अक्टूबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 October Born People Rashifal 2020

अक्टूबर जन्मे लोग राशिफल October Ko Janme Log Rashifal 2020

अक्टूबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 अक्टूबर को जन्मे लोग राशिफल 2020  – आज हम आपको बताएँगे अक्टूबर को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे अक्टूबर को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

अक्टूबर को जन्मे लोगो की लकी चीजों के बारे में –

लकी नंबर – 2, 6, 7, 8            

लकी कलर – मेहरून, ग्रीन

लकी डे – ट्यूसडे, थर्सडे, फ्राइडे

स्वभाव –

अक्टूबर महीने में जन्मे लोग स्वभाव से बहुत ही राजसी, एक्टिव, जिम्मेदार होते है.ये लोग कोमल स्वभाव के मालिक होते हैं, लेकिन खुल कर अपनी बात किसी से नहीं कह पाते। इनमें आत्मविश्वास गजब का होता है जब ये किसी काम को करने की ठान लेते है तो उसे पूरा करके ही रहते है, ये अपने क्षेत्र में शिखर तक पहुँच कर ही दम लेते हैं। इस महीने में जन्मे अधिकतर लोग टेक्नोलॉजी, राजनीति, कला, अभिनय, बिजनेस या मेडिकल जैसे क्षेत्रों में अधिक कामयाबी हासिल करते है। इनमे किसी बात को गहराई से समझ लेने की विशेष योग्यता होती है। इन्हे अस्त-व्यस्त रहना पसंद नहीं होता। इनका जीवन पूरी तरह प्रबंधित रहे, इसके लिए ये बहुत सी योजनाएं भी बनाते हैं। ये वैसे तो बहुत ही इमोशनल होते हैं लेकिन जीवन के बहुत सारे पहलुओं में इनका प्रैक्टिकल रूप दिखता है। प्यार में अपने पार्टनर को दिल और जान से चाहने वाले ये लोग पार्टनर की कमियों को नजरअंदाज करते हैं। और हर परेशानी में उनके साथ खड़े रहते है।

करियर –

अक्टूबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिए बेहतर रहने की संभावना है। इस वर्ष आपके साहस पराक्रम और ऊर्जा में वृद्धि होगी जिस वजह से आप सक्रिय रहकर अपना हर कार्य करेंगे। नौकरी की तलाश में लगे जातको की तलाश भी इस वर्ष अवश्य पूरी हो सकती है। इस वर्ष आप अपने कार्यों में अधिक फोकस कर बेहतर प्रदर्शन करेंगे. प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में एक बेहतर सामंजस्य बिठा पाने में आप सक्षम रहेंगे. कार्यरत जातको को नौकरी में पदोन्नति मिलने की अच्छी संभावना है साथ ही आपके प्रदर्शन को सराहना मिलेगी। कुछ कार्यरत जातको का स्थान परिवर्तन यानी ट्रांसफर होने की भी अच्छी संभावना बन रही है। यह ट्रांसफर मनमाफिक भी हो सकता है। व्यापार से जुड़े जातको के लिए भी यह वर्ष काफी शुभ रहने वाला है। इस वर्ष आप ना सिर्फ अच्छा धन कमाएंगे बल्कि अपने करियर में भी एक अच्छा मुकाम हासिल कर पाने में सक्षम रहेंगे। अगर कोई नया कार्य आरंभ करने की सोच रहे है तो उस क्षेत्र के अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आप कार्य प्रारम्भ कर सकते हैं। कुल मिलाकर नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह साल आपके लिए शानदार रहने वाला है.

आर्थिक जीवन –

अक्टूबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 – राशिफल 2020 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा. इस वर्ष आप अधिक से अधिक आर्थिक लाभ प्राप्त करने की कोशिश करेंगे और अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे. आर्थिक मामलों में आपको अपने भाग्य का भी सहारा मिलेगा तथा अपनी मेहनत के बल पर आप अच्छा धन अर्जित कर पाएंगे। इस वर्ष आप सोच – समझकर वित्तीय प्रबंधन करें और पैसे के लेनदेन से पहले पूर्ण विचार करें। जिससे आपको आर्थिक समस्याओं का सामना न करना पड़े. साल के मध्य भाग में अचानक से धन प्राप्ति के अवसर आपके जीवन में आने की प्रबल संभावना है जो भविष्य में आपको एक बेहतर आर्थिक जीवन का मार्ग प्रशस्त करेंगे। आपको इस वर्ष सलाह दी जाती है कि एक अच्छी बजट योजना तैयार करके आप पूरे वर्ष फाइनैंशल मजबूत रहेंगे. कुल मिलाकर यह वर्ष आर्थिक मामलों में अनेकों उतार – चढ़ाव से भरा रहने के बावजूद भी आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है।

शिक्षा –

अक्टूबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 के अनुसार स्टूडेंटन्स के लिए यह वर्ष सफलतादायक सिद्ध हो सकता है। वर्ष की शुरुआत शिक्षा के लिहाज से काफी अच्छी रहेगी। छात्र अपनी शिक्षा में काफी हद तक अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और अच्छी उपलब्धियाँ प्राप्त करेंगे। इस वर्ष छात्रों का मनोबल काफी उच्च रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्रों को उनकी मेहनत के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। वे लोग जो इलेक्ट्रॉनिक्स, हार्डवेयर, लॉ, सोशल सर्विस, मेडिकल क्षेत्र की पढ़ाई में लगे हुए हैं, उनके लिए भी यह वर्ष स्वर्णिम वर्षों में से एक सिद्ध होगा। वे स्टूडेंटन्स जो उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते है उन्हें भी आगे बढ़ने के शुभ अवसर प्राप्त होने की संभावना है। कुल मिलाकर शिक्षा के लिए यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहेगा।

पारिवारिक जीवन –

राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक जीवन के लिए यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा. आप इस वर्ष अपने परिवार की ज़रूरतों को ध्यान में रखकर कार्य करेंगे जिससे परिवार के सदस्य आपसे प्रसन्न रहेंगे और घर – परिवार में आपकी सराहना होगी. इस वर्ष अपने कामों में अधिक व्यस्त होने के बावजूद भी आप अपने परिवार वालों को पर्याप्त समय दे पाएंगे. समाज में भी आपका और आपके परिवार का मान – सम्मान बढ़ेगा और साथ ही आपको अपने भाई – बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन भी हो सकता है। कुल मिलाकर पारिवारिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए आनंदमयी रहेगा।

प्रेम और वैवाहिक जीवन –

प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए अनेक अच्छे बदलावों को लेकर आने वाला है। पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का मौका मिलेगा। इस वर्ष लव पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलें, और उनकी जरूरतों और खुशियों का ध्यान रखें। अविवाहित जातको को शादी के प्रपोजल मिल सकते है और शादी के बंधन में बांध सकते है और वहीं कुछ लोगों को अपने प्रियतम से विवाह करने में सफलता भी हाथ लग सकती है। पार्टनर से आपकी छोटी मोटी तकरार हो सकती हैं मगर प्यार भरा रिश्ता बना रहेगा। प्रेमी आपके मुश्किल दौर में आपके काम आएंगे। वही इस साल साथी के साथ घूमने जा सकते है।  आप अपने पार्टनर को अधिक से अधिक जानने का प्रयास करेंगे और उनकी जरूरतों को पूरा करने का भी प्रयास करेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता आने के योग भी आपके लिये इस वर्ष बन रहे हैं। आपके लाइफ पार्टनर को कोई अचीवमेंट मिल सकती है. कुल मिलाकर इस वर्ष आपका प्रेम और वैवाहिक जीवन ख़ुशहाल रहेगा।

स्वास्थ –

अक्टूबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 के अनुसार सेहत के मामले में यह वर्ष आपके लिए उत्तम रहेगा. इस वर्ष आप एक अच्छी दिनचर्या और भोजन शैली का पालन करेंगे जिससे आप काफी हद तक चुस्त दुरुस्त रह पाएंगे। सयम को स्वस्थ रखने के लिए एक्सरसाइज, योग, और ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करें. जिससे आप आप मानसिक और शारीरिक रूप से सेहतमंद बने रहेंगे।कुल मिलाकर इस वर्ष आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहने की संभावना दिखाई देती है।