अंगूठे से जानिए जीवनसाथी का नाम Thumb Reading in Palmistry Astrology

अंगूठे से जाने पार्टनर का नाम Life Partner Name Thumb Astrology

Thumb ReadingThumb Reading- समुद्रशास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जिसमे हाथों की बनावट, हथेली और उंगलियों की बनावट के अनुसार व्यक्ति की लाइफ से जुडी ख़ास बातों के बारे में अनुमान लगाया जाता है. समुद्रशास्त्र के अनुसार आपके हाथ का अंगूठा न सिर्फ आपके व्यक्तित्व का आइना होता है बल्कि इसमें आपके जीवनसाथी का नाम भी छुपा होता है आज हम इस वीडियो में आपको बताएँगे की अंगूठे के कौन से हिस्से में आपके पार्टनर का नाम लिखा होता है और अंगूठे की रेखाएं द्वारा कैसे पता कर सकते है की किस उम्र में आपका विवाह का योग बन सकता है साथ ही अंत में जानेंगे की अंगूठे से जुडी कुछ बातें जो आपको हैरान कर देंगी. किस उम्र में आपके विवाह के योग बन सकते है.

अंगूठे का अकार Shape of Thumb Reading in Palmistry

आपने देखा होगा कि हमारे हाथ की चारों उँगलियाँ प्राकृतिक रूप से तीन भागों में बँटी होती है, लेकिन अंगूठे के दो ही भाग हैं। कहा जाता है की अंगूठे का ऊपरी भाग बताता है कि जातक अपने जीवन को और कार्यो को लेकर कितना गंभीर रहता है और अंगूठे का निचला हिस्सा बताता है की जातक कितना स्मार्ट और इंटेलीजेंट है.

अंगूठे पर पार्टनर का नाम Life Partner Name By Thumb Reading

समुद्रशास्त्र की माने तो हमारे हाथ के अंगूठे के बाहरी ओर कुछ तिरछी लाइन बनी होती है जो ज्यादा से ज्यादा 9 तक की संख्या में होती है कहा जाता है की इन तिरछी रेखाओं के बीच में ही पार्टनर के नाम का पहला लेटर लिखा होता है पुरुषो को दाहिने हाथ और महिलाओं के बाए हाथ में ये नाम देखना चाहिए. वही जिन लोगो के अंगूठे पर ये नाम नहीं होता अंकशास्त्र अनुसार उन्हें अपने हाथ की तर्जनी या फिर अनामिका ऊँगली पर इस नाम को देखना चाहिए. यदि आप ध्यान से देखेंगे तो ऊँगलियों की इन रेखाओं के बीच में ही आपके जीवनसाथी का नाम छिपा रहता है.

जाने कब होगा आपका विवाह Marriage Astrology By Palmistry

अंगूठे पर बनाने वाली ये 9 रेखाएं सभी नौ ग्रहो की ओर इशारा करती है और लाइफ के कई राज खोलती है अंगूठे की पहली रेखा 10 साल, दूसरी रेखा 20 साल तीसरी रेखा 30 साल इस तरह हमारी उम्र को दर्शाती है और बताती है की यदि पार्टनर का नाम दूसरी और तीसरी रेखा के बीच बना है तो इसका अर्थ है की आपका विवाह 20 से 30 वर्ष के बीच होगा यदि तीसरी और चौथी रेखा के बीच बना होगा तो इस तरह इसका अर्थ है 30 से 40 साल के बीच आपका विवाह होगा इस तरह आप अपनी रेखाओ को देखकर आपने पार्टनर का नाम और विवाह की उम्र का अंदाजा लगा सकते है.

लम्बा अंगूठा Long Thumb What Say about You

समुद्र शास्त्र में ऐसा माना जाता है की जिन लोगों का अंगूठा ज्यादा लंबा होता है वह बहुत ही बुद्धिमान और तर्कशील किस्म के व्यक्ति होते हैं। ऐसे लोग अपने ज्ञान, बुद्धि और विवेक से लाइफ में खूब मान-सम्मान और धन अर्जित करते हैं। ऐसे लोगो को संक्षेप में बुद्धिमान, तार्किक और हर तरह से ताकतवर समझा जाता है.

हथेली में कोण बनाता अंगूठा Thumb What Say about You

यदि किसी के हाथ की अंगूठा अपनी हथेली के साथ मिलकर एक कोण की तरह शेप बनाता हो तो कहा जाता है की ऐसे व्यक्ति दिल के बहुत बड़े और उदार होते हैं। ये हमेशा दुसरो की मदद के लिए तैयार रहते है अपने से जुड़े लोगो पर उमड़कर प्यार बरसाना इनकी आदतों में शुमार होता है.

मोटे अकार का अंगूठा Fatty Thumb What Say about You

समुद्रशास्त्र अनुसार कहा जाता है की जिनका अंगूठा ऊपर से मोटे शेप वाला होता है ऐसे लोग लाइफ में वक़्त आने पर कठिन फैसले लेने वाले होते है और एक बार ये जो फैसला कर लेते है उसे हर हाल में निभाकर ही रहते है फिर चाहे इसके लिए इन्हे कुछ भी क्यों न करना पड़े.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

चौकोर शेप का अंगूठा Square Shape Thumb What Say about You

Thumb Reading समुद्र शास्त्र में चौकोर शेप के अंगूठे वाले लोगो को दिल खोलकर खर्च करने वाले लोगो की लिस्ट में शामिल किया गया है. ये लोग पैसा तो खूब कमाते है लेकिन  पैसा इनके हाथ में आकर टिकता नहीं| हालाँकि पेसो की क़द्र भी इन्हे खूब होती है लेकिन  इनकी जरूरते इन्हें धन खर्च करने पर मजबूर कर देती है.

एकदम सीधा अंगूठा Straight Thumb What Say about You

Thumb Reading जिन लोगो का नगूठा एकदम से सीधा होता है तब माना जाता है की ऐसा व्यक्ति बहुत ही अधिक न्यायप्रिय होता है दूसरे लोगो की बाते ध्यान से सुंनने वाला और जरूरत मंद की मदद करने वाला होता है. ये लाइफ में हमेशा पॉजिटिव सोच के साथ आगे बढ़ते है.