दिसंबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 December Born People Rashifal 2020

दिसंबर जन्मे लोग राशिफल 2020 December Ko Janme Log Rashifal 2020

दिसंबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 – आज हम आपको बताएँगे दिसंबर को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे दिसंबर को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

दिसंबर को जन्मे लोगो की लकी चीजों के बारे में –

लकी नंबर – 1, 3, 8 ।

लकी कलर – येलो, ब्राउन, रेड, परपल।

लकी डे – संडे, सेटरडे, वेडनसडे ।

स्वभाव –

दिसंबर महीने में जन्मे लोग स्वभाव से ईमानदार और दयालु होते हैं। इन्हे स्पष्ट बोलने की आदत होती है।इनमे एक अजब तरह की विचित्रता भी पाई जाती है। जब ये खुश होते हैं तो अत्यधिक खुश हो जाते है इतने कि खुशी इनसे संभाले नहीं संभलती और जब दुखी होते हैं तो अत्यधिक दुखी भी हो जाते है। ये अपने आसपास एक रहस्य बनाकर चलते हैं। इन्हे समझ पाना बहुत मुश्किल तो नहीं लेकिन इतना आसान भी नहीं। करियर और अपने काम के प्रति इनका स्वभाव बहुत ही गंभीर रहता है। ऐसे व्यक्ति अपना सारा ध्यान उस क्षण कर रहे काम पर केंद्रित रखते हैं। मेहनत के साथ-साथ किस्मत भी इनका साथ देती हैं. चाहे पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल हर मामले में लकी साबित होते हैं। प्यार का इनकी लाइफ में बहुत अधिक महत्व होता है। प्यार के मामले में इनके जैसा कमिटेड साथी मिलना भी मुश्किल है। इनमे एक खास बात ये होती है कि ये जिसे प्यार करते है सच्चा ही करते है और उन्हें हमेशा खुश रखने की कोशिश करते है.

करियर –

दिसंबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 – राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिए सर्वश्रेष्ठ रहेगा. साल के प्रारंभिक महीनों में आपको करियर में थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी लेकिन परिणाम आपके फेवर में रहेंगे. आपकी नौकरी में तरक्की के योग बन रहे है। नए वर्ष में अपने करियर जीवन को लेकर आपके मन में कई तरह की जिज्ञासाएं होंगी और आप भी आगे बढ़ने की कोशिशों में लगे रहेंगे. वे जातक जो जॉब सर्च कर रहे है उन्हें भी नौकरी पाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। वर्कप्लेस में सीनियर के साथ आपके रिश्ते मधुर होंगे। अपने प्रोजेक्ट्स या कार्य को तय समयसीमा पर समाप्त करने में भी आप सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में धैर्य से काम लेना ही आपके लिए उचित होगा। नौकरी में नई जिम्मेदारी मिले तो उसे सहज स्वीकार करें। इस नए साल में आपकी सैलरी में वृद्धि या फिर प्रमोशन के भी पूर्ण योग बन रहे है। अपना व्यापार कर रहे लोगो को भी इस वर्ष सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। वर्ष की शुरुआत से ही आपके लिये मान-सम्मान व प्रतिष्ठा पाने के योग बन रहे हैं। कुल मिलाकर करियर की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए शानदार रहने वाला है.

शिक्षा राशिफल –

राशिफल 2020 के अनुसार स्टूडेंटन्स के लिए यह वर्ष मंगलकारी रहने वाला है. छात्र अपनी क्षमता को पहचानेंगे और पढ़ाई में कुछ नया मकाम बनाएंगे। साथ ही इस वर्ष छात्र पढ़ाई में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। एंट्रेंस एग्जाम में आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। वे छात्र उच्च शिक्षा अर्जित कर रहे हैं उन्हें अपने गुरुजनों का पूरा साथ मिलेगा. विद्यार्थी अपनी तीक्ष्ण बुद्धि से जटिल से जटिल विषयों को समझ पाने में भी कामयाब होंगे। छात्रों को इस वर्ष अपने मनोबल को ऊंचा बनाए रखना होगा। आलस्य को त्याग कर सही दिशा में कड़ी – मेहनत करें. वे स्टूडेंटन्स जिन्होंने शिक्षा में अच्छे परिणाम पाने के लिए कड़ी – मेहनत की है उन्हें बहुत जल्द ही अच्छे परिणामो की प्राप्ति होगी. हालाँकि निरंतर प्रयास करते रहे. कुल मिलाकर छात्रों के लिए यह साल आगे बढ़ने वाला साबित होगा.

