करवाचौथ 2019 सूर्य का राशिपरिवर्तन Karwa Chauth Sun Transit Effect Zodiacs

सूर्य के राशिपरिवर्तन का राशियों पर प्रभाव Sun Transit Effect on Each Zodiacs

करवाचौथ 2019करवाचौथ 2019- यूँ तो ग्रहो की चाल में परिवर्तन होते ही रहते है लेकिन इन परिवर्तनों का व्यक्ति की राशियों पर शुभ अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. ज्योतिष अनुसार साल 2019 में करवाचौथ की रात यानि की 17 अक्तूबर को ग्रहों के राजा सूर्य 12 बजकर 41 मिनट पर तुला में प्रवेश करने जा रहे है। सूर्य का कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश करना तुला संक्रांति कहलाता है। कैलेंडर के अनुसार इस बार तुला संक्रांति 17 अक्टूबर यानि की करवाचोथ के दिन आ रही है। जो की कुछ राशियों के लिए बेहद ही लाभकारी होगी तो आइये जानते है वो कौन सी राशियाँ है जो सूर्य के तुला राशि में परिवर्तन के कारन भाग्यशाली राशियाँ बनने जा रही है.

वृषभ राशि Karwachauth 2019 Sun Transit Effect Taurus

ज्योतिष अनुसार सूर्य का गोचर आपकी राशि के छठवें भाव में होने से आपको कई क्षेत्रों में अचे परिणाम मिलने की संभावना है आपको इस दौरान उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति होगी प्रियजनों से मुलाकात होगी साथ ही किसी प्रतियोगिता में विजय हासिल करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने की संभावना है. दाम्पत्य जीवन सुखमय तो होगा ही साथ ही आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और करवाचौथ के इस मौके पर जीवनसाथी का सहयोग व प्रेम मिलेगा.

मिथुन राशि Karwachauth 2019 Sun Transit Effect Gemini

सूर्य का ये गोचर मिथुन राशि के पांचवें भाव हो होगा जो नौकरी पेशा जातको के लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा काफी समय से रुके कार्य के संपन्न होने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने के योग बनेगे. सामाजिक स्तर पर आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और जीवन साथी के साथ सम्बन्धो में मजबूती आएगी करवाचौथ के शुभ अवसर पर होने जा रहा ये राशिपरिवर्तन आपके वैवाहिक रिश्तो के लिए शुभ रहेगा.

कर्क राशि Karwachauth 2019 Sun Transit Effect Cancer

सूर्य का ये गोचर आपकी राशि के चौथे भाव में होगा जिस कारण एक तरफ तो आपके भौतिक सुख सुविधाओं में खर्च बढ़ेंगे तो वही दूसरी ओर आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी. इस दौरान आपका भाग्य भी आपके साथ होगा समाज में आपका रूतबा और मान सम्मान बढ़ेगा इस समय अचानक की सरकारी योजना का लाभ मिलने की सम्भावनाये भी बन सकती है.

धनु राशि Karwachauth 2019 Sun Transit Effect Sagittarius

सूर्य का गोचर आपकी राशि के 11 वें भाव में होगा जिस कारण आपके द्वारा किये गए रचनात्मक प्रयास सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आय के साधनो में वृद्धि होगी व साथ ही किसी उपहार या सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है लव लाइफ खासा रोमांटिक रहेगी. ये गोचर आपके लिए आर्थिक रूप से लाभकारी रहने वाला है.

मकर राशि Karwachauth 2019 Sun Transit Effect Capricorn

सूर्य का गोचर आपकी राशि के दसवें भाव में हो रहा है जिस कारण इस राशि के जातको को कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों से लाभ प्राप्त होने के प्रबल योग है सरकारी क्षेत्रों से भी आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है भौतिक संसाधनों व वाहन सुख में वृद्धि की सम्भावनाये है इस गोचर के प्रभाव से आपको पार्टनर से किसी बेहतरीन उपहार की प्राप्ति भी हो सकती है.