Love Astrology Valentine Day Zodiac Horoscope ज्योतिष वैलेंटाइन

किस राशि का वैलेंटाइन रखेगा आपको खुश Love Astrology Valentine Day  Zodiac- 

Love Astrology Valentine DayLove Astrology Valentine Day- ये तो हम सभी जानते ही है की 14 फरवरी 2018 को वैलेंटाइन डे है। इस साल वैलेंटाइन डे पर प्यार करने वालों के लिए के लिए बेहद ही शुभ संयोग बन रहा है। ऐसे में अगर आप राशि के अनुसार प्यार का इजहार करेंगे तो इस बार आपको इसके अच्छे रिजल्ट मिल सकते है. 

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. आज हम आपको बताने जा रहे है की आपकी राशि के अनुसार किस राशि का वैलेंटाइन आपको सबसे ज्यादा खुश रखेगा और जिंदगी के हर मोड़ पर आपका साथ निभाएगा.

मेष राशि Aries Valentine Horoscope Love Astrology Valentine Day-

इस राशि का स्वामी गृह मंगल और रंग लाल है। मेष राशि वालों की सिंह राशि वालों के साथ खूब बनती है. क्योकि सिंह राशि का स्वामी गृह सूर्य है सूर्य और मंगल मित्र ग्रह होने के कारण इनके बीच काफी सारा प्यार होता है इसके साथ ही मेष राशि वाले जातकों की जोड़ी वृश्चिक और मीन राशि के जातकों के साथ बहुत अच्छी जमती है ये राशियाँ आपस में एक दूसरे का साथ निभाती है.

वृषभ राशि Taurus Valentine Prediction-

इस राशि का स्वामी गृह शुक्र है इस राशि के प्रेमी जोड़े एक दूसरे से बहुत अधिक प्यार करने वाले होते है. लेकिन ये प्यार का इजहार काने में काफी समय लगा देते है. इसी कारण कभी कभी सामने वाला इनकी भावनाओं को समझ नहीं पाता है वृषभ राशि वालों की यदि मिथुन मकर और कुंभ राशि के साथ जोड़ी बनती है तो कहा जाता है की ये लो प्यार में कुछ भी कर गुजरने वाले और हमेशा साथ निभाने वाले होते है.

इसे भी पढ़े – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मिथुन राशि Gemini Astrology Horoscope-

मिथुन राशि का स्वांमी गृह बुद्ध है इस राशि का प्रेम संभव कर्क राशि को छोड़कर किसी भी अन्य राशि के साथ बड़ी ही आसानी से हो जाता है इन राशियों के प्रेमी एक दूसरे के दिलों दिमाग में छाए रहते है. तुला और कन्या राशि के साथ मिथुन राशि की जोड़ी एकदम परफेक्ट होती है. ये जोडिया एक दूसरे को बहुत खुश रखती है.

कर्क राशि Cancer Valentine Love Horoscope-

कर्क राशि के सभी जातकों पर प्रेम का प्रतीक माने गए चन्द्रमा का प्रभाव बहुत अधिक रहता है. ये लोग रूठे प्रेमी को किस तरह मानना है बहुत अच्छी तरह से जानते है. ज्योतिष शास्त्र अनुसार कर्क राशि के प्रेमी जातक किसी भी अन्य राशि के साथ अपनी बात बना लेते है.

इसे भी पढ़े- भगवान शिव की तस्वीर वास्तु टिप्स

भावुक स्वभाव के कारण ये प्रेमी पर अपना सबकुछ न्योछावर करने वाले होते है. इस राशि के लोगो की जिसके साथ भी जोड़ी बनती है उसके साथ ये हमेशा के लिए एक डोर से बांध जाते है.

सिंह राशि Leo Love Prediction Love Astrology Valentine Day-

इस राशि के बारे में कहा जाता है की ये लोग वैसे तो प्यार के चक्क्कर में नहीं पड़ना चाहते है लेकिन अगर ये एक बार किसी से प्यार कर बैठते है तो फिर अपने प्यार को लेकर बहुत ही सवेदनशील रहते है. इस राशि का स्वामी गृह सूर्य है इसीलिए इन्हे स्ट्रैट फोरवोर्ड लोग ज्यादा पसंद आते है सिंह राशि के जातकों के साथ मेष और मीन की जोड़ी बहुत अच्छी रहती है यदि आपका वैलेंटाइन इन राशियों में से कोई भी है तो आप बहुत खुशकिस्मत है.

