प्रेम विवाह के योग Love Marriage Line Palm Reading

प्रेम विवाह रेखा कौन सी होती है Marriage Line in Palmistry

प्रेम विवाह के योगप्रेम विवाह के योग – हमारी हथेली में कई सारी रेखाओं में एक विवाह रेखा भी होती है. विवाह रेखा, विवाह कब, किस उम्र में और किससे होगा इन सबके साथ ही लव मैरिज के बारे में भी बताती है. हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार हमारी हथेली में कई योग ऐसे बह बनते है जिनसे हम यह अनुमान लगा सकते है कि हमारे लव मैरिज के योग है या अरेंज्ड मैरिज के. आज हम आपको इस वीडियो में हथेली में बन रहे कुछ ऐसी रेखाओं के बारे में बताने जा रहे है जिनसे लव मैरिज के योग काफी ज्यादा बनते है. तो चलिए दोस्तों अब स्टार्ट करते है.

विवाह रेखा हार्ट लाइन की ओर झुकी हो

अगर मैरिज लाइन हार्ट लाइन की ओर झुकी हो तो हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार ये योग काफी शुभ माने जाते है. ऐसी अवस्था में व्यक्ति के लव मैरिज होने के चांसेस बहुत ज्यादा रहते है. साथ ही ऐसे लोगो के पार्टनर भी सर्वगुण सम्पन्न और इनका बहुत अधिक ख्याल रखने वाले होते है और वहीं अगर विवाह रेखा हार्ट लाइन की और ना झुककर कनिष्ठका ऊँगली की ओर झुकी हो तो ऐसे लोगो की अरेंज्ड मैरिज की संभावना अधिक रहती है. 

हार्ट लाइन का गुरु पर्वत से शुरू होना –

यदि हथेली में हार्ट लाइन (ह्रदय रेखा) गुरु पर्वत से शुरू हो रही हो तो हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार ऐसे लोगो के इमोशंस काफी अच्छे होते है. इस अवस्था में व्यक्ति के लव मैरिज करने के चांस बहुत प्रबल रहते है. साथ ही ये अपने जीवन साथी से बहुत अधिक प्रेम करते हैं.

गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान –

यदि हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस का कोई चिह्न अथवा निशान है. तो ऐसे लोगो के भी लव मैरिज के भी काफी ज्यादा योग रहते है. इन्हे अपनी लाइफ में सर्वगुण सम्पन्न जीवनसाथी मिलता है. यही नहीं बल्कि शादी के बाद भी इन्हे सारी सुख सुविधाएं भी मिलती है. और गुरु पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह बन रहे किसी व्यक्ति की लव मैरिज ना हो तो भी माना जाता है कि ऐसे लोगो अरेंज्ड  मैरिज शादी  बहुत ही अच्छे तरीके से होती है. और इनका जीवनसाथी इनसे बहुत अधिक प्यार करने वाला और पूरी जिंदगी इनका साथ निभाने वाला होता है.

हस्तरेखा से जाने कब चमकेगी किस्मत

लाइफ लाइन के समान किसी रेखा का होना –

यदि हथेली में लाइफ लाइन (जीवनरेखा) से कोई पैरलर कोई अन्य लाइन भी हो तो ऐसी अवस्था में भी लव मैरिज के बहुत अधिक योग रहते है. हथेली में ऐसी रेखा काफी शुभ मानी जाती है. जिन लोगो की हथेली में जीवन रेखा के पैरलर कोई रेखा होती है ऐसे लोगो को स्पोरटिव पार्टनर मिलता है जो इन्हे पूरी जिंदगी बहुत अच्छा सपोर्ट देता है और इनका बहुत अधिक ख्याल रखता है. 

चंद्र पर्वत से किसी रेखा का भाग्य रेखा पर जुड़ना –

यदि हथेली में चंद्र पर्वत से आकर कोई रेखा भाग्य रेखा पर स्पर्श हो जाये तो हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार ऐसे लोगो का प्रेम विवाह होने के संभावना काफी गुना बढ़ जाती है. इसके आलावा ऐसे लोगो का जीवन साथी बहुत ही समृद्ध और सम्पन्न परिवार से होने के योग भी रहते है. अतः यह योग हथेली में शुभ योग माना जाता है.

विवाह रेखा की पर उलटे Y का निशान –

हथेली में यदि विवाह रेखा की शुरूआत दो लाइन से हो. या मैरिज लाइन में उल्टा Y चिन्ह बना हो तो ऐसी अवस्था में भी लव मैरिज की अधिक संभावना रहती है. हालाँकि इन्हे लव मैरिज के लिए कुछ कठिनाईओं का सामना करना पड़ सकता है. जिन लोगो की हथेली में ऐसे योग बनते है. उनकी अपने पार्टनर से बॉन्डिंग बहुत ही कमाल की रहती है. और इनका पार्टनर श्रेष्‍ठ और बहुत प्रेम करने वाला होता है.

सूर्य रेखा पर उलटे Y का निशान –

यदि हथेली में सूर्य रेखा पर निचे से आकर कोई रेखा जुड़ जाये तो यह भी लव मैरिज के योग को दर्शाती है. बता दे कि सूर्य पर्वत प्रिसद्धि का प्रतीक होता है और जिन लोगो कि हथेली में ऐसे योग बनते है उनके शादी के बाद भाग्य चमकने के काफी ज्यादा योग रहते है.  और इन्हे समाज में भी काफी सम्मान मिलता है.