शनिवार को भूलकर भी ना करें ये काम some things apply on Saturday

शुभ फल के लिए शनिवार के दिन क्या करें Some items are not buying on Saturday

शनिवार का दिन भगवान शनि देव का माना गया है,  मान्यता है कि शनिवार को भगवान शनि देव को प्रशन्न करने के लिए हमें कुछ कार्य नहीं करने चाहिए. इससे शनि देव की कृपा हम पर बनी रहती है. ज्योतिष के अनुसार तो शनिवार के दिन हमें कुछ चीजों को खरीदने व घर नहीं लाना चाहिए.

हम आपको आज कुछ ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं,जिन्हें शनिवार को गलती से भी नहीं खरीदना चाहिए।      

शनिवार को तेल ना खरीदे (Oil)

कहा जाता है की शनिवार के दिन तेल नहीं खरीदना चाहिए. माना जाता है की इस दिन तेल खरीदने से घर में बीमारियां आती हैं। यदि आप पर शनि की साढ़े साती है, तो शनिवार को तेल का दान करें, इससे साढ़े साती का प्रभाव कम होगा।

शनिवार को लोहा ना खरीदे (Iron)

कहा जाता है की शनिवार के दिन लोहा भी नही खरीदना चाहिए. इस दिन लोहे से बनी कोई भी वस्तु खरीदने से घर में दुर्भाग्य आता है। अगर आप चाहे तो इस दिन लोहे से बनी चीजे दान कर सकते हैं. इससे घर-परिवार में सुख-शांति व धन-दौलत में बरकत होती है। बिजनेस में भारी मुनाफा होता है।

शनिवार को स्याही ना खरीदे (Ink)

माना जाता है की शनिवार को स्याही खरीदना भी शुभ नहीं होता. ऐसा मानना है की इस दिन श्याही खरीदने से सम्मान नहीं मिलता। इस दिन पढ़ाई से जुड़ी चीजें खरीदनी चाहिए, लेकिन स्याही भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए जैसे पेन, रिफेल आदि।

शनिवार को नमक ना खरीदे (Salt)

शास्त्रो में बताया गया है की शनिवार को नमक भी नहीं खरीदना चाहिए। इससे घर की शांति में बाधा आती है तथा व्यक्ति कर्ज में डूब जाता है।

शनिवार को झाड़ू न खरीदे (Broom)

शनिवार के दिन झाड़ू खरीदना भी शुभ नहीं माना जाता. इस दिन झाड़ू खरीदने से घर में गरीबी आने का भय रहता है और घर में अशांति का वास हो जाता है.

शनिवार के दिन माचिस-पेट्रोल ना खरीदे (Matchbox -petrol)

शास्त्रो में बताया गया है की शनिवार के दिन माचिस-पेट्रोल, केरोसीन जैसी कोई भी चीज नोइ लेनी चाहिए. यह भी शुभ नहीं माना जाता. कहा जाता है की इनको खरीदने के व्यक्ति के जीवन में कई परेशानिया आ सकती है.