X

जाने क्या कहते है आपकी हथेली के ये चिन्ह और लक्षण Jaane kya kehte hai apke hatheli ke ye sign

हथेली के कौन से चिन्ह बनाते है आपको धनवान Hatheli mein ho ye sign to honge ap bhagyawan


हस्तशास्त्र मे यह बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति की हथेली में कुछ ख़ास चिन्ह या लक्षण हो तो उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति का पता लगाया जा सकता है प्रत्येक व्यक्ति के हाथ मे कई सारी रेखाए होती है जिन्हें देखकर उसका भविष्य कैसा होगा ये पता लगाया जा सकता है.

हिंदू धर्म शास्त्रों मे भी ऐसे बहुत से संकेत बताये गये हैं जिनके द्वारा इंसान के व्यक्तित्व और स्वभाव को जाना जा सकता है. हम सभी के हाथो की रेखाए अलग -अलग होती है इन रेखाओं से मिलकर कुछ चिन्ह हमारे हथेली मे बनते है जिनका अध्ययन करके यह जाना जा सकता है कि आप कितने धनवान है.

हथेली मे एक से अधिक भाग्य रेखा का होना Ek se adhik bhagya rekha ka hona

जिस व्यक्ति की हथेली मे सभी उंगल‌ियों का आधार बराबर होता है और हथेली में एक से अधिक भाग्य रेखा होती है तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है हथेली मे एक से अधिक भाग्य रेखा होने का मतलब है कि आपको कई जगह से अचानक धन लाभ होने वाला है.

यदि भाग्य रेखा हथेली में मोटी से पतली होती चली जाए Bhagya rekha ka mote se patla hona

जिस इंसान के हथेली मे भाग्य रेखा मोटी से पतली होती चली जाती है, जिनके हाथ मे जीवन रेखा गोल होती है और शन‌ि पर्वत ऊंचा होता है ऐसे व्यक्त‌ि बिज़नस मे खूब धन कमाता है और धनवान बनते है.

हथेली मे स्टार का साइन बनना  Hatheli mein star ka sign

जिन लोगो कि हथेली मे स्टार का साइन बनता है ऐसे लोगो के लिए ये शुभ संकेत माना जाता है इसे लकी साइन भी कहा जाता है. जब किसी रेखा के अंतिम सिरे पर स्टार का साइन बनता है तब ऐसा माना जाता है कि उस रेखा का प्रभाव बहुत अधिक बढ़ जाता है. ऐसे लोगो के मान सम्मान मे वृद्धि होती है और धन कि प्राप्ति होती है.

हथेली मे गुणा/क्रॉस का निसान होना Hathli mein cross ka sign

हस्त रेखा शास्त्र मे यह बताया गया है कि जिनके भी हाथ मे क्रॉस का चिन्ह होता है ये क्रॉस का साइन यह दर्शाता है कि ऐसे लोगो के जीवन मे बदलाव आने वाले है वैसे तो इस चिन्ह को शुभ नहीं माना जाता है लेकिन कुछ ख़ास परिस्थितियों मे ये चिन्ह अच्छा फल भी देता है जैसे- इस चिन्ह का बृहस्पति पर होना शुभ फल देता है इस तरह का निशान हथेली के बीच मे होना भी शुभ फलदायक होता है.

हथेली मे त्रिकोण का साइन hatheli mein triangle ka sign

यदि किसी के हथेली मे त्रिकोण का चिन्ह बनता है तो ये बहुत ही शुभ फल देने वाला माना जाता है हस्तरेखा शास्त्र द्वारा यदु आपके हाथ मे ये साइन है तो आप अपनी लाइफ बड़े ही मजे से व्ययतीत कर सकेंगे ये चिन्ह आपको सभी परेशानियों से बचा लेता है.

हथेली मे वर्गाकार रेखा का साइन Hatheli mein square ka sign

हथेली में वर्गाकार रेखा को बहुत ही शुभ माना जाता है अगर हथेली मे वर्गाकार अर्थात स्क्वायर का साइन बनता है तो इसका मतलब है कि यह साइन आपका रक्षा कवच है. ये साइन आपको हर परिस्थिति के अनुसार ढालने मे मदद करता है. अगर यह चिन्ह गुरू पर्वत पर हो तो ये आपके सपने को आसमान की बुलंदियों तक छूने मे मदद करता है.

हथेली मे त्रिशूल का साइन Hatheli mein rishul ka sign  

ज्योतिषशास्त्र मे बताया गया है कि जिन लोगो कि हथेली मे त्रिशूल का चिन्ह होता है वह लोग बड़े ही भाग्यवान होते है यह साइन जिस रेखा पर होता है उसका प्रभाव बहुत अधिक बढ़ जाता है

हथेली मे स्वास्तिक का निशान Hatheli mein swasthik ka sign

हथेली मे स्वास्तिक का निशान भी शुभ फलदायक माना गया है जिनकी हथेली पर भी यह निशान होता है वे लोग बड़े ही भाग्यशाली होते है. ऐसे लोगो को समाज मे बहुत प्रतिष्ठा मिलती है.

Related Post