अमीर बनने के संकेत देते है ये शुभ सपने Dream Meaning in Hindi

कौन से सपने देंगे कैसा फल Jane Sapno ka Matlab

Dream Meaning in Hindi Dream Meaning – सपने हर किसी को आते है। हर सपने का अपना अलग मतलब और फल होता है.स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने आने वाले समय के शुभ-अशुभ घटनाओं का पूर्व संकेत देते है। सपने में जो कुछ भी व्यक्ति देखता है उसका संबंध आने वाले समय से हो सकता है। आज हम आपको कई ऐसे शुभ सपनो के बारे में बताएँगे जिनसे व्यक्ति का भाग्य बदलता है और माता लक्ष्मी उनपर बहुत जल्द मेहरबान होने वाली हैं। अतः ये सभी सपने व्यक्ति को शुभ संकेत देते है. तो चलिए जानते है कुछ ऐसे ही शुभ सपनो के बारे मे.

सपने में रोना देखना –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में रोना देखते हैं तो यह सपना बेहद ही शुभ माना जाता है। यह आपकी जिंदगी में आपके मान – सम्मान में वृद्धि और आयु वृद्धि करने वाला सूचक माना जाता है। यह स्वप्न आपको बताता है कि बहुत जल्द ही ऐसी परिस्थितियां आने वाली हैं, जो समाज में आपके मान सम्मान को बढ़ा देंगी।

सपने में रोटी खाना –

Dream Meaning – स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में रोटी खाना धन लाभ, राजयोग और मान सम्मान की ओर संकेत करता है. अतः यह सपना शुभ संकेत माना जाता है.

काले सांप का नज़र आना –

यदि आपको सपने में काला सांप दिखाई तो यह समझ लीजिए कि आपको जल्द ही धन और प्रसिद्धि मिलनेवाली है. सपने में काले सांप का नज़र आना भी शुभ संकेत माना जाता है. आम तौर पर इस तरह का स्वप्न किसी बड़ी समस्या से मुक्ति दिला देता है

सपने में दौड़ते हुए घोड़े देखना –

सपने में दौड़ते हुए घोड़े देखना काफी शुभ संकेत देता है. यह सपना  भाग्यशाली और धनवान होने की ओर इशारा करता है.  अगर इस तरह का सपना आपको आए तो समझ लीजिए कि धन सम्बंधित मामलों में आपका भाग्य आपका भरपूर साथ देनेवाला है।

सफ़ेद वस्तुओं का सपना –

सफ़ेद वस्तुओं का सपना काफी शुभ स्वप्न माना जाता है.  ज्योतिषों की मानें तो सपने में हाथी देखने का मतलब है कि आपको किसी माध्यम से खूब पैसा मिलनेवाला है।

देवी-देवाताओं के दर्शन –

Dream Meaning – यदि आपको सपने में देवी-देवाताओं के दर्शन हो, जलता हुआ दीपक दिखा या फिर आप स्वयं को पूजा पाठ करते देखें तो ये इस बात का संकेत है कि आनेवाले दिनों में आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी और किसी माध्यम के जरिए आपको बढ़िया धनलाभ भी हो सकता है।

सपने में गाय को देखना –

स्वप्न ज्योतिष के अनुसार सपने में गाय देखना समस्त सपनो में अति शुभ है. यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको जल्द ही धन, सम्मान मिलने वाला है। साथ ही आपका जो भी जरूरी कार्य रूका है वह भी पूरा हो सकता है.

सपने में पैसा मिलना –

सपने में पैसा मिलना भी एक शुभ स्वप्न है. यदि आप सपने में कहीं से भी बहुत सारा पैसा मिला है। तो इस स्थिति में समझ लीजिए आपकी किस्मत चमकने वाली है। ऐसा सपना अचानक धन लाभ की ओर इशारा दी है. अतः सपने में पैसा देखना साक्षात् लक्ष्मी के आने की सूचना देता है।

स्वयं को उड़ता हुआ देखना –

सपने में स्वयं को उड़ता हुआ देखना शुभ माना जाता है. यह सपना करीयर क्षेत्र में उन्नति को दर्शाता है. सपने में ऊंची उड़ान का मतलब है कि आप दृढ़ हैं और इस समय आपकी इच्छा-शक्ति मजबूत है। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और आप होने जीवन में सफलता को छू पाने में सक्षम है.

नाचता हुआ मोर देखना –

Dream Meaning – अगर आपको सपने में नाचता हुआ मोर दिखे तो धन का कारक माना जाता है. समझ जाये आपको अचानक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है. यह सपना शुभ संकेत की ओर इशारा करता है.