X

सबसे भाग्यशाली राशियां Most Luckiest Zodiac Sign Astrology

जानें कौन सी राशियां होती है सबसे अधिक भाग्यशाली Most Fortunate Zodiac Sign Horoscope

सबसे भाग्यशाली राशियां  – वैसे तो सभी राशियों की कुछ खास विशेषताएं होती हैं लेकिन 12 राशियों में से 6 राशि ऐसी हैं जो ज्योतिष अनुसार बहुत ही भाग्यशाली मानी गयी है. अतः इन राशियों को अपने भाग्य का पूरा साथ मिलता है और जिस कारण इन्हे सफलता भी बहुत आसानी से मिलती है.

आज हम आपको उन्ही राशियों के बारे में बताने जा रहे है जो भाग्यशाली राशियों की श्रेणी (सबसे भाग्यशाली राशियां ) में आती है.

सबसे भाग्यशाली राशियां Lucky Zodiac Signs Horoscope Astrology –

सबसे भाग्यशाली राशि मेष राशि Aries Luckiest Zodiac Sign –

जिन लोगो का नाम चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ अक्षरों से शुरू होता है उनकी राशि मेष राशि होती है. इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है. और यह तो आप जानते ही होंगे कि मंगल ग्रह अन्य ग्रहों का सेनापति माना जाता है। इन लोगो में नेतृत्व क्षमता अद्भुत होती है। जिस कारण इस राशि के लोग अन्य दूसरी राशियों से ज्यादा ताकतवर रहते हैं। मंगल ग्रह इनके भाग्य को और अधिक मजबूत बनाता है जिस कारण ये लोग हर कार्य में सफल होते है और भाग्यशाली कहलाते है.

इसे भी पढ़ें  –

सबसे भाग्यशाली राशि वृश्चिक राशि Scorpio Luckiest Zodiac Sign –

सबसे भाग्यशाली राशियां – जिन लोगो का नाम तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू अक्षरों से शुरू होता है उनकी राशि वृश्चिक राशि कहलाती है. इस राशि का स्वामी मंगल माना गया है. मंगल के प्रभाव के कारण ये राशि बहुत ही साहसी होती है. (सबसे भाग्यशाली राशियां ) ये किसी भी काम में जोखिम लेने से पीछे नहीं हटते. इन्हे अपनी मेहनत और काम पर पूर्ण विशवास होता है. ये भाग्य से ज्यादा पानी मेहनत पर विशवास करने वाले होते है. ये अपना कोई भी कार्य पूरी प्लानिंग और ईमानदारी से करते है. सहीं दिशा में की गयी कड़ी – मेहनत इन्हे अन्य राशियों से बहुत अधिक शक्तिशाली और भाग्यशाली बना देती है।

सबसे भाग्यशाली राशि धनु राशि Sagittarius Luckiest Zodiac Sign –

सबसे भाग्यशाली राशियां – ये, यो, भा, भी, भू , धा, फा, ड़ा, भे, अक्षरों से आने वाले नाम धनु राशि के अंतर्गत आते है। इस राशि के स्वामी बृहस्पति ग्रह माने जाते है. ज्योतिष के अनुसार धनु राशि के लोग भाग्यशाली माने जाने वाली राशियों में से एक माने जाते है. साथ ही ये लोग अपनी बुद्धि और कौशल के लिए प्रसिद्ध होते है. तेज दिमाग के साथ ही इस राशि के लोग हर परिस्थिति में खुद को आसानी से ढल लेते है. भाग्य का पूरा साथ मिलने पर भी ये अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ते. जिस कारण ये लोग बहुत जल्दी ही अपने लक्ष्य को पाने में सफल होते है.

सबसे भाग्यशाली राशि मकर राशि Capricorn Luckiest Zodiac Sign –

सबसे भाग्यशाली राशियां – जिन लोगो का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी अक्षरों से शुरू होता है उनकी राशि मकर राशि कहलाती है. मकर राशि के स्वामी भी शनि होते है जिस कारण हमेशा ही इन लोगो में  शनिदेव की विशेष कृपा रहती है। मकर राशि के जातक आत्मविश्वास के धनी होते है. ये अपने आत्मविश्वास के बल से हर परिस्थिति से बहुत जल्दी ही बाहर निकल आते है. इनमे नेतृत्व क्षमता भी बहुत अच्छी होती है. साथ ही इन्हे अपने भाग्य का भी पूरा साथ मिलता है. अपनी कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से ये लोग हर काम में उपलब्धियां हासिल करते हैं।

सबसे भाग्यशाली राशि कुंभ राशि Aquarius Luckiest Zodiac Sign –

सबसे भाग्यशाली राशियां – जिन लोगो का नाम गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा अक्षरों से शुरू होता है उनकी राशि कुम्भ राशि होती है. इस राशि का स्वामी शनि है। और शनि को कर्मफल दाता माना जाता है. अतः यह ग्रह व्यक्ति को उनके कर्मो का फल प्रदान करता है. यदि कुम्भ राशि के जातक ईमानदारी और कड़ी –  मेहनत से अपना कार्य करें तो उन्हें अवश्य ही अपनी मेहनत के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.  कुंभ राशि के लोग हमेशा कुछ ना कुछ विचार करते हुए नजर आते है और कुछ भी काम करने से पहले उसकी एक सहीं योजना बना लेते है. ये काफी बुद्धिमान होते हैं और इनमे हालातों को बहुत जल्दी समझने की क्षमता होती है। इस कारण अन्य राशियों ज्यादा ताकतवर और भाग्यशाली बनकर उभरते हैं।

सबसे भाग्यशाली राशि मीन राशि Pisces Luckiest Zodiac Sign –

सबसे भाग्यशाली राशियां – दी, दू , थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची अक्षरों से आने वाले नाम मीन राशि के अंतर्गत आते हैं। मीन राशि के स्वामी गुरु और वरुण माने गए है. गुरु ग्रह के प्रभाव से ये लोग हमेशा ही भाग्य के मामले में आगे होते है. इन्हे हर फील्ड में सफलता मिलती है. वैसे तो ये अपनी लाइफ को बहुत ही इंजॉय करते है लेकिन करियर के मामले में ये लोग बहुत ही सतर्क नजर आते है. अतः अपने करियर और को लेकर ये किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं करते. अतः मीन राशि भाग्यशाली राशियों में से एक मानी जाती है.

Related Post