शुक्रवार पर्स में रखे 1 चीज होगी धनवर्षा Keep These Things In Your Purse For Money

धनप्राप्ति उपाय How to Attract Money Vastu Tips

शुक्रवार शुक्रवार -धन और मान सम्मान की चाहत भला किसे नहीं होती. प्रत्येक व्यक्ति चाहता है की उसके पास धन दौलत और उसे सुख एस्वर्य की कोई कमी न हो. कई बार हमें ऐसे भी लोग मिल जाते है जिनके पास धन की बहुत अधिक कमी होती है या जिनके पास धन आता तो है लेकिन ज्यादा देर तक टिकता नहीं. इस तरह की समस्या से निपटने के लिए शास्त्रों में कुछ असरदार उपाय बताये गए है जिन्हे यदि आजमाया जाय तो आपके पास धन हमेशा टिका रहेगा और आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा . तो चलिएं जानते है आखिर वो कौन से चमत्कारिक उपाय है.

पीपल का पत्ता Good Luck Charm For Money

शास्त्रों में पीपल के पत्ते को बेहद चमत्कारिक माना गया है कहा जाता है की पीपल के वृक्ष में ब्रह्मा विष्णु और महेश तीनो विराजमान होते है शुक्रवार के दिन यदि अपने पर्स में पीपल का पत्ता रख लिया जाय तो यह उपाय धनप्राप्ति के मार्ग खोल सकता है लेकिन आपको ये ध्यान रखना है की पीपल का पत्ता कहीं से भी खंडित नहीं होना चाहिए. इसे पर्स में रखने से पहले इसकी पूजा करें या पूजा के वक़्त इसे पूजास्थल पर रखे उसके बाद कुमकुम से इस पत्ते पर श्रीयंत्र बनाकर पर्स में रख ले यह उपाय बहुत ही लाभकारी उपाय माना जाता है.

लाल रंग का कागज Vastu tips for wallet and money

शास्त्रों की माने तो पर्स में लाल रंग का कागज रखना एक बेहद कमाल का उपाय माना जाता है लाल रंग कागज में अपनी इच्छा लिखकर उसे पर्स में रखने से मनोकामना पूर्ति होती है और ऐसा माना जाता है की इस उपाय को करने से सुख समृद्धि व धन की प्राप्ति होती है.

चावल के दाने vastu for attract money

शास्त्रों के अनुसार अनाज और धन को एकसमान माना गया है और विशेषकर मां लक्ष्मी की पूजा में चावल बहुत अधिक महत्वपूर्ण होते है यदि माँ लक्ष्मी की पूजा में चढ़ाये गए चावलों के कुछ दाने एक कागज में रखकर अपने पर्स में रख लिए जाय तो ऐसा माना जाता है की इससे आपको शुक्र तथा माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है चावल का सम्बन्ध शुक्र गृह से होता है जिस कारण इसके प्रभाव से लाइफ में सकारात्मक रिजल्ट प्राप्त होते है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

श्रीयंत्र wastu tips for wealth and prosparity

शास्त्रों में श्रीयंत्र को बहुत ही शुभ माना जाता है मान्यता है की यदि शुक्रवार के दिन बिना किसी को बताए अपने पर्स में श्रीयंत्र रखा जाय तो इस उपाय से माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है. दरअसल श्री यंत्र को माँ लक्ष्मी जी का ही स्वरुप माना जाता है जो बहुत ही फायदेमंद होता है.

गोमती चक्र How to attract money according vastu

गोमती चक्र को विष्णु व लक्ष्मी जी का प्रतीक माना जाता है शुक्रवार के दिन गोमती चक्र को पूजास्थल पर रखकर पूजा एक बाद किसी पीले कपडे में बांधकर अपने पर्स में रख ले इस उपाय को करने से लगातार हो रही धनहानि से बचा जा सकता है व साथ ही गोमती चक्र के प्रभाव से आर्थिक सम्पन्नता में वृद्धि होती है.