मीन राशि 2020 सबसे बड़ी खुशखबरी Meen Rashi Pisces Horoscope 2020

मीन राशि 2020 साल की 5 बड़ी खुशखबरी Pisces Horoscope 2020

मीन राशि- वैदिक ज्योतिष अनुसार संपूर्ण राशिचक्र को कुल 12 राशियों में बांटा गया है और व्यक्ति का जन्म किसी न किसी राशि के अंतर्गत ही होता है इन 12 राशियों के स्वामी ग्रह भी अलग अलग होते है जिसके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके आने वाले कल के बारे में अनुमान लगाया जाता है. आज इस वीडियो में हम आपको मीन राशि के लोगो के स्वभाव और साल 2020 में इस राशि के जातको के लिए करियर, आर्थिक स्तिथि, प्रेम जीवन, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में क्या है बड़ी खुशखबरी इस बारे में बात करेंगे.

 मीन राशि के लोगो का स्वभाव Pisces Horoscope 2020

मीन राशि में जन्में जातक आकर्षक, बहादुर और स्वतंत्र विचारो वाले होते है. स्वतंत्र स्वभाव होने के कारण ये दुसरो पर निर्भर होना नहीं चाहते. स्वभाव से ये बेहद रोमांटिक, भावनात्मक और दिल के सच्चे होते है. मीन राशि के जातको को पाबंदी में रहना पसंद नहीं होता कहा जाता है की ये बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। परिस्थितियों को आसानी से समझ लेते हैं और नए माहौल में आसानी से घुल-मिल जाते हैं। ये सभी को समान नजर से देखते है और अपने से जुड़े लोगो का अच्छी तरह से ख्याल रकने वाले होते है. संवेदनशीलता इनके व्यवहार का एक ख़ास गुण होता है. जो कभी कभी इनके खुद के लिए परेशानी का सबक भी बन जाता है,

राशिफल 2020 के अनुसार आपके लिए साल की शुरुआत शानदार रहेगी. कार्यक्षेत्र में तरक्की और आय में वृद्धि के योग है इस वर्ष आपकी मेहनत और ऑफिस में आपके कार्यो की सराहना की जायगी. करियर को लेकर जो भी निर्णय आप लेंगे भविष्य में उनके फायदे भी आपको अवश्य मिलेंगे. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सम्बन्धो में निकटता आएगी. इस वर्ष अच्छी पदोन्नति मिलने की संभावना है. बिज़नेस वर्ग को बेहतर परिणाम मिलेंगे पार्टनरशिप कर रहे जातको को कोई अच्छी डील मिल सकती है जो भविष्य में अच्छा धनोपार्जन भी करा सकती है.

राशिफल 2020 के अनुसार मीन राशि के विद्यार्थियों के लिए काफी हद तक उपलब्धि हासिल करने का हो सकता है प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे छात्रों के लिए समय काफी अनुकूल रहेगा आशा के अनुरूप आपको परिणामों की प्राप्ति हो सकती है. प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए भी समय अच्छा है. उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के इच्छुक लोगो के लिए समय मेहनत के साथ आगे बढ़ने का होगा. वे स्टूडेंट्स जो पढ़ाई के साथ साथ जॉब तलाश रहे है उनके लिए ये साल खुशखबरी भरा हो सकता है.

साल 2020 आर्थिक दृष्टिकोण से आपके लिए धन के आगमन का रहेगा. पुराने समय में आप जिन आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे तरहे उन समस्याओं के समाप्त होने के लिए समय शुभ है. काफी समय से नया वाहन व घर खरीदने की सोच रहे लोगो की ये इच्छा इस वर्ष पूरी हो सकती है. किसी को उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है. व्यवसाय में निवेश करने के लिए भी समय शुभ रहेगा और यही निवेश भविष्य में आपकी आर्थिक स्तिथि को मजबूत करने का काम करेगा.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

साल 2020 पारिवारिक दृष्टि व आपके प्रेम संबधो के लिए शुभ परिणामो का रहेगा. आप अपने परिवार की सभी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को पूरा कर पाने में सफल रहेंगे. नवविवाहित प्रेमी जोड़ो के लिए ये साल उनके दाम्पत्य जीवन में कई खुशिया लेकर आएगा. लवर्स के लिए ये साल उनके प्रेम सम्बन्धो में आ रही सभी परेशानियों का अंत करने की दृस्टि से लाभ का रहेगा. इस साल आपके विवाह के योग भी अधिक रहेंगे. लवर्स के बीच आपसी समझ बढ़ने के साथ ही प्रेम की अधिकता भी रहेगी.

राशिफल 2020 के अनुसार ये साल बेहतर स्वास्थ्य प्राप्त करने का रहेगा. उत्तम स्वास्थ्य के चलते आप सभी शारीरिक और मानसिक कार्यो को भलीभांति करने में सफल रहेंगे. अच्छा स्वास्थ्य आपमें उत्साह को बढ़ाएगा जिसके परिणाम स्वरूप आप लाइफ में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेंगे.