X

सौभाग्यशाली लड़कियों की पहचान Lucky Girls Signs Face Reading Astrology

जानें कैसे होती है भाग्यशाली महिलाओं की पहचान Astrology Tips to Identify Lucky Women

शास्त्रों में हर लड़की या महिला को मां लक्ष्मी का ही रूप माना जाता है ज्योतिष अनुसार महिलाओं के कुछ विशेष गुण और उनके शरीर की बनावट के बारे में बताया गया है जो उन्हें सौभाग्यशाली बनाते है कहा जाता है की जिन महिलाओं में ये गुण होते है वे बहुत ही सौभाग्यशाली होती है. कहा जाता की इन महिलाओ के भाग्य से ना सिर्फ इनके जीवनसाथी के जीवन में सकारात्मक बदलाव आते है बल्कि पूरे घर-परिवार में खुशहाली और भाग्य वृद्धि होती है आज हम आपको सामुद्रिक शास्त्र अनुसार सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताएं बताने जा रहे है तो चलिए जानते है महिलाओं के उन गुणों के बारे में जो उन्हने सौभाग्यशाली बनाते है.

हिरणी के सामान आँखे Lucky Women Sign

समुद्रशास्त्र अनुसार कहा जाता है की जिन महिलाओं की आंखें हिरणी के समान और आँखों के सफेद भाग के आखिरी में लालिमा छायी रहती है ऐसी महिलाओं को बहुत ही भाग्‍यशाली और जीवन में हर सुख भोगने वाली बताया गया है. ना सिर्फ इनका खुद का भाग्य बल्कि इनसे जुड़े हर व्यक्ति का भाग्य प्रबल होता है.

एकसमान भौंहें Lucky Girl Sign Astrology –

समुद्रशास्त्र अनुसार महिलाये की भौंहें ना सिर्फ उसके चेहरे की ख़ूबसूरती को बढ़ाती है बल्कि कहा जाता है की जिन लड़कियों की भौंहें छोटी और एक समान या बराबर होती है ऐसी महिलाएं भाग्यशाली होने के साथ-साथ बहुत ईमानदार भी होती हैं। इन्हें जीवन में वैवाहिक सुख की प्राप्ति होती है और इनके भाग्य से इनसे जुड़े लोगो के दुःख भी दूर हो जाते है.

माथे पर पांच रेखाएं Lucky Women Face Reading- 

समुद्रशास्त्र अनुसार जिन महिलाओं के माथे पर पांच रेखाएं होती है कहा जाता है की ऐसी महिलाये लम्बी आयु प्राप्त करती है और ये ऐसी महिलाओं को किस्मत का बहुत अधिक धनी माना जाता है इसके साथ ही लड़कियों के माथे पर पांच रेखओं का होना इनके तेज दिमाग की ओर इशारा करता है.

नाक के आगे के भाग में तिल Lucky Girl Face Reading Tips-

समुद्रशास्त्र अनुसार माना गया है की जिन महिलाओं के नाक के अग्र भाग में तिल होता है ऐसी महिलाये बहुत ही भावुक और मेहनती स्वभाव की होती है. ये अपने गुणों के कारण समाज में खूब यश और मान सम्मान पाते है इनकी पूरी लाइफ ऐशो-आराम में व्यतीत होती है। और ये अपने मायके और ससुराल पक्ष के लिए बहुत ही लकी साबित होती है.

गालों पर डिंपल पड़ना Sign of Lucky women-

लड़कियों के गालों पर पड़ने वाले डिंपल ना सिर्फ उनकी सुंदरता को बढ़ाते है बल्कि ये डिंपल बहुत ही शुभ भी माने जाते हैं। ऐसी महिलाओं शांत और विवेकवान होती है। अपनी प्रखर बुद्धि और अपने .व्यवहार से सबका दिल जीत लेती है ऐसी महिलाये बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती है. इन्हे लाइफ में कभी किसी चीज की कोई कमी नहीं होती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

माथे के बीचो-बीच तिल Lucky mole on face

समुद्रशास्त्र की माने तो जिन महिलाओं या लड़कियों के माथे के बीचों-बीच तिल होता है कहा जाता है की ऐसी महिलाये बेहद धनवान और सर्वगुण संपन्न होती है अपने भाग्य से इन्हें ऐसा घर परिवार मिलता है जो अत्याधिक धनी और सम्पन्न होता है. अपने भाग्य से ये सभी सुखों को भोगने वाली होती है.

Related Post