मिथुन राशिफल 2020 | Mithun Rashi 2020 Rashifal | Gemini Horoscope 2020

मिथुन वार्षिक राशिफल 2020 Gemini Horoscope Prediction 2020

मिथुन राशिफल 2020 | Mithun Rashi 2020 Rashifal | Gemini Horoscope 2020 आज हम आपको बताएँगे मिथुन राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे मिथुन राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह

राशि प्रतीक- स्त्री-पुरुष आलिंगनबद्ध

राशि स्वामी- बुध,

मिथुन राशि के शुभ अंक – 5 और वे सभी नंबर जिनका योग (SUM) 5 आता हो जैसे – 14, 23, 32, 41, 50, etc.

मिथुन राशि की मित्र राशियाँ – तुला, सिंह, कन्या, कुम्भ

मिथुन राशि के राशि रत्न – पन्ना

मिथुन राशि के शुभ रंग –  क्रीम और हरा रंग

लकी कलर – हरा, पीला और नारंगी

मिथुन राशि के सकारात्मक तथ्य – आप सोच समझकर निर्णय लेते हैं।

मिथुन राशि के अनुकूल-देवता – आप गणपति, मां सरस्वती, मां दुर्गा जी

मिथुन राशि की शुभ दिशा– पश्चिम दिशा

मिथुन राशि स्वभाव –

मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध( Mercury) है यह ग्रह बुद्धि तथा व्यापार का कारक ग्रह भी है। इस राशि के लोग थोड़े चंचल और दोस्ताना स्वभाव के होते है. ये किसी भी व्यक्ति के साथ आसानी से घुल मिल जाते हैं अतः इनका स्वभाव बेहद सरल होता है। ये अपनी लाइफ में मुश्किलों का सामना अपनी सूझ बुझ और आत्मविश्वास से करते है और जीवन में बदलाव को आसानी से स्वीकार कर लेते हैं।| यह हर चीज़ को एहमियत नहीं देते लेकिन जिस चीज़ को ये एहमियत देते है उसको पूरा कर दिखाते है| इसके साथ ही ये लोग बहुत बुद्धिमान और  सूझबूझ से काम लेने वाले होते है. खुले विचार और अच्छी तरह बातचीत करने की कला इनकी आदत में शामिल होती है. इस राशि के लोगो की तार्किक क्षमता काफी लाजवाब होती है जो इन्हें आगे बढ़ने में लाभदायी सिद्ध होती है. ये एक अच्छे दोस्त भी साबित होते है और यह अपनी वजह से किसी का दिल नहीं दुखाते. लव लाइफ की बात करें तो ये अपने प्यार को लेकर ये काफी सीरियस रहते है. एक बार प्यार हो जाने के बाद ये अपने लवर को ही अपने लिए पार्टनर के रूप में देखना चाहते है. प्यार में इनका स्वभाव  रोमांटिक और लॉयल होता है जिस वजह से इनका अपने पार्टनर से रिश्ता काफी लॉन्ग टाइम चलता है.

मिथुन राशि शिक्षा भविष्यफल 2020 –

राशिफल 2020 के अनुसार यह साल विद्यार्थी वर्ग के लिए उन्नतिदायक रहेग. विद्यार्थियों को शिक्षा में बड़ी उपलब्धियां हासिल होने के योग है. हालाँकि छात्र भी अपने पढ़ाई के प्रति ईमानदार रहे. और अपने लक्ष्य पर फोकस करें. पढ़ाई में निरंतरता बनाये रखने के लिए गायत्री मन्त्र का जप करें. छात्र मन को एकाग्र करने के लिए ध्यान क्रिया आदि भी कर सकते हैं।प्रतियोगी परीक्षाओं में भी आपको बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है.इस वर्ष छात्रों को अध्ययन में सफलता पाने के लिए अपनी ओर से प्रयास जारी रखने होंगे। और साथ ही छात्र इस दौरान शिक्षा के प्रति ख़ुद को अनुशासित रखें।  क्योकि इस वर्ष आपको कुछ ऐसे बेहतरीन अवसर मिल सकते है जो करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत ही फलदायी रहेंगे.  कुल मिलाकर स्टूडेंटन्स के लिए यह साल अच्छा रहेगा.

