ऊँगलियो की लम्बाई से जाने अपनी किस्मत Hand Finger Reading Palmistry

क्या कहती है ऊँगलियो की लम्बाई  Palm Reading Astrology

ऊँगलियो की लम्बाई ऊँगलियो की लम्बाई – हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हाथो की उंगलियों का उसके जीवन में बहुत बड़ा महत्व होता है। उंगलियों की बनावट, लंबाई और चौड़ाई के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, वर्तमान और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. आज इस वीडियो में हम आपको व्यक्ति की हथेली की उंगलियों का अध्ययन कर बताएँगे की आप कैसे जान सकते है किसी की किस्मत में क्या लिखा है.

तर्जनी उंगली का लम्बा होना finger reading palmistry

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की तर्जनी उंगली सामान्य से लंबी होती है तो ऐसा व्यक्ति बहुत अधिक इंटेलिजेंट होता है। इन लोगो में लीडर बनने की सारी खूबिया होती है. यदि व्यक्ति के हाथ की तर्जनी उंगली मध्यमा उंगली के बराबर है तो ऐसा व्यक्ति लोगों पर अपना दबदबा बनाये रखने में कामयाब रहता है.

मध्यमा उंगली का लम्बा होना finger reading palmistry

हाथ की मध्यमा ऊँगली जिसे शनि ऊँगली भी कहा जाता है यदि किसी के मध्यमा उंगली लम्बी होती है तो ऐसा व्यक्ति लाइफ में कभी भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटता और ये जिस काम को भी अपने हाथो में लेते है उसे पूरे दिल से करते हैं लाइफ में इनकी मेहनत ही इन्हे सफल बनाती है।

मध्यमा और अनामिका ऊँगली का बराबर होना finger reading palmistry

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार अगर व्यक्ति के हाथ की अनामिका उंगली और मध्यमा ऊँगली की लम्बाई बराबर हो तो ऐसा व्यक्ति बहुत सी अलग अलग भाषाओं का जानकार तो होता ही है साथ ही धनवान भी होता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

अनामिका ऊँगली का लम्बा होना finger reading palmistry

जिन जातको की हथेली की अनामिका ऊँगली अर्थात सूर्य उंगली लंबी होती है तो हस्तरेखा अनुसार ऐसा व्यक्ति कला, संगीत, और लेखन जैसे कार्यो में सफल होता है। ऐसे लोग जीवन में अपनी काबिलियत से खूब धन और मान-सम्मान पाते हैं।

छोटी उंगली का लम्बा होना finger reading palmistry

जिस व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी उंगली यानि की कनिष्ठा जिसे बुध की उंगली भी कहते हैं। यह अगर अनामिका के पहले या ऊपरी पोर तक पहुंचे तो व्यक्ति अपनी बुद्धि से जीवन में बहुत आगे तक जाता है और यदि लिटिल फिंगर अनामिका के बराबर हो तो ऐसा व्यक्ति वैज्ञानिक या फिर बहुत बड़ा बिज़नेसमेन हो सकता है।