मकर राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Makar Rashi Capricorn Horoscope 2019

मकर राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय Capricorn Horoscope 2019

मकर राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Makar Rashi Capricorn Horoscope 2019 मकर राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको मकर राशि का स्वभाव, साल 2019 में मकर राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

2019 में मकर राशि के लिए लकी चीजे: –

लकी नंबर – 5, 6, 8

लकी कलर – काला और इंडिगो (Light Black and Indigo)

लकी स्टोन – गोमेद और पन्ना (Onyx and Emerald)

मकर राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Capricorn People –

मकर राशि वाले लोग स्वभाव से शांत, मेहनती और ईमानदार होते है. ये लोग दिल से बहुत प्यारे होते है. और अपने हर रिश्ते के प्रति काफी सजग रहते है. ये जो चीज़ पाना चाहते है उसे अपने दम पर पाने की काबिलियत भी रखते है| इनके पास पैसे से जुडी कोई कमी नहीं रहती अथार्त अपनी जरूरत का पैसा इनके पास हमेशा रहता है.

ये अपनी लाइफ को खुशी के साथ जीते है साथ ही ये लोग दिल के बहुत प्यारे व्यक्तियो में से एक है.ये खुद भी हमेशा ख़ुश रहते है और चाहते है कि सभी इनकी तरह खुशी के साथ जिन्दगी को जीये| ये लोग अपने से ज्यादा दूसरो की फ़िक्र करना जाने है और यह अपनी वजह से किसी का दिल नहीं दुखाते और इनके दोस्तों की संख्या अधिक होती है और अपने दोस्तों की मदद के लिए हमेशा ये तैयार रहते है.

लव लाइफ की बात करें तो ये लोग प्यार के मामलो को बहुत गंभीरता से लेते है और अपनी सूझ बुझ से सबको खुश करने का प्रयास करते है. ये जिनसे प्यार करते है उन्हें अपनी पलको पर बिठाकर रखते है और उनकी हर छोटी से छोटी बात का ध्यान रखते है.

साल 2019 में मकर राशि के लिए खुशखबरी Capricorn Horoscope 2019 Good News –

साल 2019 मकर राशि के लोगो के लिए तरक्की के नए मार्ग खोल सकता है. इस वर्ष आपको कुछ नए और बिना सोचे हुए क्षेत्रों से भी लाभ मिलने की सम्भावनाये है.

करियर के मामले में ये साल मकर राशि के लोगो के लिए बढ़िया रहेगा. नौकरी पेशा जातको को कई समस्याओं से छुटकारा मिलने के योग भी है और आपके पद प्रतिष्ठा व मान सम्मान में भी वृद्धि होने के योग बनेंगे.

शिक्षा से जुड़े लोग व विद्यार्थियों को नयी दिशा मिल सकती है. जो आपके करियर में चार चाँद लगाने में फायदेमंद रहेगी. सरकारी कामों में भी इस वर्ष आपको अचानक सफलता मिलने की सम्भावनाये है.

परिवारिक वातावरण इस साल काफी बढ़िया रहेगा. घर – परिवार में कुछ नए रिश्ते भी जुड़ सकते है या किसी नए मेहमान का आगमन भी हो सकता है. संतान पक्ष से भी इस वर्ष अच्छी खुसखबरी मिलने के योग है.

लव लाइफ के मामले में ये साल मकर राशि के जातको के लिए काफी यादगार साबित हो सकता है. इस वर्ष आप अपने पार्टनर के साथ दूर की यात्रा पर भी जा सकते है जिससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी.

आर्थिक मामलो में ये साल आपके लिए सामान्य से अच्छा रहेगा. आर्थिक मामलों में सुखद स्थिति रहेगी, वहीं धन की बचत भी होगी। इस नए साल में आपके भौतिक सुख साधनो में वृद्धि होने के योग भी बनेगे.

लव कपल्स के जीवन में इस वर्ष खुशियां आ सकती है. हो सकता है कि इस वर्ष आपके घरवाले आपके रिश्ते को अनुमति दे दे. कुल मिलाकर आने वाला साल आपके लिए चौतरफा खुशियां लेकर आ सकता है.  

स्वास्थ्य की दृस्टि से ये साल आपके लिए हर तरह से शुभ रहेगा. इस साल यदि आप अपनी नियमित दिनचर्या का ध्यान रखें और बाहर के अधिक खानपान से परहेज करें तो आपका स्वास्थ अच्छा बना रहेगा.

2019 में मकर राशि वालो के लिए महाउपाय Capricorn 2019 Horoscope Prediction –

  1. समय-समय पर जरूरतमंद व्यक्तियों को उनकी मदद की वस्तुए भेट करें.
  2. यदि घर पर तुलसी का पौधा लगा है तो इसकी रोजाना पूजा करें. ऐसा करने से परिवार पर माता लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है। और धन संबधी सभी परेशानियां दूर होती हैं।
error: