दीपावली 2019 तिथि व शुभ मुहूर्त Diwali 2019 Date Time Puja Shubh Muhurt

Diwali Puja Vidhi दीपावली तिथि व शुभ मुहूर्त 2019

दीपावली 2019दीपावली 2019- दीपावली का पर्व पूरे भारतवर्ष में मनाये जाने वाले बेहद खास पर्वो में से एक है जो की हर साल कार्तिक माह की अमावस्या तिथि को मनाई जाती है लेकिन शास्त्रों में एक नियम यह भी है की जिस दिन संध्या के समय यानी प्रदोष काल और महानिशीथकाल में अमावस्या तिथि हो उसी दिन दीवाली मनाई जाती है. ज्योतिष की माने तो इस बार दीपावली के दिन बेहद ही ख़ास संयोग बनेंगे जिस कारण कुछ राशियों पर माँ लक्ष्मी जी की कृपा बरसने के संकेत है.

दीपावली महासंयोग 2019 Diwali 2019 Mahasanyog

साल 2019 में दीपावली का पावन पर्व 27 अक्टूबर के दिन मनाया जाएगा. यूँ तो हर वर्ष दीवाली के दिन अमावस्या होती ही है लेकिन इस बार दीपावली पर दर्श अमावस्या का अद्भुद संयोग बनेगा| ज्योतिष अनुसार आध्यात्मिक दृष्टि से दर्श अमावस्या के दिन चन्द्रमा की पूजा करना बहुत ही शुभ व लाभकारी होता है. कहा जाता है की इस दिन चांद पूरा नहीं दिखाई देता है इसके अलावा इस दिन व्रत रखना और दीवाली के दिन दर्श अमावस्या के अत्यंत शुभ संयोग में देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करना बहुत ही शुभ होता है. तो आइये जानते है साल 2019 में दीपावली पर बनने जा रहे इस शुभ संयोग के चलते उन भाग्यशाली राशियों के बारे में जिनकी किस्मत चमकने वाली है.

मेष राशि Aries Zodiac shubh Sanyog Astrology

दीपावली पर दर्श अमावस्या का ये अधभुद संयोग मेष राशि के जातको के लिए कारोबार के क्षेत्र में खुशखबरी लेकर आएगा. नए कामो की शुरुआत के लिए भी ये संयोग बहुत ही शुभ रहेगा. पूर्व में किये गए निवेश इस समय लाभ कराएँगे आर्थिक दृस्टि से ये दिवाली आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगी. विशेष रूप से दीवाली के दिन शुभ मुहुर्त में की गयी लक्ष्मी पूजा आपके लिए अत्यंत शुभ रहेगी.

वृषभ राशि Taurus  Zodiac shubh Sanyog Astrology

साल 2019 की दीवाली वृषभ राशि के जातको के लिए वरदान साबित हो सकती है. इस समय नौकरी पेशा जातको की आय में वृद्धि होने के साथ ही प्रमोशन के योग भी बन सकते है. संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. इस समय माता लक्ष्मी की कृपा से आपका कोई ऐसा काम बन सकता है जिससे आपको धनलाभ होने के साथ ही आपमें गजब की ऊर्जा शक्ति का संचार होगा.

सिंह राशि Leo Zodiac shubh Sanyog Astrology

सिंह राशि के जातको के लिए वर्ष 2019 के ये दीवाली बेहद ख़ास रहने वाली है. इस समय आपके करियर को एक नयी दिशा मिलने की सम्भावनाये बनेगी. पुराने समय में किये गए अच्छे कार्यो के अच्छे परिणाम मिलने के संकेत है और कार्यक्षेत्र में किसी बड़े पद की प्राप्ति भी हो सकती है बिज़नेस वर्ग के हाथ कोई ऐसी बड़ी डील लग सकती है जिसका आप काफी समय से इंतज़ार का रहे थे ये बिज़नेस डील आपको आपकी उम्मीद से कई अधिक लाभ करा सकती है.

कर्क राशि Cancer Zodiac shubh Sanyog Astrology

साल 2019 की ये दीवाली कर्क राशि के जातको के लिए उनके पारिवारिक खुशियों में बढ़ोत्तरी करने वाली होगी. इस समय माता लक्ष्मी जी की कृपा से आपको जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में फायदा मिलने के प्रबल संकेत है नौकरी से जुड़े जातको के प्रमोशन मिलने के रास्ते खुल सकते है इस शुभ संयोग के प्रभाव से आपके जीवन से निराशा के बदल दूर हो जाएंगे और धनप्राप्ति के नए मार्ग खुलेंगे.

तुला राशि Libra Zodiac shubh Sanyog Astrology

ज्योतिष की माने तो दीवाली पर अमावस्या के इस शुभ संयोग के चलते तुला राशि के जीवन के कई क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव आने की उम्मीद है. ये दीवाली आपके लिए वरदान साबित हो सकती है इस समय आप कुछ नए निवेश कर सकते है नौकरी में बदलाव के साथ ही आर्थिक स्तिथि में भी मजबूती आएगी. किसी पैतृक सम्पति का लाभ भी आपको मिलने की संभावना है कुछ प्रभावशाली लोगो से सम्पर्क स्थापित होंगे जो आपके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हो सकते है.