सेमी और फुल्ली ऑटोमैटिक मशीन में अंतर और फायदे Difference between fully and semi-automatic washing machine

जानें कौन है बेहतर Fully and Semi-Automatic Washing Machine Difference and Advantages –

सेमी और फुल्ली ऑटोमैटिक मशीनआजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में काम इतना ज्यादा होता है कि लोगो को कपड़े धोने का तक समय नही मिल पाता। इस वजह से यह हर कोई घर में वाशिंग मशीन चाहता है लेकिन हर कोई इस समस्या में पड़ जाता है कि अच्छी वाशिंग मशीन कौन-सी है सेमी और फुल्ली ऑटोमैटिक मशीन ।

आपकी इसी समस्या को देखते हुए आज हम आपको बताएंगे सेमी ऑटोमैटिक मशीन और फुल्ली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन में क्या है अंतर और क्या हैं  इनके फायदे।

सेमी और फुल्ली ऑटोमैटिक मशीन में अंतर Difference Between Semi Fully Automatic Machine –

  1. अगर आपका बजट कम है तो आप सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन ख़रीदे। क्योकि यह फुल्ली ऑटोमैटिक की अपेक्षा काफी सस्ती है लेकिन यदि आप ज्यादा कैपेसिटी वाली वाशिंग मशीन लेना चाहते है तो फुल्ली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन लें। क्योकि यह सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन के मुकाबले ज्यादा अच्छे से कपड़े धोती है।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

  1. सेमी ऑटोमैटिक में कपडे धोने के लिए दो टब होते है, जिसमे एक धोने के लिए और दूसरा कपडे सुखाने के लिए होता है जिस कारण इसमें एक टब से दूसरे टब  में कपडे निकालकर डालने पड़ते हैं जिसमे मेहनत बहुत ज्यादा लगती है।  इसके विपरीत फुल्ली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन में सिर्फ एक ही टब होता है। इसमें  हमें कपड़े शिफ्ट करने की ज़रूरत नही पड़ती है फुल्ली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन में पहले से ही हीटर जैसी सुविधा होती है। 
  2. अगर आप पानी और बिजली कम खर्च करना चाहते है तो सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन ख़रीदे क्योंकि इसमें फुल्ली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन से कम पानी और बिजली खर्च होती है।
  3.  आपके घर में यदि कपड़े धोने के रूम में जगह कम है तो फुल्ली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन ख़रीदे क्योंकि सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन काफी बड़ी होती है और जगह भी ज्यादा लेती है और साथ ही अगर आप ऐसी वाशिंग मशीन लेना चाहते है जो अच्छी तरह से कपड़े धोए तो आप फुल्ली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन ख़रीदे क्योंकि फुल्ली ऑटोमैटिक मशीन सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन से ज्यादा अच्छे से कपड़े धोती है और इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं होती।