H Name Rashifal 2020 H नाम राशिफल 2020 H Name Horoscope 2020

H नाम वाले राशिफल 2020 H Name People Horoscope 2020

ज्योतिष अनुसार, किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर के आधार पर उसके आने वाले कल अर्थात भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको H अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले लोगो के स्वभाव और साल 2020 में H अक्षर से नाम वाले लोगो के लिए साल की बड़ी खुशखबरियाँ बताने जा रहे है.

H नाम वाले लोगो का स्वभाव H Name People Horoscope 2020

H से नाम वाले लोग स्वभाव से बड़े ही मस्तमौला और हंसमुख किस्म के होते है इन्हे हर वक्‍त मजे में रहना पसंद होता है। भले ही इनकी लाइफ में कितनी ही टेंशन क्यों न हो ये तनाव को खुद से कोसों दूर रखना पसंद करते हैं। इस नाम के लोग जहां भी जाते हैं वहां का माहौल हल्‍का बनाने की पूरी कोशिश करते हैं गंभीर से गंभीर माहौल को भी ये हल्का बना देते है शायद इसीलिए ये महफ़िलो की जान कहे जाते है. जितना ये हंसमुख और मिलनसार होते है उतना ही ये दिल के सच्चे और भरोसे के लायक होते है. अपनी भावनाओं को लेकिन ये दुसरो के सामने जाहिर नहीं होने देते. फैसले और रिस्क लेने से ये कभी नहीं घबराते है अपनी सूझ बूझ से ये हर काम को मिंटो में निपटा देते है हाँ लेकिन प्यार के मामले में ये थोड़ा शर्मीले होते है.  ऐसे लोग जिसे भी जीवनसाथी के रूप में मिलते है वो बड़े ही भाग्यशाली समझे जाते है. ये पार्टनर के लिए प्‍यार के लिए कुछ भी कर सकते हैं

H नाम बड़ी खुशखबरी H Name People Future Forest Prediction 2020

साल 2020 आपके लिए करियर के दृश्टिकोण से अच्छे परिणामो का रहेगा. किसी नए और जरूरी प्रोजेक्ट के चलते आपको दूर दराज की यात्रा करनी पड़ सकती है बिजनेस में कोई ऐसा पार्टनर आपको मिल सकता है जो फाइनैंशली मदद करेगा और जिस वजह से आपको बिजनेस में फायदा होगा। बेहतर और नयी जॉब मिलने की पूरी संभावना है। उच्चा पद प्राप्त होने के योग है इस वर्ष आपको किसी प्रतिष्ठित संस्थान से जुड़ने के अवसर प्राप्त हो सकते है. उच्चा पद प्राप्त होने के योग है  किसी प्रतिष्ठित संस्थान से भी आपको जुड़ने के अवसर प्राप्त हो सकते है. इस साल आपके रुके हुए कार्य भी गति पकड़ेंगे. बिज़नेस को लेकर बनायीं गयी योजनाए सफल रहेंगे .

शिक्षा के क्षेत्र में साल नए कार्यो और अवसरों का रहेगा. आपमें पढाई को लेकर अधिक जोश देखने को मिलेगा. सहपाठियों के साथ सम्बन्ध मधुर बनेगे. विदेश जाकर शिक्षा अर्जित करने वाले स्टूडेंट्स का ये सपना इस वर्ष पूरा होने की सम्भावनाये है. करियर को बेहतर बनाने के लिए किसी मनचाहे कोर्स में दाखिला ले सकते है. करियर की दिशा में आपको इस वर्ष सही मार्गदर्शन प्राप्त होगा जिसके अनुसार आप अपनी पढाई को लेकर आगे की रणनीति तैयार करने में सफल रहेंगे.

यह साल आर्थिक मामलो के नजरिये से आर्थिक योजनाओ के फलीभूत होने का होगा. पैसा अगर कहीं अटका हुआ था तो वो भी इस वर्ष बिना किसी मेहनत के आपके पास आने के योग है. सैलरी में भी बढ़ोतरी होने के अच्छे आसार के साथ साथ ऑफिस में सभी के साथ अच्छा तालमेल रहेगा. इस वर्ष आर्थिक रूप से अच्छा मुनाफ़ा होने की भी प्रबल संभावनाएं हैं। आपके द्वारा बनायीं गयी आर्थिक योजनाएं फलीभूत होंगी। आमदनी में वृद्धि होगी।

प्यार के मामलों में इस वर्ष आपकी किस्मत बढ़िया रहेगी। अपने पार्टनर या लवर से जो भी अपेक्षाएं आपको थी वो इस साल पूरी होंगी. अपनी सूझबूझ से आप अपने पार्टनर को अधिक खुश रखने में सफल रहेंगे. पार्टनर्स एक दूसरे के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे जिसके चलते उनके प्यार को एक नयी दिशा मिलेगी। कुछ जातको के फ्रेंड्स उनकी लव लाइफ को यादगार बना देंगे.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

स्वास्थ्य के नजरिये से ये साल बेहतर रहेगा. जो जातक स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से घिरे थे पिछले साल के मुकाबले इस बार उन्हें अपने स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. खुद को स्वस्थ रखने के लिए अच्छी दिनचर्या अपनाये.