कार ख़रीदन रहें हैं तो जरूर जानले ये बातें before buying new car consider 10 important things

कार खरीदने से पहले ध्यान दें कुछ बातो का Before Buying A New Car Home Appliances Tips –

कार ख़रीद रहें हैंआज के समय में ज्यादातर लोगो के पास कार है, और कई लोग कार ख़रीद रहें हैं कार लेना कई लोगो का सपना होता है और अगर खरीदने के बाद उसमे कोई प्रॉब्लम हो जाये तो बहुत परेशानी होती है.

कार खरीदते समय कई प्रकार के प्र्शन हमारे दिमाग में घूमते रहते हैं, जैसे कौनसी कार खरीदें, कितने बजट तक खरीदें आदि. आज हम आपको बताएंगे की अगर आप भी कार खरीदने की सोच रहें तो सबसे पहले कुछ महत्वपूर्ण बातो पर जरूर ध्यान दें.

कार ख़रीद रहें हैं बजट है महत्वपूर्ण Bajat is Important Buying New Car –

कार ख़रीद रहें हैं तो पहले अपनी जरूरतों और बजट को ध्यान में रखना चाहिए। क्यूई बजट ही सबसे महत्वपूर्ण है इसके लिए आप सबसे पहले यह तय करें कि आप आसानी से कितने पेसो तक की कार खरीद सकते हैं। अगर हैच बैक कार लेने की सोच रहे हैं तो आपको समझना होगा कि इन कारों के मॉडल में 20-30 हजार रुपए तक का अंतर आता है। इसलिए कार खरीदने से पहले बिना हिचकिचाए सेल्समैन से इस मामले अच्छे से पुछले.

कार के मॉडल और उसके फीचर के बारे में जानें Know About The Model And Its Features –

हर मॉडल और उसके फीचर के बारे में अच्छे प्रकार से पूरी जानकारी लेलें। इसके बाद अपनी जरूरत के फीचर को देखते हुए कार का चुनाव करें। कार खरीदने से पहले ये तय कर लें कि आपकी जरूरत किस साइज की कार पूरी कर सकती है।

कार की मेंटिनेंस पर विचार करें Consider Mentioning Car Tips –

कार खरीदना तो आसान है पर मेंटेन करना बहुत मुश्किल है। इसलिए जरूरी है कि कार खरीदने से पहले मेंटिनेंस पर भी जरूर विचार कर लेना चाहिए। कार का चुनाव करने से पहले कंपनी द्वारा दी जा रही फ्री मेंटिनेंस स्कीमों के बारे में अच्छे से जानकारी लेलें और क्यूकि ये आमतौर पर ज्यादा किफायती होती हैं।

कार की माइलेज पर दें ध्यान Consider On Mileage –

कार खरीदने से पहले माइलेज पर विचार करना सबसे जरुरी होता है। आजकल नई तकनीकों के चलते एक ही कार कई इंजन में उपलब्ध होती है, इसलिए सैल्समैन से इस बारे में पूछना बिलकुल न भूलें. वहीं डीजल इंजन, पेट्रोल की तुलना में ज्यादा किफायती होता है, लेकिन डीजल इंजन लेना तब ज्यादा बेहतर होता है जब आप करीब 100 किमी का सफर तय करते हों।

कार की एक्सेसरीज़ लगवाने से पहले ध्यान दें Focus On Getting Accessories First –

कार में उतनी ही एक्सेसरीज़ लगवाए जितनी आपको जरुरत हो क्यूकि कई बार सेल्समन फालतू की एक्सेसरीज़ लगवाने की बात करता है जिनकी आपको जरुरत भी नहीं होती और फालतू के पैसे खर्च हो जाते हैं.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

कार की टेस्ट ड्राइव जरूर लें Take The Test Drive –

कार खरीदने से पहले के बार टेस्ट ड्राइवर जरूर लें अगर आपको सही लगे तो ही खरीदें नहीं तो कोई दूसरा ऑप्शन देखें.

कार के अच्छे ऑफर्स भी देखें Also See Good Offers –

कुछ फेस्टिव सीजन में कंपनियां कुछ ऑफर्स भी देती हैं, इसलिए अगर ऐसा हो तो उस ऑफर के बारे में भी बात करें और उसे पेपर में जरूर लिखवाले क्यूकि कई बार डिलवरी के समय जो ऑफर बताया जाता हैं वो नहीं मिलता उसकी जगह कुछ और देते हैं.