X

सबसे ज्यादा भाग्यशाली राशियां Luckiest Zodiac Signs Astrology

जन्म से ही भाग्यशाली है ये राशियाँ most lucky zodiacs

Luckiest Zodiac अक्सर कई बार हम सोचते है की कुछ लोग बहुत ही भाग्यशाली हैं उनके हर काम आसानी से हो जाते हैं लाइफ में जल्द ही उन्हें सफलता भी मिल जाती है. वैसे तो प्रत्येक राशि की अपनी अलग खूबी और विशेषता होती है लेकिन ज्योतिष की माने तो सभी 12 राशियों में से 7 ऐसी राशियां बताई गयी है जिन्हें बहुत ही भाग्यशाली माना गया है. कहा जाता है की इन राशियों को अपने भाग्य का पूरा साथ मिलता है आज हम आपको इन्हीं भाग्यशाली राशियों के बारे में बताने जा रहे है तो आइए जानते हैं कौन सी है ये 7 भाग्यशाली राशियां|

मेष राशि  Aries luckiest zodiac sign

जिन लोगो की राशि मेष है उनके स्वामी मंगल ग्रह माने गए है. मंगल ग्रह को अन्य ग्रहों का सेनापति माना जाता है। ज्योतिष अनुसार मेष राशि के लोगो में नेतृत्व करने की अद्भुत क्षमता होती है। इस राशि के लोगो को अन्य दूसरी राशियों से अधिक शक्तिशाली माना गया है माना जाता है की मंगल ग्रह के प्रभाव से इनका भाग्य अधिक मजबूत बनता है जिस कारण ये लोग हर कार्य में सफलता हासिल करते है इसलिए मेष राशि को भाग्यशाली माना गया है.

वृश्चिक राशि Taurus luckiest zodiac sign

जिन लोगो की राशि वृश्चिक होती है उनके स्वामी मंगल माने गए है इस राशि के जातको पर मंगल गृह का प्रभाव इतना अधिक रहता है जिस कारण इनमें साहस की कोई कमी नहीं होती है. इस राशि के लोग किसी भी काम में जोखिम लेने से पीछे नहीं हटते और हर काम को अपनी पूरी मेहनत, ईमानदारी और विस्वाश के साथ करते है वैसे तो ये अपने भाग्य से ज्यादा अपनी मेहनत पर अधिक विश्वास करते है ये अपना कोई भी कार्य पूरी प्लानिंग और ईमानदारी से करते है. इनकी यही मेहनत और सहीं दिशा में किये गए प्रयत्न इन्हे अन्य राशियों से कई गुना अधिक शक्तिशाली और भाग्यशाली बना देती है।

कर्क राशि Cancer luckiest zodiac sign

कर्क राशि जल तत्त्व की राशि है जिनके स्वामी चन्द्रमा माने गए है ज्योतिष की माने तो चन्द्रमा के प्रभाव से इस राशि के जातक बेहद प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले होते है कर्क राशि भी उन भाग्यशाली राशियों के रूप में जानी जाती है जिन्हें मेहनत के साथ साथ भाग्य का साथ भी मिलता है ये अपने रिश्तों में ज्यादा भावनात्मक निवेश करते हैं, उतने ही बेहतर परिणाम भी इन्हें प्राप्त होते हैं. इनका मेहनती स्वभाव इन्ह्ने जीवन के हर मोड़ पर सफलता दिलाने वाला होता है.

तुला राशि Libra luckiest zodiac sign

ज्योतिष अनुसार तुला राशि के स्वामी गृह शुक्र माने गए है तुला राशि उन भाग्यशाली राशियों में से एक है जिनक भाग्य उन्हें अचानक चौंका देता है. इनका भाग्य कब और कैसे इनकी किस्मत का पासा पलट देता है ये इन्हें खुद भी पता नहीं चलता है. इनकी लाइफ में ऐसे कई मौकों आते है जब इनका नसीब इनका बहुत साथ देता है.

मकर राशि Capricorn luckiest zodiac sign

ज्योतिष अनुसार जिन लोगो की राशि मकर है उनके स्वामी गृह शनि माने गए है जिस कारण इस राशि के जातको में हमेशा ही शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहती है। शनि के प्रभाव से मकर राशि के जातक आत्मविश्वास के धनी होते है. अपने इसी आत्मविश्वास के बल पर ये हर परिस्थिति से बहुत जल्दी ही बाहर निकल आते है. इनमे नेतृत्व क्षमता भी भी काफी अच्छी होती है. भले ही ये मेहनती हो लेकिन इन्हे अपने भाग्य का भी पूरा साथ मिलता है. अपनी कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से ये लोग हर काम में जीत हासिल करते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

धनु राशि Sagittarius luckiest zodiac sign

ज्योतिष की माने तो जिन लोगो की राशि धनु है उनके स्वामी गृह गुरु को माना गया है. सबसे ज्यादा भाग्यशाली राशियों में धनु राशि को एक माना जाता है क्योंकि इस राशि के जातको पर बृहस्पति की बहुत अधिक कृपा दृस्टि रहती है जो इन्हें इनके हर काम में सफलता दिलाने में मदद करती है. इस राशि के अधिकतर जातक अपने अच्छे कार्यो के लिए जाने जाते है और समाज में खूब यश और मान पाते है. किस्मत से इस राशि के सभी काम बिना किसी रूकावट के पूरे हो जाते है.

मीन राशि Pisces luckiest zodiac sign

ज्योतिष अनुसार जिनकी राशि मीन राशि हैं। उनके स्वामी गुरु और वरुण माने गए है. कहा जाता है की गुरु ग्रह के प्रभाव से इस राशि के लोग बेहद धनवान होते है ये लोग हमेशा ही भाग्य के मामले में अन्य राशियों से आगे होते है. जीवन के हर मोड़ में ये सफलता हासिल करते है. ये अपनी लाइफ को भी काफी इंजॉय करते है लेकिन जब बात करियर की आती है तो ये लोग बहुत ही सतर्क नजर आते है. करियर को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही इन्हें पसंद नहीं. मीन राशि सभी भाग्यशाली राशियों में से एक मानी जाती है.

Related Post