वामी गृह बुध है ज्योतिष अनुसार इस राशि के जातको के लिए र, स और श अक्षरों को शुभ माना गया है कहा जाता है की इन अक्षरों का इनके जीवन में आस पास होना इनके प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के मार्ग को आसान बना देता है.

कर्क राशि के लकी अक्षर Cancer Zodiac Lucky Letter

कर्क राशि राशि चक्र की चौथी राशि है जिसका स्वामी गृह चन्द्रमा है ज्योतिष की माने तो इस राशि के जातको के जीवन में न, श, म और द अक्षर बेहद ही महत्वपूर्ण होते हैं. यदि इस राशि के लोग अपने जीवन में सफलता के लिए श या द अक्षर का इस्तेमाल करे तो आपके सफल होने के योग कई गुना बड़ सकते है.

सिंह राशि के लकी अक्षर Leo Zodiac Lucky Letter

सिंह राशि राशि चक्र की पांचवी राशि है जिसका स्वामी गृह सूर्य है ज्योतिष की माने तो कहा जाता है की इस राशि के जातको के लिए  भ, य, ल और अ अक्षर काफी शुभ होते हैं. सिंह राशि के जातको को अच्छे स्वास्थ्य और स्थाई जीवन के लिए इन अक्षरों का प्रयोग करना चाहिए ये अक्षर आपके लिए शुभ माने गए है.

कन्या राशि के लकी अक्षर Virgo Zodiac Lucky Letter

कन्या राशि राशि चक्र की छठी राशि है जिसका स्वामी गृह बुध है ज्योतिष अनुसार कन्या राशि के जातको के लिए ग, ओ और र अक्षर शुभ माने गए है. कहा जाता है की इन अक्षरों के प्रभाव से आपको धन लाभ तो होता ही है साथ ही है साथ ही जीवन में खुशियों हइशा बानी रहती है.

तुला राशि के लकी अक्षर Libra Zodiac Lucky Letter

तुला राशि राशि चक्र की सातवीं राशि है जिसका स्वामी गृह शुक्र है तुला राशि के जातको के लिए श, स, क और घ अक्षर शुभ माने जाते हैं. ये अक्षर आपके मन और रिश्तों को मजबूत रखने में आपकी मदद करते है और आपकी सफलता के लिए इन अक्षरों का प्रयोग शुभ बताया गया है.

वृश्चिक राशि के लकी अक्षर Scorpio Zodiac Lucky Letter

वृश्चिक राशि राशि चक्र की आठवीं राशि है जिसका स्वामी गृह मंगल है ज्योतिष अनुसार आपकी सफलता और लाइफ में शुभ फलों के लिए अ, न और द अक्षर बेहद शुभ माए गए है. इन अक्षरों का इस्तेमाल आपके लक को कई गुना बढ़ाने की क्षमता रखता है.

धनु राशि के लकी अक्षर Sagittarius Zodiac Lucky Letter

धनु राशि राशि चक्र की नौवीं राशि है जिसका स्वामी गृह बृहस्पति है ज्योतिषानुसार आपके जीवन में शांति और उन्नति के लिए श, म, ह और अ अक्षर काफी शुभ माने गए हैं. जीवन में इन अक्षर का प्रयोग करने से आप सफलता के ऊँचे मुकाम तक पहुँच सकते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मकर राशि के लकी अक्षर Capricorn Zodiac Lucky Letter

मकर राशि राशि चक्र की दसवीं राशि है जिसके स्वामी गृह शनि है ज्योतिष अनुसार मकर राशि के लिए व, ल, ज और ख अक्षर शुभ बताये गए है. जीवन में सफलता के लिए इन अक्षरों का का प्रयोग करना आपके लिए लाभकारी रहेगा.

कुंभ राशि के लकी अक्षर Aquarius Zodiac Lucky Letter

कुंभ राशि राशि चक्र की ग्यारहवीं राशि है जिसके स्वामी गृह शनि है ज्योतिष की माने तो आपके लकी भाग्यशाली अक्षर है क, श, अ और र| इन अक्षरों का प्रयोग आपके लिए उत्तम होने के साथ ही आपकी  सफलता के लिए भी काफी शुभ माना गया है.

मीन राशि के लकी अक्षर Pisces Zodiac Lucky Letter

मीन राशि राशि चक्र की बारहवीं राशि है जिसके स्वामी गृह गुरु है ज्योतिष अनुसार मीन राशि के जातको के लिए ह, न और य अक्षर उनके लकी अक्षर माने गए है अपनी लाइफ में सफलता, सुख समृद्धि और अपने सपनो को पूरा करने के लिए इन अक्षरों का प्रयोग व इनका आपके साथ होना बेहद शुभ होता है.

Related Post