जन्मतिथि से जानें लव या अरेंज मैरिज Love or Arrange Marriage by Birthday date

जन्म तारीख से जाने कैसा होगा आपका विवाह Marriage Know According Your Birthday Date

लव मैरिजशादी किसी भी इंसान के लिए महत्वपूर्ण फैसला होता है। लड़का हो या लड़की दोनों के मन में शादी को लेकर यह सवाल उठता है कि उनकी अरेंज मैरिज होगी या लव मैरिज। कई लोग लव मैरिज करना चाहते है तो कई लोग अरेंज मैरिज| लेकिन ज्योतिषानुसार किसी भी व्यक्ति के जन्म की तारीख का अध्यन कर यह बात जानी जा सकती है की आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज| आज हम आपको जन्म की तारीख की पिक्चर्स दिखाएँगे जिनमे से आपको अपनी जन्म तारीख को चुनना है इसके लिए आपको 5 सेकंड दिए जायेंगे फिर हम आपको आपकी चुनी हुई डेट के आधार पर बताएँगे की आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज| तो चुने अपनी जन्म तारीख और जाने कैसी होगी आपकी मैरिज|

1 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत अधिक ऊर्जावान हैं. भले ही आपमें लीडरशिप क्वालिटी है और आप चुनौतियों से खेलना पसंद करते हैं लेकिन प्यार के मामले में आप बहुत ही शर्मीले होते है। ऐसे लोग अपने मन के विचारों को आसानी से किसी के सामने नहीं दिखा पाते इसी कारण अधिकतर इस तिथि को जन्मे लोग अरेंज मैरिज करते है|

2 तारीख को जन्मे लोग 

महीने की 2 तारीख को जन्मे लोग बहुत क्रिएटिव और इन्हें आर्ट्स और कल्चर से काफी लगाव होता है. म्यूजिक, पेंटिंग, करना भी ये लाफ़ी पसंद करते है जिस तरह बाकी कलाओं में ये निपुण होते है ठीक वैसे ही ये लोग प्यार भी बहुत सी सोच समझ कर करते हैं। एक बार प्यार में पड़ने के बाद यह कभी पीछे नहीं हटते। ज्यादातर ये लव मैरिज ही करते है.

3 तारीख को जन्मे लोग

3 तारीख को जन्मे लोग मन से काफी मजबूत होते है. आप दिल और दिमाग दोनों की सुनना ज्यादा सही मानते हैं। प्यार और शादी जैसे फैसले भी ये दिल दिमाग दोनों से लेते है लव मैरिज में के मामले में ये भाग्यशाली होते हैं। ये अपने प्यार को पाने में सफलता प्राप्त करते हैं और लव मैरिज करते है.

4 तारीख को जन्मे लोग

4 तारीख को जन्मे लोग भरोसेमंद होते है बेवजह का फ्लर्ट करना आपको जरा भी नहीं पसंद। आप दिल के सच्चे और अच्छे होते है.आप लव मैरिज से ज्यादा अरेंज मैरिज करने में यकीन रखते है ऐसा नहीं की प्यार मे आप विश्वास नहीं करते लेकिन प्यार व्यार को लेकर शादी से पहले गंभीर नही होते।

5 तारीख को जन्मे लोग

आपमें रिश्तों को भांपते रहने की कला खूब होती है आप काफी समझदार इंसान है. इस तिथि को जन्मे लोग कभी भी अपनी परिवार के खिलाफ जा कर शादी नहीं करते। अगर ये किसी के प्यार में पड़ भी जाते है तो घर वालों को मनाकर ही प्रेम विवाह करते हैं।

6 तारीख तारीख को जन्मे लोग

आपका सम्बन्ध शुक्र ग्रह से होने के कारण आपमें दुसरो को अपनी ओर आकर्षित करने की भरपूर क्षमता होती है आप हमेशा आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं. इसीलिए आप प्यार में भी पड़ जाते है और आप जिससे प्यार करते हैं। उसी इंसान से ही शादी करते हैं। चहेआपको इसके लिए लिटनी मेहनत क्यों ना करें पड़े.

7 तारीख को जन्मे लोग

आप दिमाग से काफी तेज और बुद्धिमान है हर समय कुछ नया और रचनात्मक करना आपकी विशेष खूबी है लेकिन साथ ही आप बहुत ही संकोची स्भाव के होते हैं इसलिए आपकी की लव मैरिज के चांस कम होते है और आप अरेंज मैरिज करते है.

8 तारीख को जन्मे लोग

आप बेहद भावुक किस्म के इंसान हैं, आप दुसरो के प्रति हमेशा वफादार रहते हैं। आपका स्वभाव सरल और आप स्पष्ट होता हैं.इस तारीख को जन्मे लोग अक्सर लव मैरिज ही करते हैं। लव मैरिज करने का इनका फैसला एक दम सही साबित होता है।

9 तारीख को जन्मे लोग

आप स्वभाव भावानात्मक होते है और लाइफ में धैर्य के साथ आगे बढ़ते है किसी भी चीज को लेकर अपने जल्दबाजी या उत्सुकता नहीं दिखाते है. किसी के भी सामने अपने विचारों को इतनी आसानी से नहीं रखते। यही कारण है कि आप अरेंज मैरिज ही करते है।

10 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही प्रोफेशनल तथा विनम्र स्वभाव के हैं. रचनात्मकता होने के साथ ही आप किसी भी विषय की तह तक जाने वालो मे से एक है अपने मन के विचारों को किसी के सामने नहीं दिखाना चाहते चाहते शायद इसीलिए आप कभी भी प्रेम विवाह नहीं करते।

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

11 तारीख को जन्मे लोग

आप बेहद समझदार किस्म के व्यक्ति है. आप देखने में बहुत ही खूबसूरत होते हैं। और लाइफ के फैसले भी सोचसमझ कर लेते हैं। प्यार के चक्कर में पढ़ने से पहले किसी इंसान को अच्छे से समझते हैं फिर उससे प्यार करते हैं। लेकिन प्यार हो जानें पर उसे रिश्ते में बांधने की पूरी कोशिश करते है.

12 तारीख को जन्मे लोग

आप बेहद स्मार्टली कार्यो को करते है  12 तारीख को जन्मे लोग प्यार के मामले में बहुत ज्यादा लक्की होते है इसीलिए ये अक्सर लव मैरिज करते है,और अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

13 तारीख को जन्मे लोग

13 तारीख को जन्मे लोग कभी किसी का बुरा करने के बारे में नहीं सोचते. अनुशासन के प्रति काफी कठोर होते है प्यार नाम के शब्द पर आप विश्वास नहीं करते। इसके साथ हीजबतक आपको आपकी लाइफ का सच्चा प्यार नहीं मिलता तब तक आप प्यार को लेकर कभी गंभीर भी नहीं होते है।

14 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत बुद्धिमान हैं। अपनी बुद्धि और विवेक से आप प्यार में जीत हासिल करने वालो में से एक है किसी प्रकार की बातचीत,में आपसे जीत पाना बहुत कठिन होता है। आप प्यार तो करते है लेकिन परिवार वालों के खिलाफ जा कर शादी नहीं करते। इसीलिए अपने लव के साथ ही शादी करने के लिए घरवालों को बड़े ही प्यार से मना लेते है और लव मैरिज करते है.

15 तारीख को जन्मे लोग

आप काफी आकर्षण शक्ति वाले है। प्यार को लेकर गंभीर रहते है आप बहुत प्रभावशाली व्यक्ति है, आपकी लाइफ का एक ही फंडा है जिससे प्यार करो उसी इंसान से ही शादी करो इसीलिए आपकी लव मैरिज के चांस अधिक रहते है.

16 तारीख को जन्मे लोग

आप लाइफ में परिस्तिथियों से समझौता करने वाले व्यक्ति हैं साथ ही आप बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं. अपने इसी शांत स्वभाव के कारण आप अपने दिल की बात सामने वाले से कहने में हिचकिचाते है इसीलिए आपकी अरेंज मैरिज होती है.

17 तारीख को जन्मे लोग

आप काफी रहस्यमय स्वभाव के व्यक्ति हैैं जिसे समझना काफी मुश्किल है. प्यार जैसे शब्द पर आपका बहुत यकीन होता है आप प्यार के बारे में बहुत गहराई से सोचते हैं और अपने और अपने पार्टनर के साथ मिलकर लव मैरिज को सफल भी करते है.

18 तारीख को जन्मे लोग

आप दुसरो की मदद करने वाले व्यक्ति है और अपने लक्ष्य को पाने के लिए भी भरपूर कोशिश करते है. ऐसे लोगो का प्रेम के मामले में विवादस्पद रुख रहता है जिस कारण ये प्रेम विवाह से कतराते हैं और अरेंज मैरिज के प्रति इनका आकर्षण अधिक होता है.

19 तारीख को जन्मे लोग

आप सकारात्मक सोच वाले व्यक्ति और थोड़ा सा शर्मीले स्वभाव के भी हैं। ऐसे लोग किसी के भी सामने अपने विचारों को इतनी आसानी से नहीं रख पाते आप अपनी फॅमिली के साथ बहुत लगाव रखते है और यही कारण है कि इन लोगों की हमेशा अरेंज मैरिज ही होती है

20 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही प्रैक्टिकल किस्म के हैं ये लोग हर फैसला बहुत ही सोचसमझ कर लेते हैं। अपनी भावनाओ को दुसरो के सामने जल्द ही एक्सप्रेस नहीं करते पाते लेकिन प्यार की बात करें तो यह लोग इस चक्कर में जल्दी नहीं पढ़ना चाहते। लेकिन सोचने समझने के बार जब इन्हे प्यार हो जाता है तो उसका साथ ये हमेशा निभाते है.

21 तारीख को जन्मे लोग

आप बेहद वफादार किस्म के है आप हमेशा सुंदरता के प्रति मोहित रहते है और आप प्यार के मामले में भाग्यशाली समझे जाते ही क्योकि आप लव मैरिज करने में सफल रहते है अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।आपको अपनी पसंद का पार्टनर मिलता है.

22 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही दिलखुश इंसान है खुद के खुश रहने के साथ साथ आप दुसरो को खुश रखना भी बखूबी जानते है प्यार की बात करे तो शादी से पहले के प्यार पर आपका अधिक यकीन नहीं होता आप शादी के बाद के प्यार और साथ पर ज्यादा यकीन रखते है इसीलिए अरेंज मैरिज करते है.

23 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही वफादार नेचर और सादगी को पसंद करने वाले व्यक्ति है. किसी भी प्रकार का दिखावा पसंद नहीं करते जितना हो सकता है आप दुसरो को अच्छी एडवाइस देते है.अपने प्यार के खातिर आप अपने परिवार को दुखी नहीं करना चाहते इसीलिए जब बात शादी की आती है तो घरवालों की इच्छा से ही शादी करते है.

24 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही खुले विचारो और खुशमिजाज स्वभाव के व्यक्ति है. व्यवस्थित लाइफ जीने में आप यकीन रखते है. प्यार और शादी को लेकर आपका नजरिया बेहद साफ़ होता है आप जिससे प्यार करते हैं। उसी इंसान से ही शादी भी करते हैं।

25 तारीख को जन्मे लोग

आप थोड़े से इमोशनल और शर्मीले स्वभाव के है. दुसरो की इज्जत और प्यार के मामले में आप समझदारी से फैसला करते है लेकिन अपनी भावनाये बहुत जल्द व्यक्त नहीं कर पाते हालाँकि आप दूरदर्शी और व्यवस्थित जीवन जीते है लेकिन अपने प्यार का इजहार न कर पाने के कारण लव मैरिज से ज्यादा अरेंज मैरिज करते है.

26 तारीख को जन्मे लोग

आप शनि गृह से प्रभावित रहते है व्यावहारिकहोने के कारण किसी भी परिस्थिति में विचलित नहीं होते आप जीवन के महत्व को अच्छी तरह से समझते है इस दिन को जन्मे लोग अधिकतर लव मैरिज ही करते हैं और ये लकी है क्योकि लव मैरिज करने का इनका फैसला एक दम सही साबित होता है।

27 तारीख को जन्मे लोग

अंकज्योतिषानुसार इस अंक वाले लोग प्रेम विवाह के मामले में थोड़ा संदेह में रहते है जिस वजह से प्रेम विवाह के बजाय अरेंज मैरिज करना उचित समझते है आप प्यार के मामले में समझदारी के साथ कोई भी फैसला लेते है और किसी को हर्ट नहीं करते.

28 तारीख को जन्मे लोग

28 तारीख को जन्मे लोग दुसरो को खुश तथा चिंता मुक्त रखने वाले होते हैं. दुसरो की मदद करने की भी भावना भी आपमें होती है. लेकिन वही आप बहुत ज्यादा शर्मीले स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोग किसी के भी सामने अपने विचारों को इतनी आसानी से नहीं रख पाते। यही कारण है कि आप हमेशा अरेंज मैरिज ही करते है।

29 तारीख को जन्मे लोग

प्यार आपके लिए लाइफ का सबसे खास और महत्वपूर्ण पहलु है इसीलिए आप इस बारे में कोई भी फैसला जल्दबाजी से नहीं लेते आप दिल के बहुत अच्छे ,साफ़ और भावुक होते है, दुसरो पर जल्दी विश्वास कर लेना शादी के लिए घरवालों की रजामंदी आपके लिए अहम् होती है इसीलिए आपकी ये कोशिश रहती है की आप सभी की मंजूरी के साथ ही प्रेम विवाह करे.

30 तारीख को जन्मे लोग

30 तारीख को जन्मे लोग प्यार और शादी के मामले में लकी होते है आपकी लव मैरिज होती है और आपको ऐसा पार्टनर मिलता है जो आपको हमेशा खुश रखता है और आपका हर कदम पर साथ देता है. आप लव मैरिज करना ही पसंद करते है .

31 तारीख को जन्मे लोग

आप बहुत ही आकर्षक है घर परिवार को अहमियत देने वाले व्यक्ति है प्यार को लेकर आपका नजरिया दुसरो से थोड़ा अलग है आपका मानना है की किसी को भी दुःख देकर कभी भी प्यार की मंजिल नहीं पायी जा सकती इसीलिए आप प्यार बहुत ही सोच समझकर करते है अगर आप प्यार करते है तो घर वालो को मनाने का हुनर भी रखते है