बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने नहीं की किसी हीरो से शादी Actress and their non-hero husband

बॉलीवुड की हीरोइन्स और उनके हस्बैंड Bollywood actress and their non-actor husband

बिज़नस, बॉलीवुड और ग्लैमरस का रिलेशन काफी पुराना है ये तीनो ही कहीं न कहीं एक दूसरे के साथ जुड़े है. कभी- कभी इनके ये रिलेशन शादी के पवित्र बंधन में भी बंध जाते है. बॉलीवुड की कुछ ऐसी फेमस एक्ट्रेस है जिन्होंने किसी एक्टर से शादी न करके या तो किसी बिजनेसमैन या फिर किसी फिल्म प्रोड्यूसर से शादी की

और आज ये अपनी शादीशुदा लाइफ से काफी खुश भी है.ऐसी ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस है जिनके नाम माधुरी दिक्षित,विद्या बालन, रानी मुखर्जी,शिल्प शेट्टी, लारा दत्ता, अमृता अरोरा,प्रीटी जिंटा,श्रीदेवी,सेलिना जेटली, जूही चावला, आयशा टाकिया,रवीना टंडन, टीना अम्बानी और किम शर्मा आदि है.

शिल्पा शेट्टी और उनके पति Shilpa shetty and their husband 

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे हॉट और ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक  है. शिल्पा ने दुबई के फेमस बिजनेसमैन राज कुंद्रा के साथ शादी  की है. ये कपल आज एक परफेक्ट और हैप्पी  कपल  की  तरह  लाइफ जी रहे है .

जूही चावला और उनके पति Juhi Chawla and their husband 

जूही चावला बॉलीवुड की मशहूर और ग्लैमरस अभिनेत्री में से एक है जूही चावला इम्प्रेसिव स्माइल के लिए भी जानी जाती है बेहतरीन  अभिनेत्री होने के बावजूद  जूही ने एक हाउस वाइफ बनना पसंद  किया और एक बड़े व्यवसायी जय मेहता से शादी कर ली।

श्रीदेवी और उनके पति Sridevi and their husband 

श्रीदेवी बॉलीवुड की खूबसूरत, सफल और ग्लैमरस अभिनेत्री में से एक है श्रीदेवी ने  कई हिट फिल्में दी है सफल अभिनेत्री होने के  बावजूद  श्रीदेवी ने प्रसिद्ध निर्देशक बोनी कपूर से शादी की और ये  दंपति एकसाथ सुखी जीवन जी रहे  है.

विद्या बालन और उनके पति Vidhya balan and their husband 

विद्या बालन एक सफल और सबसे ग्लैमर अभिनेत्री में से एक है जिन्होंने एक से एक सुपरहिट  फिल्में दी है एक बेहतरीनअभिनेत्री होने के बावजूड इन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ कपूर रॉय को  अपना जीवन साथी बनाना उचित समझा और इनसे शादी कर ली.

अमृता अरोड़ा और उनके पति Amrita Arora and their husband 

अमृता अरोड़ा सुंदर होने  के  साथ-साथ एक बेहतरीन अदाकारा और अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल है एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ इन्होंने किसी हीरो से शादी ना करके फेमस बिजनेसमैन शकील लदाख से शादी कर ली.

आयशा टाकिया और उनके पति Ayesha Takia and their husband 

आयशा टाकिया एक ब्यूटीफुल, अट्रैक्टिव मॉडल ,टेलीविजन कलाकार और बॉलीवुड अभिनेत्री होने के बावजूद किसी हीरो से शादी ना करके एक बड़े बिजनेसमैन फरहान आजमी को अपने  जीवन साथी के रूप में चुना.

किम शर्मा और उनके पति Kim Sharma and their husband 

किम शर्मा की अगर बात करे तो एक खूबसूरत अभिनेत्री होने के बावजूद  बॉलीवुड में  उन्हें  कोई  ख़ास  सफलता नहीं मिल सकी लेकिन किम शर्मा ने किसी हीरो या मॉडल को लाइफ पार्टनर ना चुनते हुए  एक बड़े व्यापारी अली पंजाबी से शादी कर ली.

टीना अंबानी और उनके पति Teena Ambani and their husband 

टीना अंबानी जिन्हें लोग चुलबुली अभिनेत्री के रूप में जानते है टीना अंबानी ने अपनी लाइफ में नाम प्रसिद्धि दोनों ही पाया है उनकी  सफलता तब और भी बढ़ गयी जब उन्होंने व्यवसायी अनिल अंबानी को अपन जीवन साथी के रूप में चुना.

सेलिना जेटली और उनके पति Celina jaitly and their husband 

सेलिना जेटली को बॉलीवुड अभिनेत्री के रूप में बहुत अधिक सफलता तो नहीं मिल सकी लेकिन सेलिना जेटली ने ऑस्ट्रेलिया के  बिजनेसमैन पीटर हॉग से शादी करके अपने दो जुड़वाँ बेटियो के साथ इंडिया से बाहर चली गयी.

माधुरी दिक्षित और उनके पति Madhuri Dixit and their husband 

बॉलीवुड की धक- धक गर्ल और सभी के दिलों की रानी कही जाने वाली माधुरी को भला कौन नहीं  जनता सभी के दिलों पर राज करने के बाद माधुरी ने अपने प्रशंसकों को एक बड़ा झटका दिया जब  उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर को छोड़कर 1998 में यू.एस.ए के डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी करने का फैसला किया।

रवीना टंडन और उनके पति Raveena Tandon and their husband 

रवीना टंडन जो अपने समय की शीर्ष बॉलीवुड अभिनेत्री में से एक है रवीना ने अपनी अभिनय कौशल से बॉलीवुड जगत में काफी नाम कमाया है रवीना टंडन ने 2004 में फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स अनिल तनदानी से शादी की.

लारा दत्ता और उनके पति Lara Dutta and their husband 

लारा दत्ता जो मिस यूनिवर्स भी रह चुकी है मिस यूनिवर्ष बनने  के  बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों की तरफ रुख किया लारा दत्ता मिस यूनिवर्ष और बेहतरीन अभिनेत्री होने के बाऊजूद भी टेनिश  खिलाड़ी महेश भूपति को अपने जीवन साथी के रूप में चुनना पसंद किया.

रानी मुखर्जी और उनके पति Rani Mukerji and their husband 

रानी मुखर्जी  ने बॉलीवुड फिल्म जगत में अपनी दमदार एक्टिंग से काफी नाम कमाया रानी ने एक्टिंग के फील्ड में काफी सारे फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड भी जीते है.रानी मुखर्जी ने  भी किसी हीरो को अपना लाइफ पार्टनर ना चुनते हुए प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक और  निर्माता आदित्य चोपड़ा से 2014 में  शादी करने का फैसला किया.

प्रीटी जिंटा और उनके पति Preity Zinta and their husband 

प्रिटी जिंटा भारतीय सिने जगत की बेहतरीन अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल है इन्होंने  2003   में  बेहतरीन  अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार भी जीता था प्रीटी जिंटा  ने भी  किसी  अभिनेता को  अपना  जीवन साथी ना चुनते  हुए अपने बॉयफ्रेंड गुड एनफ  को  अपना  जीवन साथी चुना.

error: