धनु राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Dhanu Rashi Sagittarius Horoscope 2019

धनु राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय Sagittarius Horoscope 2019

धनु राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको धनु राशि का स्वभाव, साल 2019 में धनु राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

2019 में धनु राशि के लिए लकी चीजे: –

लकी नंबर – 6, 5, 3, 8

लकी कलर – लाइट ब्लू, क्रीम, व्हाइट, और ऑरेंज (Light Blue, Cream, White, And Orange)

लकी स्टोन – पीला नीलम और फिरोजा (Yellow Sapphire & Turquoise)

धनु राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Sagittarius People –

धनु राशि के नाम वाले लोग काफी इमोशल होने के साथ ही हिम्मती और साहसी स्वभाव के होते हैं. ये समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले होते हैं. ऐसे लोग पैसों के मामले में बेहद धनवान होते है. ये दिल से बहुत ही मासूम होते है जिस वजह से कभी – कभी दूसरो की छोटी छोटी बाते भी ये जल्दी अपने दिल से लगा लेते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

इन्हे अपने हर काम में परफेक्शन पसंद करते है इनकी सबसे बड़ीऔर खास खूबी है की ये अपनी गलतियों को दोहराते नहीं है. ये अपने प्रत्येक कार्य को पूरी प्लानिंग के साथ करते हैं। करियर के मामले में ये बहुत ही अधिक सीरियस रहते है. और इन्हे अपने कामों को लेकर किसी पर भी डिपेंड रहना पसंद नहीं होता.

प्यार की बात करें तो ये प्यार में बहुत ज्यादा ईमानदार होते है. इन्हे प्यार में किसी भी तरह का दिखावा पसंद नहीं होता. ये जब किसी से प्यार करते है तो उनके प्रति समप्रित रहते है. और उनकी जरूरतों के साथ ही उनकी भावनाओ का भी ख्याल रखते है.

साल 2019 में धनु राशि के लिए खुशखबरी Sagittarius Horoscope 2019 Good News –

साल 2019 धनु राशि के लोगो के लिए काफी शानदार रहेगा. ये साल आपको उन क्षेत्रों में सफलता दिलाने में कामयाब हो सकता है जिनमें अभी तक आप सफलता प्राप्त करने में चूक गए थे.

पारिवारिक मामलो में ये साल आपके लिए अच्छा रहेगा. साल के मध्य भाग में आप अपनी फैमिली के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते है.  इस समय आपका पारिवारिक जीवन सुख-शांति पूर्वक व्यतीत होगी।

परिवार में किसी नयी और बड़ी खुसखबरी का आगमन हो सकता है साथ ही विवाहित जातको के जीवन में संतान सुख की प्राप्ति होने की सम्भावनाये है.

करियर की दृषिट से ये साल आपके लिए उन्नतिदायक रहेगा. नौकरी पैसा जातको के प्रमोशन के योग भी बन सकते है. साथ ही आय वृद्धि की भी अपार सम्भावनाये है. इसके आलावा इस साल में बिज़नेस वर्ग और बेरोजगार लोगो को नए अवसरों को प्राप्ति हो सकती है जिससे आपके भविष्य को एक नयी दिशा प्राप्त होगी.

सरकारी कार्यों में सफलता मिलने में भले ही देरी हो लेकिन अंत में सफलता मिलने के पूर्ण योग बन सकते है. इस साल आपको विदेश यात्रा के अनुभव प्राप्त हो सकते है.

स्टूडेंटन्स के लिए ये साल उन्नतिदायक रहेगा. किये गए प्रयासों के अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे. कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंटन्स को सफलता मिलने की अपार संभावना है.

लव लाइफ की बात करें तो ये साल प्रेम सम्बन्धो के लिए काफी अच्छा रहेगा. पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट का प्लान बन सकता है. अविवाहित जातको के विवाह के भी प्रबल योग बनेगे जो लोग काफी समय से अपने लिए पार्टनर तलाश रहे थे उन्हें भी इस वर्ष सफलता मिल सकती है. इस दौरान पार्टनर के साथ एडवेंचर ट्रिप पर जाना आपके बेहतर हो सकता है।

आर्थिक पक्ष के मामले में यह साल आपके लिए बहुत ख़ास रहेगा। साथ ही पारिवारिक आय में भी वृद्धि की अपार संभावना है.

सेहत के लिहाज से ये साल आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा. इस पुरे साल आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी. हालाँकि फिट रहने के लिए रेगुलर एक्सरसाइज़ करें। अपनी दिनचर्या में योग और ध्यान क्रिया को जोड़ें।

2019 में धनु राशि वालो के लिए महाउपाय Sagittarius 2019 Horoscope Prediction –

मनोकामना पूर्ति के लिए आप सोमवार के दिन भगवान शिव को जल अर्पित कर सकते है. ये भाग्यवृद्धि का सबसे अच्छा उपाए बताया गया है.

शनिवार के दिन दान करना शुभ माना जाता है. दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है.