X

अक्षय तृतीया शुभ योग 2024 भाग्यशाली राशियां Akshaya Tritiya 2024

अक्षय तृतीया राशियों पर प्रभाव Akshaya Tritiya Astrology

Akshaya Tritiya 2024 अक्षय तृतीया हर साल वैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाई जाती है। पंचांग के अनुसार इस वर्ष अक्षय तृतीया 10 मई शक्रवार को है. इस दिन कोई भी शुभ कार्य और सोना खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है. ज्योतिष अनुसार, इस साल की अक्षय तृतीया बेहद खास है, क्योंकि इस बार अक्षय तृतीया पर गजकेसरी योग के साथ ही अन्य योगो का निर्माण और ग्रहो का शुभ परिवर्तन होने वाला है. जिस कारण कुछ राशियों के लिए ये अक्षय तृतीया बहुत शुभ है आइये जानते है अक्षय तृतीया शुभ मुहूर्त और इस दिन की भाग्यशाली रशिया कौन सी है.

अक्षय तृतीया तिथि शुभ मुहूर्त 2024 Akshaya Tritiya Muhurat 2024

  1. साल 2024 में अक्षय तृतीया का पर्व 10 मई शुक्रवार को मनाया जाएगा|
  2. तृतीया तिथि प्रारंभ होगी – 10 मई प्रातःकाल 04:17 मिनट पर|
  3. तृतीया तिथि समाप्त होगी – 11 मई प्रातःकाल 02:50 मिनट पर|
  4. पूजा का मुहूर्त होगा – 10 मई प्रातःकाल 05:33 मिनट से दोपहर 12:18 मिनट तक|

अक्षय तृतीया खरीददारी का शुभ मुहूर्त 2024 Akshaya Tritiya Muhurat 2024

  1. सुबह 05:33 मिनट से सुबह 10:37 मिनट
  2. दोपहर 12:18 मिनट से दोपहर 01:59 मिनट
  3. सायंकाल 05:21 मिनट से सायंकाल 07:02 मिनट
  4. रात्रि 09:40 मिनट से रात्रि 10:59 मिनट

अक्षय तृतीया शुभ योग 2024 Akshaya Tritiya Shubh Yog 2024

इस बार अक्षय तृतीया के दिन गजकेसरी, सुकर्मा, रवि और शश नामक योग बनेगा| गजकेसरी योग को बहुत शुभ योग माना जाता है। यह राजयोग गुरु और चंद्रमा की युति से बनता है। आपको बता दें कि 100 साल बाद अक्षय तृतीया पर गजकेसरी राजयोग बन रहा है। अक्षय तृतीया पर गजकेसरी राजयोग बनने से कुछ राशि वालों के लिए आने वाला समय बहुत अच्छा साबित हो सकता है। आइए जानते हैं अक्षय तृतीया किन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेंगी।

मेष राशि Akshaya Tritiya Astrology

अक्षय तृतीया पर गुरु-चंद्र की युति से बन रहा गजकेसरी राजयोग मेष राशि के जातकों के लिए बहुत ही अनुकूल साबित हो सकता है। ज्योतिष अनुसार यह राजयोग आपकी कुंडली के धन और वाणी भाव में बनेगा. जिसके कारण आपके ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। अचानक से धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए आने वाला समय बहुत ही शुभ होगा. कार्यक्षेत्र में सफलताएं मिलेंगी। अपनी वाणी और कौशल से आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे।

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2024.

सिंह राशि Akshaya Tritiya Astrology

सिंह राशि के जातकों के लिए भी गजकेसरी राजयोग बहुत शुभ रहेगा. आपके जीवन में धन लाभ और तरक्की को योग बन सकते हैं। व्यापार में लाभ और अच्छा मुनाफा मिलेगा। सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगो को अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा|

कर्क राशि Akshaya Tritiya Astrology

ज्योतिष अनुसार अक्षय तृतीया का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए खुशियाँ लेकर आएगा. इस दिन बनने वाला गजकेसरी राजयोग आपके उपपर विशेष प्रभाव डालेगा। दिन की शुरुआत हो सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। धन लाभ के विशेष अवसर प्राप्त होंगे। करियर से जुड़े मामलों में शुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है। आपके ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसने के योग है.

Related Post