मंगल का धनु राशि में गोचर राशियों पर प्रभाव Mars Transit 2020 

मंगल करेंगे धनु राशि में प्रवेश Mangal Ka Rashiparivartan 2020 

Mars TransitMars Transit- नवग्रहों में मंगल ग्रह को विशेष स्‍थान प्राप्त है साथ ही मंगल गृह दक्षिण दिशा के स्‍वामी है। ज्‍योतिष अनुसार ऐसा कहा जाता है जिस व्‍यक्ति का मंगल मजबूत होता है उसे कभी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. मंगल ग्रह अग्नि तत्‍व से सम्बन्ध रखते है ज्‍योतिष अनुसार मंगल ग्रह 7 फरवरी की मध्‍यरात्रि के बाद धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे है जिस कारन इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर भी पड़ेगा. आज इस वीडियो में हम आपको साल 2020 मंगल के इस गोचर का आपकी राशि पर क्या और कैसा प्रभाव रहेगा इस बारे में बताएँगे.

मेष राशि Mars Transit Effect Aries Zodiac  

ज्‍योतिषि अनुसार मंगल मेष राशि के स्‍वामी है मंगल के इस गोचर का परिणाम स्वरुप ये समय आपके लिए मिले जुले परिणाम लेकर आएगा. इस समय आप जितने अधिक प्रयास करेंगे उतना ही अधिक लाभ आपको मिलेगा। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति थोड़ा सचेत रहने की जरूरत होगी.इस समय आपके यात्रा पर जाने का भी योग अधिक होगा.

वृषभ राशि Mars Transit Effect Taurus Zodiac  

मंगल के इस गोचर का प्रभाव वृषभ राशि के जातको के खर्चों में वृद्धि कराने वाला होगा। अनचाही यात्राओं के योग बनने के कारण थोड़ा थकान महसूस करेंगे. बेहतर होगा कि किसी के साथ वाद-विवाद करने से बचे. अचानक धन लाभ के योग बन सकते है.

मिथुन राशि Mars Transit Effect Gemini Zodiac  

मंगल का धनु राशि में होने जा रहा ये गोचर आपके लिए बेहद लाभाकारी रहेगा। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में पदोन्‍नति के योग बनेंगे। इस समय जिन कार्यो को आप करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। व्‍यापार में लाभ और दांपत्‍य जीवन में खुशिया आएँगी.

कर्क राशि Mars Transit Effect Cancer Zodiac  

कर्क राशि के जातको के लिए मंगल का ये गोचर बहुत ही शुभ है. इस दौरान आपको अपने पुराने कर्जो से छुटकारा मिलेगा लेकिन साथ ही खर्चों में भी वृद्धि के योग है. यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे है तो आपको सफलता मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में सराहना के साथ ही पदोन्‍नति के भी योग हैं।

सिंह राशि Mars Transit Effect Leo Zodiac  

मंगल के गोचर के चलते आपके धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव की स्तिथि बन सकती है जो भविष्य में अच्छा धनोपार्जन कराएंगी संतान पक्ष का विशेष रूप से ख़याल रखे. प्रेम संबंधों के लिए समय खुशखबरी भरा रहेगा.  प्यार भरे रिश्तो को नई दिशा देने के लिए समय शुभ है. कुछ रुके हुए कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा.

कन्‍या राशि Mars Transit Effect Virgo Zodiac  

मंगल का धनु राशि में गोचर कन्‍या राशि के लिए सामान्य रहेगा. अटका हुआ धन वापस मिलने के योग है. परिवार में तालमेल बैठाने की जरूरत पड़ेगी. कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे ऑफिस में वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. बिजनस सम्बन्धी मामलों में सतर्कता से लाभ उठाएंगे.

तुला राशि Mars Transit Effect Libra Zodiac  

मंगल का ये गोचर आपके मान-सम्‍मान में वृद्धि के योग बनाएगा. विरोधी परास्त होंगे. भाई-बहनों के साथ सम्बन्धो में मजबूती आएगी हालाँकि अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सतर्कता बरते. यात्राओं का योग बनेंगे जो सुखद रहने के साथ ही लाभ भी कराएँगे. धन खर्च के योग रहेंगे.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

वृश्चिक राशि Mars Transit Effect Scorpio Zodiac  

मंगल के धनु में गोचर के प्रभाव के चलते वृश्चिक राशि आर्थिक रूप से बेहद फायदे में रहेंगी. अचानक धन लाभ होने से आप बहुत खुश रहेंगे. ससुराल पक्ष से भी आपके संबंध मजबूत बनेगे. सेहत के प्रति लापरवाही न बरते.

धनु राशि Mars Transit Effect Sagittarius Zodiac  

मंगल के धनु राशि में गोचर के प्रभाव से आपके आत्‍मविश्‍वास में वृद्धि होगी। व्‍यवहार में सादगी देखने को मिलेगी. प्रापॅर्टी के लेनदेन से लाभ की स्तिथि बनती दिखाई देगी. इस दौरान आपके ज्ञान में वृद्धि होगी नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है.

मकर राशि Mars Transit Effect Capricorn Zodiac  

मकर राशि वालों के लिए मंगल का धनु में गोचर खर्चों में वृद्धि दांपत्‍य जीवन में तनाव बढ़ा सकता है. लेकिन वहीं विदेश जाने का मन और कोशिश में लगे लोगों को सफलता मिल सकती है. मानसिक चिंताए बढ़ भी सकती है स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत रहने की जरूरत है.

कुंभ राशि Mars Transit Effect Aquarius Zodiac  

कुंभ राशि वालों के लिए मंगल का ये गोचर जीवन में उन्‍नति के अवसर लेकर आएगा। शत्रु परास्त होंगे.  धन प्राप्ति के योग बनेंगे. बिज़नेस वर्ग सफलता मिलने की सम्भावनाये रहेगी. इस दौरान समाज में आपका रूतबा और मान सम्मान बढ़ेगा.

मीन राशि Mars Transit Effect Pisces  Zodiac  

8 फ़रवरी मंगल के धनु राश‍ि में गोचर करते ही मीन राशि के जातको को पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों से छुटकारा मिलने के योग है. इस समय जो भी कार्य अपने हाथ में लेंगे उसमें सफलता प्राप्त होने की उम्मीद कई गुना अधिक बढ़ जाएगी. नौकरी स्‍थानांतरण के योग बहुत अधिक रहेंगे.