कन्या राशि Virgo Valentine Horoscope-

कन्या राशि का स्वामी गृह बुद्ध है कन्या राशि के जातक बड़ी ही बुद्धिमानी से अपना वैलेंटाइन चुनते है वृषभ और तुला राशि के लोगो के साथ इनकी दोस्ती बहुत जल्दी हो जाती है कन्या राशि के जातक अपने प्रेमी को लेकर थोड़ा भावुक किस्म के होते है कहा जाता है की यदि कन्या राशि के जातकों की जोड़ी वृषभ और तुला राशि के साथ बनती है तो ये इनके रिश्ते के लिए बहुत अच्छी बात है. 

तुला राशि Libra Love Zodiac-

इस राशि का स्वामी गृह शुक्र है जो इस राशि के प्रेमियों के लिए बहुत ही अनुकूल रहता है लेकिन फिर भी  ये लोग प्यार के मामले में बहुत ही संभल संभल कर चलने वाले होते है. ज्योतिष अनुसार यदि वृषभ, मकर और कुम्भ राशि के लोगो के साथ इनकी जोड़ी बने तो इनके बीच एक अटूट रिश्ता बनता है.

वृश्चिक राशि Scorpio Love Zodiac Love Astrology Valentine Day-

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है मंगल के प्रभाव से ये लोग बहुत ही अधिक प्रभावशाली होते है. इस राशि के जातक मेष, सिंह और कर्क राशि के साथ बहुत जल्दी प्यार में पड़ जाते है साथ ही इनके साथ की जोड़ी बनाने पर ये बहुत अधिक खुश रहते है वृश्चिक राशि के जातको को लाल रंग बहुत अधिक पसंद होता है. लाल गुलाब इनके प्यार को और भी अधिक बड़ा देता है.

धनु राशि Sagittarius Horoscope Prediction-

धनु राशि का स्वामी गृह देवगुरु वृहस्पति है जो सहनशीलता के प्रतीक है ये किसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर ही अपने लिए अपना वैलेंटाइन चुनते है. प्यार में सफलता और खुश रहने के लिए धनु राशि के प्रेमियों के लिए वृषभ और मीन राशि बहुत ही बेहतर राशियाँ होती है. मित्र राशियाँ होने के कारण इनके बीच अटूट प्रेम का रिश्ता बनता है.

मकर राशि Capricorn Valentine Astrology-

मकर राशि का स्वामी गृह शनि है. स्वामी गृह शनि होने के कारण ये न्याय प्रिय इंसान होते है. ये लोग जब भी किसी के साथ प्रेम की डोर बाँध लेते है तो उसपर अपना पूरा अधिकार जताते है. मकर राशि की लोगो की तुला राशि के लोगो के साथ जोड़ी काफी अच्छी जमती है और खूब रंग भी लाती है. ये लोग प्यार के पहले स्टेप में ही शादी का प्रस्ताव रखने वाले होते है.

कुंभ राशि Aquarius Love prediction Valentine-

कुम्भ राशि का स्वामी गृह शनि है कुंभ राशि के अधिकतर प्रेमी पहले तो प्यार करने से कतराते है लेकिन एक बार प्यार में पड़ जाय तो अपने प्रेमी को दिलों जान से प्यार करने वाले होते है. वृषभ तुला और मिथुन राशि के लोगो के साथ इनकी खूब निभती है और ये जोड़ियां बनने पर एक नयी मिशाल कायम करती है.

मीन राशि Pisces Horoscope love life-

मीन राशि जलतत्व की राशि है कहा जाता है की यदि इस राशि के जातक प्रेम के मामले में सोच समझकर फैसला ना ले तो इन्हें जल बिन मछली की तरह तड़पना भी पड़ सकता है. मेष, सिंह और धनु राशि के साथ इनकी जोड़ी खूब जमती है साथ ही कर्क और कन्या राशि के साथ भी इनका प्यार एक अटूट रिश्ते की डोर से बंध जाता है जो कभी नहीं टूटता है.