अच्छा वक्त आने से पहले भगवान देते है 5 शुभ संकेत Good Luck Sign Astrology

शुभ संकेत कैसे मिलते हैं Lucky Sign in Hindi

 Good Luck Sign AstrologyGood Luck Sign Astrology – यह बात तो हम सभी जानते है कि वक्त से पहले और भाग्य से ज्यादा कभी किसी को कुछ नहीं मिलता.  समय व्यक्ति के जीवन में काफी महत्व रखता है. अच्छा समय चलने पर व्यक्ति को हर तरफ से ख़ुशी ही ख़ुशी मिलती है हर तरफ से लाभ होता है वहीं बुरा वक्त चलने पर व्यक्ति चारो तरफ से समस्यों में गिर जाता है. ऐसे समय में व्यक्ति को हिम्मत के साथ काम लेना होता है. शास्त्रों के अनुसार प्रकर्ति हमे पहले ही कुछ ऐसे संकेत दे देती है जिससे हम जान सकते है कि आने वाला समय हमारे लिए कैसा रहने वाला है. आज हम आपको उन शुभ संकेतो के बारे में बताएंगे जिससेआप जान सकते है कि बहुत जल्द ही आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है.

अगर अपने किसी को पैसे उधार में दिए है और आप अपना दिया हुआ पैसा लेने की सोच रहे है। और वह व्यक्ति उसी समय आपको मिलकर आपका पैसा लौटा देता है या आपको कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होती है  तो यह अच्छे दिनों का संकेत है। यह संकेत बताता है कि आपको जल्द ही अपनी परेशानियों का हल मिलेगा और आपको धन लाभ भी हों सकता है.

अगर आप रोज सुबह उठकर शीशे में अपना चेहरा देखते है। और आपको लगातार अपने चेहरे पर एक अलग ही चमक और मुस्कान दिखाई दे तो समझ जाइए कि आपके अच्छे दिन बहुत जल्द ही आने वाले है. यह छोटा सा संकेत अच्छे दिन आने का एक बड़ा और शुभ संकेत माना जाता है.

बता दे कि पशु पक्षी में हमे आने वाले समय के बारे में संकेत देते है. अगर आपके घर पर कोई बिल्ली बच्चो को जन्म देती है या कोई बंदर आपके घर की छत पर गुठली फेंक दें तो समझ लीजिये ये संकेत अच्छे दिन आने का एक शुभ संकेत है. ये संकेत मिलने पर आपके घर की सुख-समृद्धि और शांति बढ़ने वाली है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है साथ ही आपको चारो और से खुशियां मिलने वाली है.

सपने में अगर आपको गुरु देवताओ के दर्शन हो उल्लू दिखे शिवलिंग  दिखे बड़ा महल या मकान दिखे या कोई आपको तिलक लगाकर जाये तो समझ लीजिये ये आपके लिए बहुत शुभ संकेत है. ये शुभ संकेत दिखे तो समझ जाये कि आपके जीवन में कोई बड़ा अच्छा बदलाव आने वाला है. आपको जल्द ही कोई बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है.

कुछ अंगो का फड़कना भी शुभ संकेत को दर्शाता है. यदि दाहिने कंधे या बाजू, बोह का मध्य भाग और दोनों ओर के गाल सामान रूप से फड़फड़ाये तो समझ जाये ये आपके लिए काफी शुभ संकेत है.यह धन प्राप्ति और तरक्की का संकेत है.