सिंह राशि 2020 सबसे बड़ी खुशखबरी Singh Rashi Singh Horoscope 2020

सिंह राशि 2020 साल की 5 बड़ी खुशखबरी Leo Horoscope 2020

सिंह राशि सिंह राशि – वैदिक ज्योतिष अनुसार संपूर्ण राशिचक्र को कुल 12 राशियों में बांटा गया है और व्यक्ति का जन्म किसी न किसी राशि के अंतर्गत ही होता है इन 12 राशियों के स्वामी ग्रह भी अलग अलग होते है जिसके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके आने वाले कल के बारे में अनुमान लगाया जाता है. आज इस वीडियो में हम आपको सिंह राशि के लोगो के स्वभाव और साल 2020 में इस राशि के जातको के लिए करियर, आर्थिक स्तिथि, प्रेम जीवन, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में क्या है बड़ी खुशखबरी इस बारे में बात करेंगे.

सिंह राशि के लोगो का स्वभाव Singh Horoscope 2020

सिंह राशि जिसका राशि चिन्ह शेर हैं। इस राशि के लोग मजबूत, आत्म विश्वासी और साहसी गुणों से संपन्न होते है इस राशि के जातक ईमानदार और करिश्माई व्यक्तित्व के धनी माने जाते है स्वभाव में इनके प्यार की अधिकता देखने को मिलती है अपने आकर्षण से ये सामने वाले को प्रभावित करने में सफल रहते है. ये बहुत अधिक महत्वाकांक्षी होते हैं और इनके अंदर की शक्ति इन्हे इनके लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देती हैं। विनम्रता के साथ साथ इनमे राजनैतिक गन भी पाए जाते है सुंदर चीजे इन्हें हमेशा ही अपनी ओर आकर्षित कर लेती है. आरामदायक जीवन जीने की इन्हें भरपूर चाहत होती है. इनके लिए रचनात्मकता, आदर्शवादिता, नेतृत्व, और महत्वाकांक्षा, इनकी सबसे बड़ी पूँजी होती है जो इन्हें समाज में अगल पहचान दिलाती है. ये अपने से जुड़े लोगो को हमेशा खुश देखना चाहते है. किसी अन्य व्यक्ति के अधीन रहकर कार्य करना इन्हें पसंद नहीं होता|

करियर की दृष्टि साल 2020 सिंह राशि के लोगों के शानदार रहने की संभावना है। क्योकि इस वर्ष आप अपने कार्य के प्रति अधिक सचेत रहेंगे और कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन कर पाने में सफल रहेंगे। ये साल आप अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बीच अच्छा तालमेल बनाने में सक्षम रहेंगे. इस वर्ष शनि के गोचर के प्रभाव से आपकी नौकरी में पदोन्नति की अच्छी संभावना रहेगी. कुछ जातको को बेहतर जगह पर ट्रांसफर का तोहफा मिल सकता है नौकरी ढूंढ रहे जातको को अच्छी नौकरी मिलने के संकेत है. कार्यस्थल पर आपको अधिक काम मिल सकता है जिसे आप मेंटेन करने में सफल रहेंगे. व्यापार क्षेत्र से जुड़े वे लोग जो नया काम शुरू करना चाहते है उनके लिए समय काफी बेहतर सिद्ध होगा।

सिंह राशिफल 2020 के अनुसार विद्यार्थियों के लिए काफी सफलता दायक हो सकता है प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के योग है जिस कारण आपके मनोबल में बहुत अधिक वृद्धि होगी. छात्र वर्ग शिक्षा में काफी हद तक अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे. आपकी शिक्षा प्रणाली में कुछ  बदलाव आएंगे जो आपके करियर को बुलंदियों तक ले जाने में अहम् भूमिका अदा करेंगे. आई टी और लॉ की पढ़ाई में लगे छात्रों को बड़ी सफलता मिलने की संभावना है। ये साल विद्यार्थियों के लिए उनके स्वर्णिम वर्षों में से एक हो सकता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

सिंह राशि के जातको के लिए वर्ष 2020 आर्थिक मामलो में अच्छा रहने के संकेत दे रहा है. आप ये साल अधिक से अधिक आर्थिक लाभ प्राप्त करने का प्रयास करेंगे हालाँकि आपके खर्चो में वृद्धि की संभावना है इसलिए पैसो के लेनदेन व किसी भी तरह के वित्तीय प्रबंधन सम्बन्धी मामलो में फैसला सोच विचार कर ही ले अन्यथा हानि हो सकती है. यदि आप एक अच्छी बजट योजना तैयार कर ले तो इस वर्ष आप अच्छा धन संचय करने में भी सफल रहेंगे. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलने से आपकी आर्थिक स्तिथि अधिक मजबूत रहेगी.

राशिफल 2020 प्रेम सम्बन्धो को लेकर सिंह राशि के जातकों के जीवन में अनेक बदलावों लेकर आएगा.  कुछ जातको  को उनका मनपसंद जीवन साथी मिल सकता है तो वही कुछ जातक किसी नए रिश्ते के साथ अपनी लव लाइफ की शुरुआत कर सकते है. वैवाहिक सम्बन्धी के लिए ये साल नयी उम्मीदों और आशाओ का रहेगा. कपल्स एक दूसरे की मनःस्तिथि को समझते हुए रिश्ते को मजबूत करने की ओर कदम उठाएंगे. घर परिवार में किसी समारोह का आयोजन होने के साथ ही वातावरण सुखमय बनेगा.

इस वर्ष आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहने के साथ ही आपमें जबरदस्त एनर्जी देखने को मिलेगी.  स्वास्थ्य के लिहाज से वर्ष की शुरुआत आपके लिए काफी अनुकूल होगी. यदि आप संतुलित दिनचर्या और खान पान अपनाते है तो सालभर आप स्वास्थ्य शरीर का वरदान पाएंगे.