धनु राशि भविष्यफल 2019 Dhanu rashifal Sagittarius Horoscope 2019

धनु राशि के लिए लिए साल 2019 कैसा रहेगा- Sagittarius Horoscope 2019 Prediction

धनु राशि भविष्यफल 2019धनु राशि भविष्यफल 2019- धनु राशि भविष्यफल 2019 आज हम बात करेंगे धनु राशि के लोगो के लिए -कैसा रहने वाला है साल 2019 इसमें आप जान सकते है धनु  राशि के लोगो की साल 2019 में शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थति और उनके स्वभाव के बारे में.   

धनु  राशि भविष्यफल 2019 के जातको की लकी चीजें Lucky things about Sagittarius horoscope

  1. लकी नंबर – 3
  2. लकी डे –   बृहस्पतिवार
  3. लकी स्टोन – पुखराज
  4. लकी कलर – लाल, पीला, फिरोजी

धनु राशि के जातको का स्वभाव Nature of Sagittarius people

धनु राशि के अधिकतर जातक पॉजिटिव सोच वाले होते है परिस्थतियाँ चाहे कैसी भी हो ये परेशानी का हल निकाल ही लेते है. धनु राशि के जातक दिल के बड़े ही अच्छे होते है. ये लोग बेहद स्मार्ट और इंटेलीजेंट किस्म के होते है. जहा एक तरफ तो इनमें समझदारी का गुण देखने को मिलता है वही दूसरी ओर इनमें सहनशीलता का अभाव देखने को मिलता है. इस राशि के जातक विश्वासपात्र होते है.  हंसमुख स्वाभाव के होने के कारण ये समाज में अपनी अलग पहचान बना लेते है. घूमने-फिरने के शौकीन ये लोग कई जगहों की यात्रा भी करते है.

धनु राशि नौकरी व्यवसाय भविष्यफल Sagittarius Job Business horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार धनु राशि के जातको के लिए नौकरी व्यवसाय के लिए आने वाला साल  शुभ है. नौकरीपेशा जातको में सफलता मिलने के योग है. कार्यक्षेत्र में किसी उच्च अधिकारी से मिलने के योग बन सकते है जो आपके लिए फायदेमंद साबित होंगें. इस साल आप अपनी नौकरी बदलने के बारे में विचार कर सकते है लेकिन इस बारे में यदि आप किसी अनुभवी व्यक्ति सलाह ले ले तो आपकेलिए फायदेमंद होगा. इस राशि के जो जातक इस वर्ष अपनी नौकरी को बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना उचित होगा. इससे आपको लाभ हो सकता है और आपको सफलता प्राप्त हो सकती है. यदि आप किसी के साथ पार्टनरशिप में काम कर रहे है तो बेहद सावधानी बरते.

धनु राशि आर्थिक भविष्यफल 2019 Sagittarius Money horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार धनु राशि के जातको के लिए आने वाला साल आर्थिक रूप से मिला जुला रहेगा. लेकिन साथ ही साथ आपको फिजूलखर्ची से भी बचना होगा. पैसों को लेकर किसी भी तरह की समस्या से बचने के लिए इस साल पैसो के लेन-देन में सावधान रहे. साल 2019 में आपके अचानक धनप्राप्ति के योग बन सकते है. इस साल जहाँ एक ओर तो आपके खर्चो में वृद्धि होगी तो वही दूसरी ओर आपको धनलाभ भी होगा. काफी समय से अटका हुआ पैसा भी आपको वापस मिलने की उम्मीद  है.   

धनु राशि शिक्षा भविष्यफल  2019 Sagittarius education horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार धनु राशि के जातको के लिए यह शिक्षा की दृष्टि से अनुकूल रहेगा. इस साल विद्यार्थी वर्ग का मन पढ़ाई में खूब लगेगा. एकाउंट्स के फिल्ड से जुड़े लोगो को इस साल अच्छी सफलता मिल सकती है और साथ ही ऐसे स्टूडेंट जो मेडिकल लाइन में अपना करियर बनाना चाहते है उन्हें उनके मनपसंद कॉलेज में प्रवेश मिल सकता है. प्रतियोगी परीक्षा और सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस साल सफलता प्राप्त करने के लिए खूब मेहनत करनी होगी मेहनत के आधार पर नए साल में आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. 

धनु राशि पारिवारिक जीवन भविष्यफल 2019 Sagittarius family horoscope

भविष्यफल 2019 के अनुसार धनु राशि के जातको के पारिवारिक जीवन की अगर बाते करे तो यह साल पारिवारिक दृस्टि से शुभ रहेगा. अविवाहित जातको के विवाह के योग बन सकते है. आपके दांपत्य जीवन में खुशियां आएँगी और परिवार में सुखद वातावरण रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको लाभ मिल सकता है. परिवार के सदस्यों में आपसी मेलजोल बढ़ेगा और साथ ही घर  में मेहमानो के आने के संकेत भी मिल रहे है.इस साल आपके परिवार में किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन भी हो सकता है. 

धनु राशि प्रेम और वैवाहिक भविष्यफल 2019 Sagittarius love life horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार धनु राशि के जातको के जहाँ तक प्रेम सम्बन्धो की बात है तो प्रेम संबंधों के लिए ये साल बेहद लकी साबित होगा. ऐसे प्रेमी जोड़े जिनमें आपस में कोई मनमुटाव चल रहा है इस वर्ष आपके बीच का ये मनमुटाव समाप्त हो जाएगा और आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ आपकी सोच और भी अधिक मजबूत होगी. पार्टनर के साथ आपकी यात्रा के योग भी बन रहे है. इस साल आप अपनी लव लाइफ से काफी खुश नजर आएंगे कुल मिलाकर प्रेम संबंधों के लिए यह साल शुभ रहेगा. 

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

धनु राशि स्वास्थ्य भविष्यफल 2019 Sagittarius health horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य की दृस्टि से आनी वाला साल आपके लिए अनुकूल फल देने वाला रहेगा. यात्रा के दौरान थोड़ा थकान का अनुभव महसूस करेंगे उत्तम स्वास्थ्य और स्वास्थ्य सम्बन्धी छोटी  मोटी परेशानियों से बचने के लिए रोजाना योग अपने खान पान में वशेष ध्यान दे.