मिथुन राशि नौकरी व्यवसाय भविष्यफल 2020 –

साल 2020 में नौकरी – व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी कोई बड़ी मनोकामना पूरी होने की सम्भावना है. यदि आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा हो या किसी कारणवश पूरा ना हो सका हो तो उसके भी इस साल पूर्ण होने के योग है. इसलिए अपने प्रयास जारी रखें. बिज़नेस से जुड़े लोगो को नए अवसर प्राप्त होंगे जो बिज़नेस को ऊंचाइयों तक ले जानें में सक्षम रहेंगे. इसके आलावा इस साल में कारोबार में कोई नया प्रस्ताव मिलने के योग भी बनेगे. करियर को लेकर बहुत अच्छे अवसर मिलने वाले है. बस जरूरत है तो इन अवसरों को समय रहते पहचनाने की. वर्ष 2020 के मध्य में नौकरीपेशा जातको की वेतन वृद्धि के योग बनने की सम्भावनाये है. साथ ही इस दौरान आपको कोई नया पद भी मिल सकता है. जो लोग नौकरी की तलाश में है उन्हें भी इस वर्ष उनकी योग्यता अनुसार अच्छी जॉब मिल सकती है.

मिथुन राशि प्रेम – विवाह भविष्यफल 2020 –

राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल मिथुन राशि के लोगो के लिए कई ढेरो सारी खुशियां लेकर आ रहा है. इस साल आपके बहुत से सपने हकीकत में बदलते हुए नजर आएंगे. लव लाइफ इस साल बहुत ही शानदार रहने वाली है. और साथ ही जिन लोगो के विवाह में देरी और परेशानियां आ रही थी उनके भी साल 2020 में  खत्म होने के योग है. और वहीं वे लोग जो अपनी लाइफ में एक सच्चे प्यार की तलाश में है उन्हें इस साल उनका सच्चा प्यार मिल सकता है।  इस साल आप अपने सोलमेट के साथ किसी रोमांटिक डेट पर जा सकते है. राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष मिथुन राशि के लोगो का प्रेम सम्बन्ध विवाह का रूप ले सकता है. और अगर आप ऐसा सोच रहे है तो अपने प्रयास तेज कर दीजिये क्योकि साल के मध्य भाग में आपको कोई अच्छी सुचना मिल सकती है.

मिथुन राशि पारिवारिक भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह साल आपके लिए बेहतरीन रहेगा. वर्ष की शुरुआत में पारिवारिक जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी। घर में परिजनों के बीच बेहतर तालमेल और प्रेम भाव देखने को मिलेगा। जिससे मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा. इस वर्ष आपकी सफलता में परिजन भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। परिवार के किसी बड़े सदस्य से आपको कोई बड़ी मदद मिलने के योग है. इस वर्ष आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों का अहसास होगा. और आप अपनी जिम्मेदारियां को बहुत अच्छे से निभाने में भी प्रयासरत रहेंगे.

मिथुन राशि आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार आपको इस नए साल आर्थिक मामलो में सफलता मिलने के योग है इसके साथ ही इस वर्ष आर्थिक योजनाए लाभकारी साबित होगी. पुरे साल आप एक बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करके चलेंगे जिससे पूरे साल आपका फाइनेंसियल स्टेटस मजबूत रहेगा.  इस वर्ष आपके सामने आय के नए स्रोत  आ सकते हैं।  जिससे भी आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी. कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा.

मिथुन राशि स्वास्थ भविष्यफल 2020

वर्ष 2020 में यदि मिथुन राशि के स्वास्थ्य की बात करे तो यह साल आपके लिए स्वास्थ के मामले में अच्छा रहेगा। पुरे साल सेहत अच्छी रहेगी लेकिन मौसम में परिवर्तन के कारण आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा. अच्छी सेहत से आप अपने जीवन पर अधिक आत्मविश्वास का विकास करेंगे. इसलिए इस पुरे साल अपनी दिनचर्या में आप योग, व्यायाम और ध्यान को शामिल करें. जिससे आप अपने जीवन में बड़ी सफलता और खुशी का आनंद ले सके.