होलिका दहन ध्वज योग 5 राशियों को मिलेगा लाभ Holika Dahan Dwaj Yog 2020

होली शुभ योग 2020 राशियों पर प्रभाव Holi Shubh Yog Rashifal 2020

होलिका दहनहोलिका दहन- होली का त्योहार फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि के दिन मनाया जाता है साल 2020 में 9 मार्च को होलिका दहन और 10 मार्च को रंगवाली होली खेली जायेगी. ज्योतिष की माने तो इस बार का होलिका दहन बहुत ही खास और शुभ माना जा रहा है इस बार होलिका दहन पर ध्वज योग बनेगा जिसमे बृहस्पति अपनी स्वराशि यानी धनु राशि में रहेंगे और इनकी पूर्ण दृष्टि चंद्रमा पर पड़ेगी. वही इस साल होलिका दहन सोमवार के दिन होगा सोमवार को चंद्रमा का दिन माना जाता है. इसलिए चंद्रमा के प्रभाव से इस बार का होलिका दहन अधभुद परिणाम लेकर आएगा क्योकि ध्वज योग हर काम में सफलता दिलाने वाला माना जाता है तो आइये जानते है होलिका पर बनने वाले ध्वज योग के कारन कौन सी राशियों को लाभ मिलने वाला है.

वृषभ राशि Taurus Holi Rashifal 2020

ज्योतिष अनुसार इस समय चन्द्रमा आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे. इस योग के चलते वृषभ राशि के जातको को परिवार और कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे बीते कुछ समय पहले अपने जो फैसले लिये थे उनका बहुत बढ़िया परिणाम आपको मिलने वाला है. आपके द्वारा धन लाभ के लिए गए सारे उपाय सफल होंगे और व्यवसायी वर्ग को भी अच्छी व्यापार मिलने के योग है.

कन्या राशि Virgo Holi Rashifal 2020

ध्वज योग के प्रभाव से कन्या राशि के जातको को मानसिक शांति की प्राप्ति होगी. पूर्व में की गयी मेहनत का फल अब आपको जल्द ही मिलने वाला है चंद्रमा आपके द्वादश भाव में गोचर करेंगे जिसके चलते आपकी सभी परेशानिया समाप्त हो जायेगी. आपकी तरक्की होगी और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

तुला राशि Libra Holi Horoscope 2020

तुला राशि के जातको के लिए होलिका के दिन बनने वाला ध्वज योग बेहद खास रहेगा. सोच समझकर किए गए कार्यों में सफलता मिलने के योग है. चन्द्रमा आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे जिस कारण . सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगो को सफलता मिलने की सम्भावनाये बहुत अधिक होंगी. धन सम्बन्धी मामलो में भी आपको सफलता मिलने के योग है.  अचानक आर्थिक लाभ और कार्यक्षेत्र में अच्छे रिजल्ट मिलने के संकेत है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

सिंह राशि Leo Holi Horoscope 2020

सिंह राशि के जातको को ध्वज योग के चलते खुद से ज्यादा उनके लाइफ पार्टनर की किस्मत से बहुत अधिक लाभ प्राप्त होने के संकेत है. पार्टनर द्वारा दी गयी सलाह आपके लिए फायदेमंद हो सकती है इस राशि के जातको के लिए जबरदस्त लाभ की स्तिथि बनेगी. ध्वज योग के प्रभाव से कई क्षेत्रों से जबरदस्त लाभ मिलने के योग है लव लाइफ के लिहाज से समय बेहतर रहेगा इस दौरान किसी उच्चा पद की प्राप्ति भी आपको हो सकती है.

कुम्भ राशि Aquarius Holi Horoscope 2020

कुम्भ राशि के जातको के लिए होलिका दहन के दिन बनने वाला ध्वज योग आपको किसी विशेष पद या बड़े मान-सम्मान की प्राप्ति करा सकता है नौकरी व्यापार में आर्थिक लाभ होने के योग है. लंबे समय से अधूरे पड़े काम पूरे होंगे साथ ही सुखद समाचारो की प्राप्ति के योग बनेगे

मकर राशि Capricorn Holi Horoscope 2020

ध्वज योग के चलते चन्द्रमा आपके अष्टम भाव में रहेंगे साथ ही मकर राशि में गुरु की अच्छी स्थति इस राशि के जातकों को कराएगी. अचानक धनप्राप्ति के साथ आपको कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है. रोजगार के अच्छे अवसर इस समय आपको मिलेंगे इस समय आपके द्वारा किये गए निवेश में आपको मुनाफा होने की प्रबल सम्भावनाएँ है.