पारिवारिक जीवन राशिफल  –

राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह साल आपके लिए अति उत्तम रहेगा। परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। घर अथवा परिवार में शुभ कार्य सम्पन हो सकते है। परिजनों के साथ भी अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। घरेलू कार्यों में आप धन का व्यय कर सकते है और पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कुल मिलाकर इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन खुशियों से सराबोर रहेगा। 

प्रेम और वैवाहिक जीवन राशिफल –

दिसंबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 – राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए सुनहरा साबित होगा। प्रेम और विवाह के रिश्ते में मधुरता लाने के लिए यह वर्ष काफी बढ़िया रहने वाला है। इस वर्ष अपने प्रेमी की भावना को महत्व दें और अपनी जिम्मेदारियों को निभाएं। पार्टनर के साथ नम्र व्यवहार वैवाहिक जीवन की नींव को मजूबत करेगा। कुछ लव बर्ड्स अपने प्रेमी के साथ घूमने जाएंगे। वैवाहिक जीवन खुशियों भरा रहेगा। आपको अपने पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा। आपकी वाणी की मधुरता से जीवनसाथी आपसे प्रेरित होंगे। साल के मध्य भाग में आप दोनों का पिकनिक का कार्यक्रम भी बन सकता है। अविवाहित जातको के लव मैरिज के चांस भी इस वर्ष अधिक बन रहे है. कुछ सिंगल जातको की जिंदगी में किसी खास शक्श की एंट्री हो सकती है। कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहेगा।

आर्थिक स्थिति –

राशिफल 2020 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको इस वर्ष कुछ आकस्मिक लाभ होने के बन रहे है. आय में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा मजबूत रहेगी. धन संचय को लेकर आप कुछ नई योजनाए बना सकते है जिनका आपको भविष्य में काफी अच्छा लाभ मिलेगा. धन का अच्छा अवाक रहेगा. हालाँकि आपको भी अपने फिजूल के खर्चे से बचना होगा. इस साल आप कई स्रोतों से धन कमाएंगे. अच्छा बजट प्लान करके आप आर्थिक पक्ष मजबूत कर पाने में सक्षम रहेंगे.  पैसे से जुड़ी किसी भी बड़ी योजना को आगे बढ़ाने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह लें. सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए काफी अच्छा रहने की उम्मीद है.

स्वास्थ्य –

दिसंबर को जन्मे लोग राशिफल 2020 – राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए स्वास्थ्य जीवन के लिए शुभ संकेत कर रहा है। इस वर्ष आपके सामने अपने स्वास्थ्य को सुखद रखने के कई मौके रहेंगे। आपकी मानसिक और शारीरिक स्थिति शुभ होगी। अच्छे स्वास्थ्य के कारण आपका मनोबल भी ऊंचा रहेगा। आप स्वयं को पुष्ट तथा दुरुस्त महसूस करेंगे जिससे आप अपने कामों को और सही ढंग से अंजाम तक पहुंचाने में सफल रहेंगे। आपको अपने रहन-सहन व खान-पान पर समय का ध्यान देना उपयोगी रहेगा। स्वास्थ्य लाभ के लिए अपनी दिनचर्या में योग-प्राणायाम आदि जोड़ सकते हैं। कुल मिलाकर स्वास्थ की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहने वाला है.