X

Strongest Zodiac Sign According Astrology 4 राशि वाले होते है सबसे शक्तिशाली

Most Powerful Zodiacs by Astrology कौन है सबसे ताकतवर राशि

Strongest Zodiac शास्त्रों की माने तो हमारा जीवन ग्रहो की चाल पर निर्भर करता है जिस तरह सृष्टि की रचना करने वाले भगवान शिव पूरे ब्रह्माण्ड के सबसे शक्तिशाली देव माने जाते है| ठीक वैसे ही ज्योतिष अनुसार हर राशि की अपनी एक अलग खासियत होती है सभी 12 राशियों में से कुछ ऐसी राशियाँ बतायी गयी है जो बहुत ही शक्तिशाली होती है और अपनी म्हणत के बल पर सबकुछ हासिल करते है ये बेहद आत्मविस्वाशी भी होते है तो आइये जानते है सभी 12 रशियो में से वो कौन सी 4 भाग्यशाली और शक्तिशाली राशियाँ है जिनपर भगवन शिव की कृपा बरसती रहती है.

मेष राशि Aries Zodiac Most Powerful

मेष राशि वो पहली भाग्यशाली राशि है जिसके  जातक बहुत शक्तिशाली माने जाते हैं मेष राशि के स्वामी मंगल है इस राशि के आराध्य भगवान शिव है और भगवान शिव से शक्तिशाली इस संसार में और कोई दूसरी शक्ति नहीं है| इस राशि के जातक बहुत अधिक प्रभावशाली, मेहनती और आत्मविस्वासी होते है ये ऊर्जा से भरे होते है और लाइफ में रूकना इनका स्वभाव नहीं होता ये अपने भाग्य से ज्यादा कर्म पर यकीन रखते है और अपनी मेहनत से जीवन में सफलता हासिल करते है. भले ही एकसमय इनकी लाइफ में खूब संघर्ष का आता है लेकिन अपने जस्बे से ये एक दिन पूरी दुनिया को अपनी मुट्ठी में कर लेते है और जीवन के सारे सुख भोगते है.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Most Powerful

वृश्चिक राशि सबसे ज्यादा ताकतवर राशियों में शामिल है इस राशि के लोग बहुत ईमानदार होने के साथ ही अगर इस राशि के लोग किसी के हो जाते है तो पूरी तरह से उस रिश्ते के प्रति समर्पित रहते है. जितनी बखूबी ये रिश्ते के प्रति समर्पित रहते है यदि कोई इनसे शत्रुता का भाव रखता है तो ये उसके साथ भी वैसा ही व्यवहार रखते है मंगल इनका स्वामी गृह होने के कारण ही ये सबसे शक्तिशाली होते है ये अपने कर्म और मेहनत के बल पर अच्छी सफलता और दुनिया का हर सुख वैभव पाते है.

मकर राशि Capricorn Zodiac Most Powerful

सबसे ज्यादा ताकतवर राशियों में तीसरे नम्बर पर जो राशि आती है वो है मकर राशि | इस राशि के जातक खुद पर नियंत्रण रखना बहुत अच्छे से जानते है। इनमे दुसरो को जानने और समझने की कला खूब होती है ये गतिशील होते हैं जो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की ओर लगातार कर्म करते रहते है और अपनी इसी खूबी के चलते ये बहुत जलती अपने लक्ष को हासिल करने में कामयाब रहते है. शक्तिशाली होने के बावजूद भी ये अपनी शक्ति का प्रदर्शन नहीं करते और हर काम को पूरी लगाम व मेहनत के साथ करते है जिसके परिणामस्वरूप जल्द ही इन्हे जीवन में सबकुछ हासिल हो जाता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020.

कुम्भ राशि Aquarius Zodiac Most Powerful

चौथी और आखिरी सबसे शक्तिशाली राशि है कुंभ राशि| भले ही ये स्वभाव से बहुत ज्यादा इमोशनल होते है लेकिन अपनी भावनाओं को पूरी तरह से अपने कण्ट्रोल में रखते हैं। ये लाइफ में कभी भी भावनाओं में बहकर कोई फैसला नहीं लेते और जरूरत पड़ने पर अपनी संवेदनाओं या भावनाओ को दरकिनार करते हुए लाइफ में आगे बढ़ जाते हैं। इनमे गजब का आत्मविश्वास होता है जो इन्हे मुश्किल से मुश्किल काम करने में मदद करता है खुद को बेहतर बनाने के लिए ये सदैव परिश्रम करते है लगातार प्रयत्नशील रहने के कारण ये जीवन में अच्छे मुकाम को हासिल कर लेते है.

Related Post