वृश्चिक राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Vrischik Rashi Scorpio Horoscope 2019

वृश्चिक राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय Scorpio Horoscope 2019

वृश्चिक राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Vrischik Rashi Scorpio Horoscope 2019 वृश्चिक राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको वृश्चिक राशि का स्वभाव, साल 2019 में वृश्चिक राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

2019 में वृश्चिक राशि के लिए लकी चीजे –

लकी नंबर – 1, 2, 4, 7

लकी कलर – बैंगनी और लाल (Purple and Red)

लकी स्टोन – ब्लडस्टोन और पीला नीलम (Bloodstone and Yellow Sapphire)

वृश्चिक राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Scorpio People –

वृश्चिक राशि के लोग स्वभाव से थोड़े इमोशनल और बुद्धिमान होते है| ये लोग बेहद सुलझे हुए  होते है और अपने कर्तव्यों का पालन करने के साथ -साथ ही ये सबका भला सोचने वालो में से एक होते है| इनका व्यक्तित्व काफी अट्रैक्टिव होता है. और ये अपने बात करने मात्र से ही आसानी से किसी को भी आकर्षित कर सकते हैं। ये सिर्फ अपने रास्ते चलते हैं मगर किसी का हस्तक्षेप इन्हे पसंद नहीं होता। काम के प्रति इनकी लगन तारीफ के काबिल रहती है.

जब ये किसी काम में अपना हाथ रख दे तो उसे पूरा कर ही आराम से बैठते हैं. अपनी लाइफ में लगातार परेशानियों का सामना करते हुए ये लोग बहुत ही मजबूत और शक्तिशाली बन जाते है|  इनकी इच्छा शक्ति बहुत दृढ़ होती है। साथ ही अपनी फैमिली से बहुत अधिक लगाव होता है और कम उम्र में ही ये अपनी फैमिली की जिम्मेदारियों को समझने लगते है. विश्वसनीयता इनके सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक है।

ये सिर्फ मस्ती और सिर्फ समय बिताने के लिए लोगों के साथ रहना पसंद नहीं करते। बल्कि जिनसे ये अपना एक बार रिश्ता रख ले उसके प्रति काफी ईमानदार हो जाते है. लव लाइफ की बात करें तो प्यार में इनका स्वभाव इमोशनल, केयरिंग और रोमांटिक रहता है. ये अपने लव लाइफ को लंबे समय तक चलाने की क्षमता होती है। ये अपने पार्टनर की छोटी – छोटी जरूरतों का भी बहुत ध्यान रखते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

साल 2019 में वृश्चिक राशि के लिए खुशखबरी Scorpio Horoscope 2019 Good News –

  1. ये नया साल वृश्चिक राशि के लोगो के लिए काफी बेहतरीन रहने वाला है. बहुत समय बाद आपकी जिंदगी में एक ऐसा समय आने के योग है जहां आपको उम्मीद से भी अच्छे परिणाम मिलेंगे.
  2. साल 2019 में शैक्षिक क्षेत्र और करियर में कामयाबी का रास्ता खुलेगा. जॉब कर रहे जातक को स्थान परिवर्तन करना पड़ सकता है. व अपना व्यवसाय कर रहे लोगो को सफलता मिलने के योग है. कारोबार में बढ़ोतरी होगी व आमदनी के भी नए स्रोत मिलेंगे. हालाँकि साझेदारी में संयम से काम करें.
  3. आर्थिक मामलो में ये साल आपके लिए बढ़िया रहेगा. धन संचय के लिए आप कोई बेहतर फाइनैंशल प्लानिंग करके चलेंगे. जिसका आगे चलकर अच्छा लाभ प्राप्त होगा.
  4. स्टूडेंट्स के लिए ये साल उनकी मेहनत के अच्छे रिजल्ट देने वाला साबित होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता मिलने की अपार संभावना है. हालाँकि आप भी अपने लक्ष्य पर फोकस करें और सही दिशा में मेहनत करें.
  5. जॉब कर रहे लोगो को आगे बढ़ने में एक नई दिशा प्राप्त होगी. किस्मत का साथ मिलेगा व कई समय से रुके कार्य दुबारा से बनने लगेंगे. इस साल काम को लेकर की गयी यात्रा फायदेमंद साबित होगी.
  6. करियर की बात करें तो इस वर्ष आपके करियर में उन्नति की अपार संभावना है। करियर को लेकर विदेश जाने की भी संभावनाएं हैं। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं साथ ही आपकी आय में वृद्धि होगी। साल के अंतिम भाग तक करियर में किसी प्रकार की कोई विशेष उपलब्धि हासिल हो सकती है।
  7. कार्यक्षेत्र में परिस्थितयां आपके अनुकूल रहेंगी व अधिकारीयों का रवैया भी आपके अनुकूल रहेगा. इस साल आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी होने के योग है.
  8. साल 2019 में पारिवारिक जीवन आनंदमयी रहेगा व नए रिश्ते जुड़ने से मनोबल में वृद्धि होगी.व संतान की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. घर – परिवार में इस साल कोई मांगलिक कार्यक्रम सम्पन्न हो सकता है. इसके आलावा आप परिवार या रिश्तेदारों के साथ समाजिक कार्यों में शामिल हो सकते है.
  9. लव लाइफ के मामले में ये साल आपके लिए शुभ रहेगा. इस वर्ष आपको अपने पार्टनर के साथ घूमने के भरपूर मोके मिलेंगे. अविवाहित जातको के भी प्रेम विवाह के योग बन रहे है। इस साल आप दोनों के बीच तालमेल देखने को मिलेगा।
  10. सेहत के मामले में ये साल आपके लिए सामान्य रहेगा. इस साल वैसे तो कोई गंभीर बीमारी होने की संभावना नहीं है हालाँकि फिर भी फिटनेस को लेकर कोई भी समस्या न आए इसके लिए अपनी डेली दिनचर्या में शारीरिक व्यायाम को शामिल करें जैसे- योग, एक्सरसाइज़, ध्यान, रनिंग, मॉर्निंग वॉक, जिम आदि.

2019 में वृश्चिक राशि वालो के लिए महाउपाय Scorpio 2019 Horoscope Prediction –

  1. नियमित रूप से रोज सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कर सूर्य को जल अर्पित करें.
  2. यदि घर पर तुलसी का पौधा लगा है तो इसकी रोजाना पूजा करें. ऐसा करने से परिवार पर माता लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है। और धन संबधी सभी परेशानियां दूर होती हैं।
  3. स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग, व्यायाम और ध्यान करें.