लव राशिफल 2020 Love Marriage Horoscope 2020

2020 इन राशियों के बनेंगे लव मैरिज योग Marriage Rashifal 2020 Astrology

Love Marriage Horoscope 2020 – सच्चा प्यार जीवन में बेहद खूबसूरत एहसास देता है अगर जीवन में प्यार हो तो लाइफ में आने वाले उतार चढ़ावो को आसानी से मिलकर पार किया जा सकता है. शास्त्रों में विवाह को एक ऐसा पवित्र बंधन माना गाया है जो आपके रिश्ते की सच्चाई होता है ये तो अपने कई बार सुना ही होगा की शादियां स्वर्ग में ही तय होती हैं। हममे से कई लोग है जो अरेंज मैरिज करना चाहते है और कई लोग लव मैरिज पर यकीन करते है आज हम आपको इस वीडियो में राशि भविष्यफल के आधार पर आपको ये बताने जा रहे है की साल   2020 किन राशि के जातको के जीवन में लव मैरिज योग बन रहे है. तो आइये जानते है उन भाग्यशाली राशियों के बारे में जिन्हें 2020 में अपने प्यार की मंजिल मिलने की सम्भावनाये बहुत प्रबल है.

वृषभ राशि Taurus Love Horoscope 2020

वार्षिक प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार आने वाला साल वृषभ राशि के लवर्स के लिए शानदार रहने वाला है साल का मध्य आपके रिश्ते के लिए सुखद अनुभव का रहेगा इस समय आपके रिश्ते में प्रेम स्नेह बढ़ने के साथ ही आप एक दूसरे के साथ अधिक टाइम बिताएंगे. कुछ जातको के जीवन में किसी खास पर्सन की एंट्री भी हो सकती है इस साल लवर्स चाहे तो अपने लव रिलेशन को आगे बड़ा सकते है और शादी के बंधन में बंध सकते हैं। साल के आखिरी में पार्टनर के साथ घूमने की प्लानिंग भी आप कर सकते है.

मिथुन राशि Gemini Love Horoscope 2020

प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार आने वाला साल मिथुन राशि के लवमैट्स के लिए खुशखबरी लेकर आएगा. प्यार में पड़े जातको के जीवन में सकारात्मकता देखने को मिलेगी. लवमेट के साथ अपने हसीं जीवन के सपने बुनने के साथ ही उन सपनो को साकार करने के लिए भी समय शुभ है. शादीशुदा लोगो को भले ही जीवन में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़े लेकिन लवर के लिए ये साल नयी आशाओं का रहेगा. पार्टनर को भरपूर समय दे. ऐसे प्रेमी जोड़े जो विवाह के बंधन में बंधना चाहते है उनके लिए 2020 प्रेम विवाह के लिए शुभ है।

कर्क राशि Cancer Love Horoscope 2020

प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार आने वाला साल प्यार और रोमांस से भरपूर रहेगा. अपने प्रेम सम्बन्धो को लेकर आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते हैं पार्टनर के प्रति आप जिम्मेदार बनेगे. जहाँ एक ओर तो प्रेमी जोड़ो को लव मैरिज का तोहफा मिल सकता है वही सिंगल जातको के जीवन में भी उनके  जोड़ीदार की एंट्री हो सकती है इस वर्ष प्रेम विवाह के योग बहुत अधिक रहेंगे.

कन्या राशि Virgo Love Horoscope 2020

प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार, यूँ तो कन्या राशि के जातको के लिए आने वाला साल प्रेम सबंधो की दृस्टि से बहुत खास रहेगा साथ ही इस राशि के लवर इस साल प्रेम विवाह कर सकते है आप अपने स्वभाव से घरवालों को लव मैरिज के लिए मनाने में कामयाब रहेंगे. हालांकि साल के मध्य भाग में प्रेम संबंधों में उतार -चढ़ाव भी देखे जा सकते है वहीं ये साल उन लोगो के लिए भी शुभ है जो ब्रेकअप के बाद अपने रिश्ते को एक और मौका देना चाहते है.  साल का अंत इस राशि जातको के लिए प्रेम विवाह की दृस्टि से बेहद शुभ है.

वृश्चिक राशि Scorpio Love Horoscope 2020

प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह साल अच्छा रहेगा इस राशि के लवर्स को उनके प्यार की मंजिल मिल सकती है हलाकि जो लोग लव मैरिज करना चाहते है उनपर फैमिलि का दबाव पड़ सकता है लेकिन आप चाहे तो अपने प्रयासों से लव लाइफ में आने वाली रूकावटो को दूर करते हुए आप अपने प्यार की मंजिल पा सकते है. सिंगल जातक भी इस साल किसी के साथ रिलेशनशिप में आ सकते हैं। कुछ लोगों की दोस्ती इस साल प्रेम के रिश्ते में बदल सकती है.

मकर राशि Capricorn Love Horoscope 2020

मकर राशि वाले जातको के लिए आने वाला साल प्रेम सम्बन्धो के लिए अच्छे अच्छे परिणाम लेकर आएगा। अपने रिश्ते को लेकर जीवनसाथी या लवमेट से कोई भी बात छिपाएं ये साल लव मैरिज करने वाले जातको के लिए शुभ रहेगा इस साल आपकी लव लाइफ में कई खुशियों के आने के योग बनेगे लव मैरिज करने की इच्छा रखने वाले जातको के लिए इच्छा पूरी होने का समय होगा. इस वर्ष आपके लव रिलेशन की हैप्पी एंडिंग हो सकती है और आप अपने रिश्ते को शादी के पवित्र बंधन में बाँध सकते है.

मीन राशि Pisces Love Horoscope 2020

प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार ये साल प्रेम सम्बन्धो को लेकर शुभ संकेत दे रहा है इस वर्ष आपके संबंधों में और अधिक निखार आएगा। पार्टनर एक दूसरे से काफी इम्प्रेस रहेंगे. साल 2020 उन जातको के लिए बेहद शुभ रहेगा जिनके प्रेम सम्बन्धो में अनबन चल रही थी साल के मध्य के बाद सभी परेशानियों का अंत होगा और पार्टनर के बीच नजदीकियां बढ़ेगी. जो जातक किसी को पसंद करते है और अपने प्यार का इजहार करना चाहते है उनके लिए समय सफलता का रहेगा. सिंगल लोगो के लिये 2020  अच्छे मैरिज प्रपोसल लेकर आ सकता है इस वर्ष आपको आपका प्यार मिलने की सम्भावनाये बहुत अधिक रहेंगी.