हथेली की रेखा से जानें कितना प्यार करेगा आपका पार्टनर Marriage Line Palmistry

विवाह रेखा से जानें अपना वैवाहिक जीवन Love Life Palmistry

Marriage LineMarriage Line- अक्सर लोगो में जितना एक्साइटमेंट अपनी शादी को लेकर होता है उससे कही अधिक एक्साइटमेंट शादी होने के बाद का उनका जीवन कैसा गुजरेगा इस बात को लेकर रहता है. समुद्रशास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हथेली में बहुत सी ऐसी रेखाएं है जो उनके विवाह के साथ साथ उनका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा उनका पार्टनर उन्हें कितना प्यार करेगा इस बारे में भी बताती है आज इस वीडियो में हम हथेली की रेखाओं के माध्यम से विवाह और दांपत्य जीवन से संबंधित कुछ बेहद खास बातो के बारे में जानेंगे.

विवाह रेखा के आखिरी में त्रिशूल का निशान Marriage Line Palmistry

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा के आखिर में त्रिशूल की तरह कोई  चिह्न दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ होता है ऐसे लोगों का पार्टनर बहुत अधिक केयरिंग और अपने जीवन साथी से बहुत अधिक प्रेम करते हैं। ऐसे लोगो पर भगवान शिव की बहुत अधिक कृपा रहती है.

विवाह रेखा व ह्रदय रेखा का पास होना Marriage Line Palmistry

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह रेखा ह्रदय रेखा से बहुत कम दूरी पर हो तो ऐसा साइन व्यक्ति के 20 साल से पहले ही शादी होने का संकेत देता है और यदि विवाह रेखा छोटी उंगली तथा ह्रदय रेखा के मध्य तक आती हो तो उसका विवाह 22 वर्ष के बाद होने के संकेत देता है.

एक से अधिक विवाह रेखा Marriage Line Palmistry

समुद्रशास्त्र अनुसार यदि किसी जातक की हथेली में एक से अधिक विवाह रेखा होती है तो ऐसी रेखाएं व्यक्ति के प्रेम सम्बन्धो की ओर इशारा करती है एक से अधिक विवाह रेखा वाले लोग अधिकतर लव मैरिज करते है और लाइफ में अपने पार्टनर से बहुतखुश रहते है इन लोगो में बहुत अधिक प्यार देखने को मिलता है.

विवाह रेखा का सूर्य पर्वत की ओर जाना Marriage Line Palmistry

जिन जातको की हथेली में विवाह रेखा सूर्य पर्वत की ओर जा रही है या फिर सूर्य पर्वत तक पहुँच जाय तो समुद्रशास्त्र अनुसार ये रेखा इस बात की ओर इशारा करती है की ऐसे व्यक्ति का जीवनसाथी उसे बहुत अधिक प्यार करने वाला, किसी समृद्ध परिवार से होगा जिसके पास धन धन्य की कोई कमी नहीं होगी और जो अपने पार्टनर को हर हाल में खुश रखेगा.

पुरुषो के हाथ में विवाह रेखा Marriage Line Palmistry

समुद्रशास्त्र अनुसार यदि किसी पुरुष की बायीं हथेली में दो विवाह रेखा और दायीं हथेली में एक विवाह रेखा है तो ऐसे जातक को सुन्दर, सुशील और सर्वगुण सम्पन्न पत्नी मिलती है इनकी जीवनसंगिनी इनका बहुत अधिक ख़याल और इनसे बहुत अधिक प्रेम करने वाली होती है।

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

दोनों हाथो में एकसमान विवाह रेखा  Marriage Line Palmistry

ऐसा माना जाता है की जिन लोगो की दोनों हथेलियों में विवाह रेखा एक सामान हो तो ऐसे लोग सुखी वैवाहिक जीवन का सुख भोगते है ऐसे लोगों का अपने पार्टनर के साथ बहुत अच्छा तालमेल होता है इस तरह की रेखाओं वाले लोग विवाह के बाद अपने पार्टनर के सप्पोर्ट से खूब तरक्की करते है.