चुने कोई 1 राशि जाने अपनी खूबियों और कमियों के बारे में Personality Test

राशि अनुसार जाने अपनी कमी और खूबी Personality Test Quiz

Personality Test Personality Test – ज्योतिष शास्त्र अपने आप में बेहद अनोखी और अद्भुत विद्या है। ज्योतिष अनुसार हम व्यक्ति को देखे और जानें बिना ही उस व्यक्ति के बारे में उसकी राशि को आधार मानकर व्यक्ति के स्वभाव का अनुमान लगा सकते है. आज इस वीडियो में हम आपको सभी 12 राशियां दिखाएँगे जिनमे से आपको अपनी राशि या फिर कोई एक राशि को चुनना है. इसके लिए आपको 5 सेकंड दिए जायेंगेs. फिर हम आपके आपके द्वारा चुनी हुई राशि से बताएँगे आपकी कुछ खूबियों और कमियों के बारे में. तो चलिए सेलेक्ट करें अपनी राशि और जाने अपने बारे में…

मेष राशि–

मेष राशि के लोग दिल के बहुत साफ़ और प्यारे होते है. ये गलत को गलत और सही कहने में बिलकुल भी नहीं हिचकिचाते। इन्हे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग इनके बारे में क्या सोचेंगे। साथ ही ये किसी भी हाल में अन्याय को बर्दाश्त नहीं कर सकते. इसकी के साथ इनकी कमजोरी इनका गुस्सा होता है.

वृषभ राशि  –

वृषभ राशि के लोग अपनी राय और मान्यताओं को लेकर काफी जिद्दी होते हैं। ये सबकी हाँ में हाँ मिलाते तो जरूर है लेकिन करते खुद के मन की है. हालाँकि यदि इन्हे कोई सही राय दे तो ये उनकी बातो का मान भी खूब रखते है. कई बार ये अपने कार्यों में बहुत जल्दीबाजी दिखा देते है परिणामस्वरूप, सफलता की राह कठिन हो जाती है।

मिथुन राशि  –

मिथुन राशि के जातको की इमैजिनेशन पॉवर काफी तेज होती है जिस कारण ये अपनी लाइफ में एक अच्छा मुकाम हासिल करते है. लेकिन साथ ही इनकी एक कमजोरी भी होती है कि अपने नेचर से इमोशनल होने के कारण ये बहुत जल्द ही दूसरों पर विश्वास कर बैठते है जिस कारण कई बार इन्हे मुष्किलों का सामना भी करना पड़ता है.

कर्क राशि –

कर्क राशि के लोग बहुत ज्यादा ही संवेदनशील     अर्थार्त इमोशनल होते हैं, ये बहुत जल्दी ही किसी की भी बातो को अपने दिल से लगा बैठते है. जिसके कारण कई बार ये अपने खास मित्रो से भी दूर हो जाते है. लेकिन इन सबके बाद भी इनकी सबसे बड़ी खूबी यह होती है कि ये इनकी सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि ये अपना दुःख कभी भी किसी को नहीं बताते और दुनिया के सामने हमेशा ही खुश रहते है.

सिंह राशि –

Personality Test सिंह राशि के जातक बहुत ही इंटेलीजेंट और साफ़ दिल के होते है. ये अपने कामों को लेकर बहुत ही जिम्मेदार होते है साथ ही ये अपने अकर्यों में देरी बिलकुल भी पसंद नहीं करते. इसी के साथ इनकी सबसे बड़ी कमजोरी ये होती है कि ये सेविंग करना बिलकुल भी नहीं जानते. और खुले हाथो से पैसे खर्च करते है.

कन्या राशि –

कन्या राशि के जातक दिल के बहुत ही उदार होते है. दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने वाले ये जातक अपनी लाइफ में किसी का भी हस्तक्षेप पसंद नहीं करते. साथ ही इन्हे अपनी आलोचना सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता. ये लोग काफी खुशमिजाज होते है. और खुद की दुनियां में ही मस्त रहने वाले होते है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

तुला राशि –

तुला राशि के लोग जिम्मेदार और दुसरो की मदद करने वाले होते है. ये अपनी जिम्मेदारियों को बहुत अच्छे से समझते है और उन्हें पूरा भी करते है. कई बार ये अपने कार्यों में थोड़े आलसी हो जाते है परिणामस्वरूप अपने महत्वपूर्ण कार्यों में भी देरी कर देते है. लेकिन अगर इन्हे कोई चैलेंज दे दे. तो ये लोग उस काम को पूरा करने के लिए अपना दिन रात एक कर देते है.

वृश्चिक राशि –

वृश्चिक राशि के लोग हसमुख और थोड़े चंचल स्वभाव के होते है. हमेशा ही सच कहना और सच सुनना पसंद करते हैं। ये लोग झूठ बोलना या सुन्ना बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकते. लेकिन कई बार इनकी यही खूबी इनकी कमजोरी बन जाती है. साथ ही इस राशि के जातक किसी को भी जल्दी माफ़ नहीं करते. जो व्यक्ति एक बार इनकी नजरों से उत्तर गया फिर लाख कोशिशों के बाद भी इनके करीब नहीं आ पाता.

धनु राशि –

Personality Test धनु राशि के जातक बहुत ही समझदार होते है. ये अपनी लाइफ से जुड़ा हर डिसिशन बहुत ही समझदारी से लेते है साथ ही दूसरों को भी हमेशा अच्छी राय देने की कोशिश करते है. लेकिन इसी के साथ इनकी सबसे बड़ी कमजोरी इनका गुस्सा होता है. गुस्से में ये कुछ भी बोल देते है लेकिन जैसे ही इनका गुस्सा शांत होता है तो इन्हे अपने किये में पछतावा भी खूब होता है.

मकर राशि –

मकर राशि के जातक दिल के बहुत ही प्यारे और दूसरो की तकलीफो में साथ देने वाले होते है. ये किसी को भी तकलीफ में नहीं देख सकते . और ना ही अपने कारण किसी का दिल दुखाना इन्हे पसंद होता है. इसी के साथ इनकी सबसे बड़ी कमजोरी यह होती है कि ये कई बार बहुत जल्द ही अन्य लोगो की बातों में आ जाते है और अपना नुक्सान कर बैठते है.

कुंभ राशि –

कुम्भ राशि के लोग स्वभाव से बहुत ही इमोशनल नेचर के होते है. अपने से जुड़े हर रिश्ते को ये काफी अच्छे से निभाते है. हालाँकि ये बहुत जल्द ही लोगो से घुलना मिलना पसंद नहीं करते. कुंभ राशि के लोगो की सबसे बड़ी कमजोरी इनका इमोशनली नेचर होता है. जिस कारण ये कई बार लोगो के झूठे आसुंओ में भी जल्द भरोसा कर लेते है.

मीन राशि

Personality Test मीन राशि के जातको को हमेशा ही कुछ ना कुछ नया सिखने की लगन होती है. ये मस्तमौला होकर अपनी जिन्दगी को एन्जॉय करते है. हालाँकि इन्ही के साथ इनकी कमजोरी यह होती है कि ये किसी बड़ी कठिन परिस्तिथि में बहुत जल्दी ही घबरा जाते है. जिसके कारण ये लोग समस्याओं को सुलझाने में ज्यादा समय ले लेते है.