Buying Lucky Things Akshaya Tritiya Festival 2018 खरीदे शुभ चीजे

अक्षय तृतीया के दिन खरीदे सोना Buying Gold On Akshya Tritiya Right Time-

Akshaya Tritiya Festival 2018Akshaya Tritiya Festival 2018 अक्षय तृतीया इस बार 18 अप्रैल को है अक्षय तृतीया का यह खास दिन धनप्राप्ति के लिए बहुत ही उत्तम और प्रभावशाली माना गया है. ज्योतिष शास्त्र अनुसार ऐसी मान्यता है की इस दिन बिना पंचांग देखे कोई भी खरीदारी जैसे- घर, वाहन, नवीन वस्त्र, आभूषण या सोना आदि खरीद सकते है. इस दिन घर की साफ़ सफाई और स्नान आदि करने के बाद भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है. इसके अलावा कहा जाता है की अक्षया तृतीया के दिन कुछ चीजे खरीदना बेहद ही शुभ होता है. आज हम आपको बताएँगे की की वो ऐसी कौन सी ख़ास चीजे है जिन्हें अक्षय तृतीया के दिन खरीदना बेहद ही शुभ होता है और जिनके साथ माँ लक्ष्मी जी आपके घर में आती है.

इसे भी पढ़ें  –

अपनी जरूरत के हिसाब से सोने चांदी के गहने खरीदे Buy Gold In Akshaya Tritiya Festival 2018 –

मान्यता है की अक्षया तृतीया के शुभ दिन पर सोने और चांदी के गहने खरीदें खरीदना बेहद ही शुभ होता है. Akshaya Tritiya Festival 2018 यदि सोने के आभूषण खरीदना आपके बजट में नहीं हैं तो कोशिश करे की सोना ग्राम में कम से कम खरीद लें।

अक्षया तृतीया पर घर के लिए बर्तन या कोई नयी वास्तु खरीदे Buy Home Things In Akshaya Tritiya 2018 –

कहते है की अक्षया तृतीया का दिन लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. मान्यता है की Akshaya Tritiya Festival 2018 दिन यदि कोई घर के लिए नया बर्तन या फिर मंदिर से जुडी कोई चीज खरीदे तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसा करने से माता लक्ष्मी की असीम कृपा उस व्यक्ति को प्राप्त होती है.

भूमि या वाहन आदि खरीदे Buying Vehicles On Akshaya Tritiya –

कई लोग होते है जो अपने लिए किसी ख़ास दिन नया घर या वाहन खरीदना चाहते है नया घर या वाहन खरीदने के लिए अक्षया तृतीया का दिन बेहद ही शुभ बताया गया है कहते है की Akshaya Tritiya Festival 2018 दिन कोई नयी चीज खरीदने या कोई नया काम करने के लिए पंचाग देखने और शुभ समय का कोई बंधन नहीं होता है.

अक्षया तृतीया के दिन क्रिस्टल या स्फटिक का कछुआ खरीदे Cristal Tortoise in Home Akshaya Tritiya –

अक्षया तृतीया के दिन क्रिस्टल या स्फटिक का कछुआ खरीदना भी बहुत ही लकी साबित होता है कहते है की इस दिन क्रिस्टल या स्फटिक का कछुआ खरीदने से व्यक्ति को आरोग्य का वरदान मिलता है और घर के सदस्यों का स्वास्थ्य उत्तम बना रहता है.

अक्षय तृतीया के दिन एकाक्षी नारियल घर लाये Akshaya Tritiya Lucky Things Buy For Home –

Akshaya Tritiya Festival 2018 आमतौर पर मार्किट में तीन आंख वाले नारियल ही देखने को मिलते है लेकिन एक आँख वाले नारियल जिसे एकाक्षी नारियल भी कहा जाता है मान्यता है की यदि अक्षया तृतीया के दिन एक आँख वाले नारियल को घर पर लाया जाय और उसे पूजा घर में स्थापित कर उसकी पूजा अर्चना की जाए तो माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

अक्षया तृतीया के दिन साबूत धनिया खरीदे Whole Grain Buy In Akshaya Tritiya –

Akshaya Tritiya Festival 2018 साबूत धनिये को धन धान्य का प्रतीक माना जाता है इसीलिए ऐसी मान्यता है की यदि इस दिन थोड़ा सा साबूत धनिया आप खरीदकर ले आये और उसे अपनी तिजोरी में रख दे तो माँ लक्ष्मी को प्रसन्ना किया जा सकता है.