चुने अपने जन्म की कुर्सी देखे आप किस प्रकार के व्यक्ति है Personality Test According birthday Month

जन्म माह से जाने अपनी कुछ खास खूबियां Pick Your Birthday Month know How You Are

Personality Test Personality Test – ज्योतिषानुसार किसी भी व्यक्ति के जन्म का महीना बेहद ख़ास होता है. ज्योतिष में जन्म माह को आधार मानकर व्यक्ति के स्वभाव व्यक्तित्व और उसके आने वाले कल के बारे में काफी कुछ जाना जाता है. आज इस वीडियो में हम आपको जन्म माह की अलग अलग कुर्सी दिखाएँगे जिनमे से आपको अपने जन्म माह की कुर्सी को चुनना है इसके लिए आपको 5 सेकंड दिए जायेंगे फिर हम आपके सेलेक्ट किये जन्म के महीने के आधार पर बताएँगे की आप किस तरह के इंसान है तो चलिए चुने अपना जन्म माह और जाने क्या खूबिया है आपमें|

जनवरी माह

अगर आपने जनवरी माह वाली चेयर चुनी है तो आप बहुत अधिक तेजवान और दमदार पर्सनालिटी के मालिक है. आपमें लीडरशिप का गुण भी कूट-कूटकर भरा है. आप में हरपल कुछ नया करने का टैलेंट है सभी तरह के कार्यो को करने में आप सक्षम है आपको चुनौतियों से खेलना पसंद हैं.

फ़रवरी माह

अगर आपने फ़रवरी माह वाली चेयर चुनी है तो आप बहुत अधिक क्रिएटिव, मजाकिया और दिलचस्प किस्म के इंसान है आर्ट, म्यूजिक डांस और पेंटिंग, जैसी कलाओं में आपकी बड़ी दिलचस्पी है अपने इस टैलेंट के दम पर समाज में खूब वाह वही बटोरते है.  किसी जरूरत मंद की मदद के लिएआप कुछ भी कर सके है.

मार्च माह

अगर आपने मार्च माह वाली चेयर चुनी है तो आप दिल और दिमाग से काफी स्ट्रांग है. आप दिल से कहीं ज्यादा दिमाग की ही सुनना और काम करना पसंद करते है. आपके अनुसार हर फैसला सही समय और दिमाग से लिया जाना चाहिए, इसके अलावा आप बहुत ही वफादार और सादगी को पसंद करने वाले व्यक्ति है.

अप्रैल माह

अगर आपने अप्रैल माह वाली चेयर चुनी है तो आप ऐसे व्यक्ति है जो अपने लक्ष्य को पाने के लिए भरपूर कोशिश करते है. आप बेहद भरोसेमंद है आप जानते है की अपनों के सुख दुःख में उनके साथ खड़े रहना कितना जरूरी है इसलिए दुसरो के दुःख दर्द को बाँटने की भी आप भरपूर कोशिश करते है आप दुसरो को अच्छी एडवाइस देते है.

मई माह

अगर आपने मई माह वाली चेयर चुनी है तो आप बेहद ही सामाजिक और रिश्तो के महत्व को समझने वाले व्यक्ति है सभी को साथ लेकर चलने की तमन्ना रखते है कुछ चीजों में समय समय पर बदलाव करते रहना आपको खूब भाता है क्योकि आप समय के साथ चलने वाले व्यक्ति है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

जून माह

अगर आपने जून माह वाली चेयर चुनी है तो आप काफी समझदार इंसान है. आपके बातचीत करने का ढंग बेहद प्रभावशाली होता है. आपमें दुसरो को अपनी ओर आकर्षित करने की जबरदस्त क्षमता है आपकी पर्सनालिटी चुम्बक की तरह आकर्षित करने वाली है. दुसरो को आप इम्प्रेस करना खूब जानते है.

जुलाई माह

अगर आपने जुलाई माह वाली चेयर चुनी है तो बेहद स्मार्ट और पावरफुल पर्सनालिटी है आप दिमाग से काफी तेज और बुद्धिमान होने के साथ ही हर समय कुछ नया और रचनात्मक कार्यो को करने वालो में से एक है. आप हमेशा अपनी ओर अपनों से जुड़े लोगो के भविष्य के बारे में सोचते रहते है.

अगस्त माह

अगर आपने अगस्त माह वाली चेयर चुनी है तो आप ऐसे व्यक्ति है जिससे बातो में जीत पाना आसान नहीं है आप निश्चित रूप से भावुक किस्म के इंसान भी हैं, लेकिन अपनी भावनाओ को दुसरो के सामने आसानी से जाहिर नहीं होने देते। आप रिश्तो के प्रति हमेशा वफादार रहते हैं। लेकिन अक्सर लोग आपको ठीक तरह से समझ नहीं पाते।

सितम्बर माह

अगर आपने सितम्बर माह वाली चेयर चुनी है तो आप बड़े ही मजाकिया और रंगीन मिजाज है जो अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा करते है. लेकिन रंगीन मिजाज होने के बावजूद भी आप लाइफ में धैर्य के साथ आगे बढ़ते हुए सफलता हासिल करते है. आप बहुत बुद्धिमान और अपनी वाणी पर आपका बहुत अच्छा नियंत्रण रहता है

अक्टूबर माह

अगर आपने अक्टूबर माह वाली चेयर चुनी है तो आप बहुत ही प्रोफेशनल किस्म के व्यक्ति है  विनम्र आपके स्वभाव में हैं. आप किसी भी विषय की तह तक जाने से पहले उसपर अच्छी तरह से विचार विमर्श करना उचित समझते है. आप अपने वादों और इरादों के बहुत पक्के है.

नवंबर माह

अगर आपने नवंबर माह वाली चेयर चुनी है तो आप भीड़ में भी अपनी अलग पहचान बनाना खूब जानते है. हर काम को अच्छे और आकर्षक तरीके से करते हैं। आप बेहद समझदार किस्म के व्यक्ति है. फ्रेंड्स बनाने में भी काफी माहिर होते है. व्यक्ति को पहचानने की कला भी आपमें खूब है.

दिसंबर माह

अगर आपने दिसंबर माह वाली चेयर चुनी है तो आपको प्रतियोगिताओं में भाग लेना आपको बेहद पसंद है. आप विवेक से कार्य करने वाले व्यक्ति है.और बेहद स्मार्टली कार्यो को करते है आपका स्वभाव अन्य लोगो से काफी अलग होता है. आपका स्वभाव सरल और आप स्पष्ट वक्ता हैं. अपनी समझदारी से आप मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों को भी अपने अनुकूल बना लेते हैं।